अभिरामी का जीवन परिचय | Biography of Abhirami In Hindi

Abhirami एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री , मॉडल और टेलीविजन होस्ट हैं। अभिरामी एक ऐसी अभिनेत्री हैं। जिन्होंने 13 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू किया था। जिसका निर्देशन आदिल गोपालकृष्णन ने किया था। अभिरामी तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्म उद्योगों में काम करती हैं। अभिराम ने अपनी फ़िल्मी शुरुआत की शुरुआत “Kathapurushan“(1995) से की थी। 

Abhirami Biography In Hindi

नाम  अभिरामी
जन्म  26 जुलाई 1983
जन्मस्थान  तिरुवनंतपुरम, भारत
पिता  गोपीकुमार
माता  पुष्पा
पति  राहुल पवनन
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिंदू
पेशा  अभिनेत्री, मॉडल, टेलीविजन होस्ट 

Birth

अभिरामी का जन्म 26 जुलाई 1981 को भारत के तिरुवनंतपुरम में हुआ था। Abhirami age 39 years है। 

Abhirami Family

अभिरामी के पिता का नाम गोपीकुमार है। और उनकी माता का नाम पुष्पा है। अभिरामी का कोई भाई और कोई बहन नहीं है। अभिरामी ने 27 दिसंबर, 2009 को शादी की थी। अभिराम की शादी राहुल पवनन से हुई है। जो अभिरामी की कोई संतान नहीं है।

Education

अभिरामी अपनी प्राथमिक शिक्षा के लिए क्राइस्ट टाउन हाई स्कूल गई थी। ओर बाद में वे भारतीय विद्या भवन चले गए थी। अभिरामी कॉलेज ऑफ़ वोस्टर में कॉलेज गई थी। जहाँ मनोविज्ञान और संचार उनके मुख्य विषय थे।

Physical Measurement

अभिरामी की लम्बाई ( लग भग ) 183 cm है। और उनका फिट इन्च माप 5’4″ है। अभिरामी का वजन 57 kg है। अभिरामी का शारीरिक सरंचना  की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34-24-35 है। अभिरामी की आँखों का रंग और बालो का रंग कला है। 

करियर

अभिरामी ने दक्षिणी सिनेमा के कुछ प्रमुख अभिनेताओं के साथ काम किया है। जब वह कॉलेज में थीं। तब अभिरामी ने टेलीविजन चैनल Asianet पर एक होस्ट के रूप में काम किया था। अभिरामी ने कुछ सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। और Jayaram, Kamal Hassan और Mohanlal जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ भी काम किया है। अभिरामी ने फिल्म “Njangal Santhushtaranu” से अपने शुरुआत की शुरुआत की थी। जिसमें उन्होंने श्री जयराम को अपने सह-कलाकार के रूप में देखा था। वह कुछ फिल्मों में दिखाई दीं जहाँ उन्हें Mohanlal, Mammootty और Sarath Kumar जैसे वरिष्ठ अभिनेताओं के साथ काम करने का अवसर मिला था।

फिल्म करियर

अभिरामी ने फिल्म “Njangal Santhushtaranu” (1999) से अपने शुरुआत की शुरुआत की थी। 1999 में अभिरामी ने मलयालम फिल्म “Malayalam” में अभिनय किया था। अभिरामी ने तमिल फिल्म “Vanavil” (2000) में अर्जुन के साथ अभिनय किया था। तमिल सिनेमा की दुनिया का मार्ग प्रशस्त करते हुए फिल्म एक बड़ी हिट बन गई थी। तमिल और मलयालम के अलावा, उन्होंने तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया और एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री थीं। मुख्य भूमिका में उनकी पहली फिल्म “Shraddha” (2000) थी।

अर्जुन के खिलाफ उनकी पहली तमिल फिल्म “Vaanavil ” (2001) थी। अभिरामी ने सुपरस्टार उपेंद्र के सामने 2004 की फिल्म “Raktha Kanneeru” में अभिनय किया था। और श्रीराम सुपरस्टार के विपरीत श्रीमान एक उत्कृष्ट कवि और प्रशिक्षित वेशभूषा हेयर स्टाइलिस्ट भी हैं। अपने अभिनय करियर में एक छोटे से ठहराव के बाद वह कमल हासन के साथ “Sandiyar” (2014 ) नामक फिल्म में दिखाई दिए थी। उन्होंने कमल के होम प्रोडक्शन “Nal Damayanti” में माधवन के साथ काम किया है। अभिनेत्री अभिरामी ने 2017 कन्नड़ फिल्म “Chowka” में पोज़ दिया था। वह Adoor Gopalakrishnan और Sree Kumaran Thampi जैसे दिग्गजों के साथ कई परियोजनाओं में शामिल रही हैं। अभिरामी ने कई टेलीविजन सीरियल में भी देखा गया था।

