दिव्या अग्रवाल का जीवन परिचय | Biography of Divya Agarwal In Hindi

Divya Agarwal एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं। जिन्हें एमटीवी इंडिया के कई रियलिटी प्रतियोगिता शो में भाग लेने के लिए जाना जाता है, जिसमें MTV Splitsvilla 10 में उपविजेता शो और MTV Ace of Space 1 का एमटीवी ऐस जीतना शामिल है। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत की। हॉरर वेब सीरीज Ragini MMS: Returns के सीजन 2 में। वह कई म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने Roadies: Real Heroes और MTV Ace the Quarantine. सहित अन्य रियलिटी शो की मेजबानी या समर्थन किया है।

Divya Agarwal Biography In Hindi

नामदिव्या अग्रवाल
उपनामदिव्या संजय अग्रवाल
जन्म4 दिसंबर 1992
जन्मस्थाननवी मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उम्र28 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पेशाअभिनेत्री, मॉडल,

Birth

नवी, मुंबई, भारत दिव्या अग्रवाल का जन्म 4 दिसंबर 1992 में एक हिन्दू परिवार में हुवा था। दिव्या अग्रवाल बचपन -पालन- पोषण दिव्या अग्रवाल बागपत, नवी, मुंबई, भारत मे हुवा था। दिव्या अग्रवाल को मुंबई, में रहती है। दिव्या अग्रवाल एक हिंदू है। वह हिंदू धर्म का पालन करनी है। उनकी भारतीय राष्ट्रीयता रखती है। Divya Agarwal age 28 years है।

Divya Agarwal Family

दिव्या अग्रवाल के पिता का नाम संजय अग्रवाल और उनकी मां का नाम रोजी अग्रवाल है। दिव्या का एक भाई है जिसका नाम प्रिंस अग्रवाल है। वह अपने भाई के साथ बहुत अच्छा बंधन साझा करती है।

Education

दिव्या अग्रवाल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के जेवियर्स हाई स्कूल से प्राप्त की। जिसके बाद उन्होंने सानपाड़ा कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी, मुंबई से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन पूरा किया है। उसने पढ़ाई के दौरान अपने नृत्य जुनून का भी पालन किया और टेरेंस लुईस की डांस अकादमी से नृत्य में डिप्लोमा प्राप्त किया।

Divya Agarwal Physical Measurement

जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। दिव्या अग्रवाल रोजाना जिम जाते हैं। Divya Agarwal Height 171 cm है। और Divya Agarwal feet 5’ 6” है। दिव्या अग्रवाल का वजन 55 kg है। दिव्या अग्रवाल का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34-27-34 है। दिव्या अग्रवाल की खूबसूरत और दमकती हुई काले आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। वह धर्म से हिन्दू है।

Career

दिव्या अग्रवाल ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। उन्हें बचपन से ही नृत्य का शौक था इसलिए स्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान उन्होंने नृत्य सीखने के लिए Terence Lewis Dance Academy में प्रवेश लिया और एक साल तक सीखने के बाद उन्होंने “एलीवेट डांस इंस्टीट्यूट” नाम से अपनी खुद की नृत्य अकादमी शुरू की।

TV Career

अग्रवाल 2017 में प्रसिद्धि के लिए बढ़ी जब उन्होंने MTV इंडिया के Splitsvilla 10 में भाग लिया, जिसमें वह प्रियांक शर्मा के उपविजेता के रूप में समाप्त हुईं। 2018 में, वह एमटीवी इंडिया के डेट टू रिमेम्बर शो में मेंटर के रूप में काम करेंगी। मार्च 2018 में, अग्रवाल और Splitsvilla 10 प्रतियोगी बसीर अली ने ऑन रोड विद रोडीज़ के एक एपिसोड की सह-मेजबानी की। अक्टूबर में, उसने एमटीवी इंडिया के ऐस Ace of Space 1 में भाग लिया जहाँ वह विजेता के रूप में उभरी। वह कई म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं।

2019 में, अग्रवाल ने इनसाइट टीवी पर प्रसारित, Travel with a Goat में भाग लेकर अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय परियोजना में अभिनय किया, जहाँ वह और टेलीविज़न सेलिब्रिटी शेफ डीन एडवर्ड्स एक भेड़ के साथ Bulgaria की यात्रा करते हैं और उन्हें यह तय करना होगा कि इसे वध किया जाए या इसकी जान बचाई जाए . फरवरी 2019 में, उन्होंने ऑल्ट बालाजी के वेब ड्रामा Puncch Beat में एक कैमियो उपस्थिति दर्ज की थी।

मार्च में, अग्रवाल और वरुण सूद ने वूट पर प्रसारित Roadies: Real Heroes, के लिए रोडीज़ इनसाइडर्स के रूप में भाग लिया। इसके बाद, उन्होंने आरजे अनमोल के साथ वूट की वूट नाइट लाइव की मेजबानी की। [उद्धरण वांछित] दिसंबर में, उन्होंने Alt Balaji की डरावनी वेब श्रृंखला Ragini MMS: Returns. के सीज़न 2 में रागिनी/सावित्री देवी की भूमिका निभाने के लिए सूद के साथ अभिनय किया।

Divya Agarwal movies List

YearFilm
2017 The Final Exit

Divya Agarwal Television

Yearshow
2017MTV Splitsvilla 10
Bigg Boss 11
2018Box Cricket League 3
A Date to Remember
MTV Ace of Space 1
2019Travel with a Goat
Roadies: Real Heroes
2020MTV Ace the Quarantine

Web series

Yearshow
2019Puncch Beat
Ragini MMS: Returns

Music 

YearSong
2017“Bewafa” by Siddharth Bhatt
“Hume Tumse Pyaar Kitna” by Ram Gulati and Tushar Jules
“Dil ko Tumse Pyar Hua Reloaded” by Harish Moyal & Ramji Gulati feat. Divya Agarwal
2018“Aho Raya Mala” by Vaishali Made
“Bob Marley” by Suyyash Rai and Star Boy Loc feat. Divya Agarwal
“Chance” by Bobby Newberry
“Khelu 20/20 Rey” by Kavita Ram and Vivek Naik
2019“Baby Baby” by AB Rockstar
“Naam Ada Likhna” by Madhubanti Bagchi and Shreyas Puranik
2020“Fitrat” by Suyyash Rai

Divya Agarwal Marriage

वरुण सूद और दिव्या अग्रवाल का कहना है कि हम शादी के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं लेकिन कुछ और भी कारण हैं जिनके लिए हम अभी तैयार नहीं हैं। काफी समय हो गया है कि वरुण सूद और दिव्या अग्रवाल एक साथ रह रहे हैं। वरुण और मैं साथ हैं, इसलिए यह हमारे लिए बहुत तनावपूर्ण नहीं रहा।

Personal Life

उन्होंने स्प्लिट्सविला शो के दौरान प्रियांक शर्मा को डेट किया। बिग बॉस शो में जाने के बाद दोनों के रिश्ते में कई तरह के मतभेद आ गए और उनका ब्रेकअप हो गया। इसके बाद अग्रवाल वरुण सूद को डेट कर रहे हैं। साथ में उन्होंने ऐस ऑफ स्पेस शो में भाग लिया।

Divya Agarwal Awards

  • Miss Navi Mumbai Awards
  • Tourism International Awards

Divya Agarwal Instagram

https://www.instagram.com/p/CQyMCdpJ3AX/
https://www.instagram.com/p/CQLxW_dpBsB/

Divya Agarwal Social Media

Social MediaMedia IdMedia Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/2.5m followers
Twitterhttps://twitter.com/22.3K Followers
Facebookhttps://www.facebook.com/1.1M Followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Divya Agarwal Net Worth

दिव्या अग्रवाल की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 28 वर्ष की आयु में दिव्या अग्रवाल का मूल्य कितना है? तो दिव्या अग्रवाल की कुल संपत्ति US $ 1 million है। दिव्या अग्रवाल की आय का मुख्य स्रोत मॉडलिंग, टेलीविजन में अभिनय किया है।

Favorite things

मनपसंद खाना (भोजन)डार्क चॉकलेट
मनपसंद अभिनेताऋतिक रोशन
मनपसंद अभिनेत्री
मनपसंद धूमनाथाईलैंड

Interesting Fact

  • दिव्या अग्रवाल का जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ है।
  • अग्रवाल ने 2017 में एमटीवी इंडिया के शो Splitsvilla 10 से प्रसिद्धि पाई।
  • वह एक प्रशिक्षित नर्तकी हैं और उन्होंने टेरेंस लुईस की नृत्य अकादमी से प्रशिक्षण लिया है।
  • वह एलीवेट डांस इंस्टीट्यूट नाम से अपना खुद का डांस इंस्टीट्यूट भी चलाती हैं।
  • अग्रवाल ने अपने प्रेमी वरुण सूद के साथ एमटीवी चैनल के शो ऐस ऑफ स्पेस में भी भाग लिया। शो को विकास गुप्ता ने होस्ट किया।

FAQ

Q . How old is Divya Agarwal?

A . Divya Aggarwal age is 28 years old

Q . दिव्या बॉयफ्रेंड कौन है?

A . दिव्या अग्रवाल हाल ही में अपने बॉयफ्रेंड वरुण सूद के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर कई निजी जानकारियां शेयर करती रही हैं। उत्तरार्द्ध केप टाउन में खतरों के खिलाड़ी 11 की शूटिंग कर रहा है।

Q . What is Divya Agarwal father name?

A . Divya Agarwal father name is Sanjay Agarwal.

Q . दिव्या अग्रवाल के भाई का नाम क्या है ?

A . दिव्या अग्रवाल के भाई का नाम प्रिंस अग्रवाल है।

Q . What is the height of Divya Agarwal?

A . Divya Agarwal’s height is 171 cm.

इसे भी पढे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *