Personal Loan Kaise Le And How To Get Personal loan At Low Interest

personal loan kaise le कभी भी पैसों की इमरजेंसी जरूरत हो और गिरवी रखने के लिए भी कुछ न हो। तो ऐसे में सिर्फ पर्सनल लोन ही काम आता है।

जो कई बार ये लोन बहुत महंगा भी हो जाता है। तो कई बार प्रोसेसिंग फीस ही बहुत ज्यादा होती है। जो हम बताने वाले है की कौन सा Bank सबसे कम ब्याज पर पर्सनल लोन दे रहा है।

Why choose personal loan option

जो बैंक और वित्तीय संस्थानों द्वारा विभिन्न प्रकार के लोन प्रदान किये जाते है। जों परन्तु पर्सनल लोन अन्य सभी प्रकार के ऋण की तुलना में अधिक फायदेमंद होता है।

जो सबसे खास बात है। कि पर्सनल लोन के लिए अप्रूवल 2 से 3 दिनों में मिल जाता है। और इसके साथ ही आप अपनी सुविधा के अनुसार छोटी से छोटी किश्त बनवा सकते है।

for personal purposes

personal loan आप किस उद्देश्य की पूर्ति के लिए ले रहे है। जो इससे बैंक का कोई मतलब नहीं होता है। और कहनें का आशय आप इस लोन के माध्यम से मिलनें वाली धनराशि को आप अपनें किसी भी निजी कार्य के लिए कर सकते है। जो बैंक आपसे इस सम्बन्ध में किसी प्रकार को कोई जानकारी नही पूछता है।

Facilitation of farmers with low interest rate

जो अन्य किसी प्रकार के ऋण की अपेक्षा पर्सनल लोन आसानी से मिल जाता है। और जिसके कारण कई बैंक और वित्तीय संस्थान अधिक Interest दर लेते है।

परन्तु पेसेंस पर व्यक्तिगत ऋण काफी कम कम Rate of interest चुकानी होती हैं। जो इस लोन में सबसे बड़ी सुविधा यह है। और कि आप इसे वापस करनें को लेकर सुविधा के अनुसार अधिक से अधिक किश्तों में भुगतान कर सकते हो।

paperless document

व्यक्तिगत ऋण के अलावा अन्य सभी प्रकार के ऋण लेने में आपको अनेक प्रकार के डाक्यूमेंट्स जमा करनें का होता है। जो जबकि पर्सनल लोन में आपको लिमिटेड डाक्यूमेंट्स ही जमा करने का होता है। और कागजी कार्यवाही अधिक नहीं करनी होती है |

Documents Required for Personal Loan

bank se personal loan kaise le आपको कुछ दस्तावेज को जमा करना पड़ता है।

  1. निवास का प्रमाण – आधार कार्ड, पासपोर्ट, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट
  2. औरखन – आधार, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड
  3. आय का प्रमाण – पिछले 3 महीने की सैलरी स्लिप के -साथ 3 महीने का बैंक स्‍टेटमेंट
  4. और पासपोर्ट साइज की फोटो
  5. और जो मोबाइल नंबर

Make a plan to repay the personal loan

Paysense से मिलने वाली सुविधाओं का इस्तेमाल करते हुए आप अपने अनुसार EMI की price का चुनाव कर सकते हो। जो अपनी मासिक आय के अनुसार उसका भुगतान अपनी सुविधा को ध्यान में रखते हुए कर सकते हो।

और ये फीचर हर फाइनेंस कम्पनी या बैंक नहीं देती जिस Base पर ये कहा जा सकता है कि Paysense ख़ास है। EMI का चुनाव करते समय इस बात का ख़ास धान रखें कि भुगतान कि रकम इतनी ही तय करें जिससे आपकी जेब और सेहत दोनों पर असर न हो।

How to get personal loan with low interest

How to take personal loan
How to take personal loan
  • जो अपना क्रेडिट स्कोर 750 और ज्यादा होना चाहिए।
  • जो बैंक एनबीएफसी अन्य लोन संस्थानों से प्री-अप्रूव्ड ऑफर चेक करते रहे।
  • जो जिन बैंक, लोन संस्थानों में आपका पहले से डिपॉज़िट, क्रेडिट अकाउंट हैं। तो वहां लोन के लिए पता करना चाहिए।
  • फेस्टिव सीजन में बैंकों द्वारा दिए गए आकर्षक ऑफर पर नजाए रखनी चाहिए।
  • और जो personal loan kaise le online फाइनेंशियल मार्केट पोर्टल पर जाकर कई।
  • बैंकों, लोन संस्थानों के personal loan दे रही है।

How to apply for personal loan

जो एक ही जगह कई ऑफर पाएं जो पैसाबाज़ार ने 20 से ज़्यादा बैंकों में लोन संस्थानों के साथ पार्टनरशिप की है। जो ताकि आपको एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर आपको लोन ऑफर दिए ऐ।

और तुलना करें और चुनें पैसाबाज़ार पर मौजूद जो कई ऑफर में से सूचित करें और सबसे कम ब्याज दर और कम शुल्क वाला विकल्प चुनें।

प्री-अप्रूव्ड ऑफर्स – जो पर्सनल लोन का भुगतान कर रहे हैं। और को प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ऑफर का विकल्प देता है।

जो अंत तक साथ – जो पर्सनल लोन एक्सपर्ट पूरी लोन प्रक्रिया के दौरान आपके संपर्क में रहते हैं। जो ताकि आपको किसी भी मुश्किल का सामना ना करना पड़ें।

FAQ

Q: 20,000 रुपये पर्सनल लोन मिल सकती है?

A: 20 गुना के बराबर पर्सनल लोन राशि प्रदान करता है। जो 20,000 रुपये की मासिक आय के लिए इंडियन बैंक द्वारा दी जाने वाली अधिकतम लोन राशि 4 लाख रुपये है।

Q: पर्सनल लोन कौन सी बैंक देती है?

A: जो बैंक अभी पर्सनल लोन पर कम ब्याज के साथ प्रोसेसिंग फी से छूट भी ऑफर कर रहा है। प्राइवेट सेक्टर के प्रमुख बैंकों की बातें करें तो पर्सनल लोन पर ICICI Bank बैंक और HDFC Bank बैंक की दरें 10.5 फीसदी से शुरू हैं।

Q: SBI पर्सनल लोन कितना मिल सकता है?

A: जो SBI से 20 लाख रु. तक का पर्सनल लोन लिया जा सकता है। जो लेकिन 15000 रु. की नेट मंथली इनकम के आधार पर आपको अधिकतम 3.6 लाख रु नीला सकती है।

Q: जो पर्सनल लोन न चुकाने पर क्या होगा?

A: बैंक आपको लोन देता तब आपके और बैंक के बिच भारतीय अनुबंध अधिनियम 1872 के तहत करार होता है ,जो कि आपको तय अवधि में लोन ली गई राशि का भुगतान तय समय में कर देंगे। और ऐसा नहीं होने पर लोन आकउंट अनियमित हो जाता है। जो अब बैंक को पूरा अधिकार है आपने पैसे की वसूली के लिए कानून का सहारा ले सकता है।

इसे भी पढ़े :-

1 thought on “Personal Loan Kaise Le And How To Get Personal loan At Low Interest”

  1. Pingback: How To Take Pan Card Loan | पैन कार्ड पर कम ब्याज में लोन ले

Leave a Comment

Your email address will not be published.