TV करियर 

अभिरामी ने एक TV शो के लिए एक anchor के रूप में अपना करियर शुरू किया। अभिरामी ने 1995 से मलयालम, तमिल और कन्नड़ फिल्मों की एक सीरियल में काम किया है। 2013 में पूजा कुमार को अभिरामी कमल हासन की विश्वरूपम के दोनों हिस्सों में आवाज़ मिली थी। और वह तमिल टेलीविजन चैनल “Puthuyugam” पर एक टॉक शो “Rishimoolam” की मेजबानी करने गए थी।

Actress Abhirami Instagram

Abhirami Movies List Tamil

Yaer  film 
2001
Megasandesam
Vaanavil Priya
Samudhiram
Charlie Chaplin
2002
Karmegham
Samasthanam
2004 Virumaandi
2015 36 Vayadhinile
2019 Charlie Chaplin 2
2021
Maara
Sulthan

Malayalam

Yaer  film 
1995 Kathapurushan
1999
Pathram
Njangal Santhushtaranu
Mercara
2000
Sradha
Millennium Stars
Melevaryathe Malakhakkuttikal
2001 Megasandesam
2014 Apothecary
2016
Ithu Thaanda Police
Ore Mugham
2018 Ottakoru Kaamukan
2019 Aniyan Kunjum Thannalayathu
2020 Marjara Oru Kallu Vacha Nuna

Abhirami Telugu film 

Yaer  film 
2002 Thank You Subbarao
2003 Charminar
2004 Cheppave Chirugali
2018 Amar Akbar Anthony

Kannada

Yaer  film 
2003
Laali Haadu
Raktha Kanneeru
Sri Ram
2017 Chowka
2019 Dasharatha

Abhirami Marriage

अभिरामी ने USA के सलाहकार Rahul Pavanan से शादी की है। अभिरामी ने 27 दिसंबर, 2009 को शादी की थी। उन्होंने उपभोक्ता मनोविज्ञान में स्नातक किया है। एक लंबे अंतराल के बाद वह फिर से अपने दर्पण के साथ आईने की खुर के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है।

Awards

  • JFW Movie Awards

On Social Media

            Social Media              Media Id Media Followers
Twitter https://twitter.com/  8,802 Followers
Instagram https://www.instagram.com/ 17.9k followers
Facebook https://www.facebook.com/
 31,280Followers
Youtube Not Available No
Website Not Available No
Email Id Not Available No
Linkedin Not Available No

Abhirami net worth

अभिरामी की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 39 वर्ष की आयु में अभिरामी का मूल्य कितना है? तो अभिरामी की कुल संपत्ति $1 Million – $5 Million है।

मनपसंद चीजें 

मनपसंद भोजन  अज्ञात
मनपसंद अभिनेता  अक्षय कुमार , शाहरुख खान
मनपसंद अभिनेत्री  ऐश्वर्या राय बच्चन
मनपसंद शौक  कसरत , तैराकी
मनपसंद फिल्म ताल

Interesting Fact

  • 2001 में निर्दयी सुंदरी ने Vaanavil नामक फिल्म के साथ तमिल फिल्म उद्योग में प्रवेश किया था। जिसमें उन्होंने प्रिया की भूमिका निभाई थी।
  • प्रसिद्ध अभिनेत्री ने फिल्मों से ब्रेक लिया था। उनकी आखिरी फिल्म 2004 में थी। और उनका परिवार ओहियो में चला गया।
  • 1999 में इस तेजस्वी अभिनेत्री ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक “Malayalam” फिल्म से की थी। जिसका नाम Pathram था। जिसमें उन्होंने शिल्पा चेरियन की भूमिका निभाई थी।
  • इस ग्लैमरस और बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री को अभिनय में बहुत दिलचस्पी थी। और इस वजह से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कम उम्र में की थी।
  • प्रसिद्ध अभिनेत्री को किताबें पढ़ना, संगीत सुनना के साथ-साथ खाना पकाने के विभिन्न शौक हैं।
  • यह मांसाहारी अभिनेत्री अपनी रसोई में कई तरह के खाद्य पदार्थ खाना पसंद करती है। यह अद्भुत अभिनेत्री कुछ भी नहीं है और इसलिए उसके लिए कोई पसंदीदा भोजन नहीं है।
  • उसका पसंदीदा रंग सफेद है। और वह आमतौर पर इसे अपने पसंदीदा रंग में पहनना पसंद करती है।

FAQ

1. What is the age of Abirami?

Abirami is 39 years old (26 July 1981).

2. अभिरामी नाम का अर्थ क्या है?

अभिरामी एक हिंदू लड़की का नाम है और यह कई अर्थों के साथ हिंदी मूल का नाम है। अभिराम नाम का अर्थ है देवी गौरी; देवी पार्वती।

3. What is Abhirami father name?

Abhirami father name is Gopikumar.

4. How much is Abhirami net worth?

What is the value of abstinence at the age of 39? So the total assets of the occupant are $ 1 Million – $ 5 Million.

5. What is Abhirami husband name?

Abhirami husband name is Rahul Pavanan.

6. What is the name of Abhirami Daughter?

Abhirami has no children yet

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *