तारा सुतारिया का जीवन परिचय | Biography of Tara Sutaria In Hindi

बॉलीवुड अभिनेत्री Tara Sutaria उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हैं। तारा समय-समय पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। इसी समय, सितारों की छवियां भी अक्सर वायरल होती हैं। वहीं तारा अपने एक सोशल मीडिया यूजर्स को जवाब देने के लिए चर्चा में हैं।

Tara Sutaria biography In Hindi

नामतारा सुतारिया
जन्म19 नवंबर 1995
जन्म स्थानमुंबई
पिताहिमांशु सुतारिया
माताटीना सुतारिया 
बहनपिया सुतारिया
पेशाअभिनेत्री
राष्ट्रीयताभारतीय

Tara Sutaria Family

Tara Sutaria Family की बात कीजिए तो तारा सुतारिया का जन्म 19 नवंबर 1995 को मुंबई में हुआ था। tara sutaria age 25 years है। tara sutaria father हिमांशु सुतारिया एक प्रसिद्ध व्यवसायी हैं। तारा सुतारिया के पिता का नाम हिमांशु सुतारिया है। उनकी माता का नाम टीना सुतारिया है। tara sutaria sister का नाम पिया सुतारिया है। tara sutaria twin sister है। tara sutaria caste ओरोस्ट्रियन पारसी है। तारा सुतारिया के पिता हिमांशु सुतारिया एक प्रसिद्ध व्यवसायी हैं।

Height In Feet

वह एक हॉट और गॉर्जियस महिला है। तारा सुतारिया खूबसरत दिखने वाली अभिनेत्री है। जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। tara sutaria height 165 cm है। तारा सुतारिया अपने शरीर को पिट नेट बनाये रखती है। Ridhi Dogra feet 5’4” है। तारा सुतारिया का वजन 55 kg है। तारा सुतारिया का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 32-28-34 है। तारा सुतारिया की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे हल्का भूरा रंग के बाल है। उसकी राष्ट्रीयता बुल्गारिया है। 

Childhood

तारा सुतारिया ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में एक तस्वीर साझा की जिसमें कई बच्चे रंगीन कपड़े पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में तारा सुतारिया खुद को दिखाने के लिए लाल रंग से चिह्नित किया गया है। तारा सुतारिया ने तस्वीर के साथ लिखा, “जब मैं एनसीपीए के जमशेद भाभा थियेटर में अपना पहला बैले प्रदर्शन कर रही थी। तब मैं लगभग 9-10 साल की थी।”

तारा सुतारिया की इस फोटो पर सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी है। तारा सुतारिया ने फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में तारा सुतारिया के अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा दिया था। इसके अलावा तारा सुतारिया एक्शन फिल्म ‘मरजवां’ में भी नजर आई थीं।

Tara Sutaria Wiki, Age, Family, Biography, Tara Sutaria & Biography of Hindi, Wikipedia, Tara Sutaria Income, education, Tara Sutaria Biography In Hindi, bio

तारा सुतारिया शिक्षा

Tara Sutaria Education ने अपने गृहनगर यानी मुंबई में पढ़ाई की थी। तारा सुतारिया ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के स्कूल क्लास एफ क्लासिकल बैले से की थी। फिर उन्होंने सेंट एंड्रयूज कॉलेज ऑफ आर्ट्स और कॉमर्स से स्नातक किया था।

करियर 

तारा सुतारिया ने अपने करियर की शुरुआत बहुत कम उम्र में की थी। मात्र 7 साल की उम्र में वह एक प्रोफेशनल सिंगर बन गई। वह तब सुर्खियों में आईं जब वह सोनी चैनल के शो “एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा” में नजर आईं थी। जिसका फैसला अन्नू मलिक और फराह खान ने किया था। वह अपनी गायकी के साथ एक मजेदार कलाकार के रूप में भी शो में दिखाई दिए। उन्होंने शो के दौरान कई स्टैंडिंग ओवेशन भी लिए।

शो के इस भाग में Tara Sutaria Songs गाते हुए बैले नृत्य किया है। इस प्रदर्शन के बाद तारा सुतारिया दर्शकों के साथ-साथ सितारों को भी आश्चर्यचकित कर रहा था। इस समय अन्नू और फराह ने तारा सुतारिया की प्रतिभा को समझा। शो के बाद तारा गायन में एक विशेषज्ञ बन गईं और उन्होंने लंदन, टोक्यो, लवासा और मुंबई में कई लाइव संगीत कार्यक्रम किए।

टीवी करियर

डिज़नी चैनल के शो “बिग बिग बूम” ने तारा सुतारिया को टीवी पर एक बड़ा मौका दिया। शो के बाद तारा सुतारिया ने कई टीवी शो में अभिनय किया था। इनमें “करण और कबीर की सुइट लाइफ” और “ओए जसी” शामिल हैं। तारा सुतारिया ने शो ‘ओए जस्सी’ में जस्सी की मुख्य भूमिका निभाई थी। तारा सुतारिया ने एक अन्य शो “म्यूजिकल ग्रीज़” में अभिनय किया था ।

2015 में तारा सुतारिया का लोकप्रिय शो TEDx में आमंत्रित किया गया था। शो में तारा सुतारिया ने ओपेरा के “थिंक ऑफ मी”और फैटी ह्यूस्टन के “थिंक ऑफ मी” पर प्रदर्शन किया।

इतने सारे गुणों के साथ तारा सुतारिया का नया लक्ष्य बॉलीवुड में करियर बनाना है। जो उनका पहला पड़ाव भी है, वह करण जौहर की फिल्म “स्टूडेंट द ईयर -2” में मुख्य अभिनेत्री बन गई हैं। उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वह भी फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हासिल करने जा रही हैं।

Tara Sutaria Marriage

कपूर और जैन परिवार के दुलारे आधार जैन का तारा सुतारिया से विवाह करने का समाचार अब सुर्खियों में है। स्पॉटबॉय में छपी खबर के मुताबिक, अदार जैन जल्द ही शादी कर सकते हैं। दरअसल, श्रद्धा और तारा सुतारिया लंबे समय से डेटिंग कर रहे हैं। हालांकि, दोनों ने कभी खुलकर अपने रिश्ते को उजागर नहीं किया था। लेकिन अब उनकी शादी की खबर आ रही है।

Tara Sutaria Net Worth

तारा सुतारिया ने बॉलीवुड और इसके अलावा टीवी उद्योग दोनों में अभिनय किया है। तारा सुतारिया की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 25 वर्ष की आयु में तारा सुतारिया का मूल्य कितना है? तो तारा सुतारिया की कुल संपत्ति US $ 1 million है। तारा सुतारिया की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल टेलीविजन अभिनेत्री होने से है।

Tara Sutaria Instagram

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by TARA💫 (@tarasutaria)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by TARA💫 (@tarasutaria)

Tara Sutaria Movies List

FilmographyDirected byRelease Date
मिलाप जावेरी15 Nov 2019
Student of the year 2पुनीत मल्होत्रा10 May 2019
Heropanti  2 अहमद खान16 Jul 2020 
Tadapमिलन लुधरिया11 May 2021
एक विलेन रिटर्न्समोहित सूरी11 Feb 2022

Television 

  year   Television      Role  
2010बिग बडा बूमस्वयं
2011एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगास्वयं
2012बेस्ट ऑफ लक निक्कीनीना/टीना
2012द सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीरविन्नी  / मिश्रा
2013ओए जस्सीजसप्रीत / जस्सी
2013शेक इट अपHerself

Awards

  • Pogo amazing kids awards
  • Filmfare Award
  • Jury’s Choice Award

Tara Sutaria On Social Media

          Social MediaMedia IdMedia Followers
Twitterhttps://twitter.com/67.4K Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/5.7m Followers
Facebookhttps://www.facebook.com/3,212,993 follow 
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

मनपसंद चीजें 

पसंदीदा अभिनेतारणबीर कपूर
पसंदीदा  अभिनेत्रीकंगना रनौत
पसंदीदा  गायकटेलर स्विफ्ट,  हनी सिंह, बारबरा स्ट्रिसैंड
पसंदीदा  फ़िल्मअजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी (2009)
पसंदीदा  क्रिकेटरसचिन तेंदुलकर, विराट कोहली
पसंदीदा  टीवी शोबिग बॉस, एमटीवी स्प्लिट्सविला

Interesting Fact

  • Tara Sitaria ने सिर्फ 7 साल की उम्र में गाना शुरू किया था और आज तक वह कई ओपेरा और स्टेज प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गाती हैं।
  • उन्होंने टोक्यो, लंदन, लवासा, मुंबई, आदि में एकल संगीत कार्यक्रम रिकॉर्ड किए और किए हैं।
  • 2008 में, वह सिंगर श्रेणी में पोगो अमेजिंग किड्स अवार्ड्स के लिए शीर्ष सात उम्मीदवारों में से एक थीं।
  • 2010 से 2011 तक तारा सुतारिया ने भारतीय रियलिटी टीवी शो ली एंटरटेनमेंट के लिए कुछ कुछ होता है में भाग लिया। जहाँ उन्होंने INR10,000 लिया था।
  • तारा सुतारिया को कई टीवी विज्ञापनों जैसे हमदर्द सफी आदि में दिखाया गया है।
  • यह विभिन्न ब्रांडों जैसे रत्ना, स्वरोस्की आदि का समर्थन कर रहा है।
  • तारा सुतारिया अलादीन की रीमेक में जैस्मिन की भूमिका निभाने के लिए डिज़नी की पहली पसंद थी। लेकिन यह भूमिका अंततः नाओमी स्कॉट ने निभाई।
  • वह गायक अरमान मलिक के बचपन के दोस्त हैं। 

FAQ

Q. तारा सुतारिया ने किन फिल्‍मों के लिए गाया था ?

A. तारा सुतारिया ने तारे ज़मीन पर और गुज़ारिश सहित फ़िल्मों के लिए गाने गाए हैं।

Q. who is Tara Sutaria ?

A. तारा सुतारिया एक भारतीय अभिनेत्री हैं।

Q. Tara Sutaria parents का नाम क्या है ?

A. तारा सुतारिया के पिता का नाम हिमांशु सुतारिया है। और उनकी माता का नाम टीना सुतारिया है।

Q. क्या तारा सुतारिया एक स्टार किड है?

A. तारा सुतारिया एक भारतीय अभिनेत्री हैं। उन्होंने 2010 में डिज्नी इंडिया के बिग बूम के साथ एक बाल कलाकार के रूप में अपना टीवी डेब्यू किया और चैनल के सिटकॉम द स्वीट लाइफ काफ करण और कबीर (2012) और ओ ये जस्सी (2013) में अभिनय किया।

Q. क्या तारा और पिया जुड़वाँ हैं?

A. Tara Sutaria ने इंस्टाग्राम पर अपनी जुड़वाँ बहन पिया सुतारिया के साथ एक बचपन की फोटो पोस्ट की थी । पिछले साल स्टूडेंट द ईयर 2 से बॉलीवुड में अपना नाम बनाने वाली तारा सुतारिया सोशल मीडिया पर अपने बचपन की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Q. अब तारा सुतारिया कहाँ है?

A. तारा सुतारिया हाल ही में मालदीव गई है।

Q. तारा सुतारिया की उम्र क्या है?

A. तारा सुतारिया की उम्र 25 वर्ष (19 नवंबर 1995) है।

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *