Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2022 | Ghar baithe Paise Kaise Kamaye

हेलो दोस्तों Aknewslive.com/ पर आपका स्वागत है। और इस आटिकल में हम बताने वाले है Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2022 में पैसा कमाना चाहते हो तो इस आटिकल को पूरा पढ़े। पूरी जानकारी देंगे।

अगर आप मोबाइल से पैसा कमाना चाहते हैं लेकिन पैसे कमाना नहीं जानते तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां मैं आपको मोबाइल से पैसे कमाने के कुछ असली तरीके बताने जा रहा हूं जिससे आप आसानी से 400 से 1200 रुपये कमा सकते हैं। रोज कमा सकते हैं।

आपको बता दें, हम हर दिन 2 से 6 घंटे मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और अपना कीमती समय फेसबुक, इंस्टाग्राम और Whatsapp पर बिताते हैं लेकिन मोबाइल से पैसे कैसे कमाए यह कोई नहीं जानता। यकीन मानिए बहुत से लोग ऐसे हैं जो मोबाइल से इतना पैसा कमाते हैं कि उनकी हर जरूरत पूरी हो जाती है। उनमें से मैं तुम्हारे सामने सबसे बड़ा प्रमाण हूं।

जी हाँ दोस्तों आप बिल्कुल सही कह रहे हैं, मैंने 2019 में मोबाइल से पैसा कमाना शुरू किया था और आज मैं हर महीने 1 लाक से ज्यादा कमा रहा हूँ। मुझे पता है कि आप यह सुनकर उत्साहित हैं और जानना चाहते हैं कि मोबाइल से ऑनलाइन पैसा कैसे कमाया जाता है, तो आइए विस्तार से जानते हैं।

Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2022

वैसे तो मोबाइल से पैसे कमाने के कई तरीके हैं लेकिन मैं आपको कुछ आसान तरीकों के बारे में बताऊंगा। जिसकी मदद से आप आसानी से कमाई कर सकते हैं।

1. Blogging

This image has an empty alt attribute; its file name is images-3.jpg

मैंने 2019 में मोबाइल से Blogging शुरू की थी और आज मैं अपने ब्लॉग से महीने की बात की जय तो 1 लाक से ज्यादा कमा रहा हूं और आज भी मैं सिर्फ मोबाइल से ही अपना ब्लॉग चलाता हूं।

आप अपने स्मार्टफोन की मदद से भी आसानी से ब्लॉग्गिंग कर सकते हैं, इसके लिए आपको एक रुपए की भी जरूरत नहीं है।

हालाँकि ब्लॉगिंग से पैसे कमाने में आपको 5 से ज्यादा महीने तक का समय लग सकता है और आपको थोड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है, तो मैं गारंटी देता हूँ कि आप आसानी से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

2, Winzo Gold App

यदि आप तुरंत कुछ पैसा कमाना चाहते हैं तो Winzo Gold App आपके लिए एकदम सही विकल्प है। यह 100% विश्वसनीय कमाई वाला ऐप है।

Winzo Gold App आपको ₹10 का साइन अप बोनस देता है। और अगर आप अपने दोस्तों के साथ रेफ़रल लिंक शेयर करते हैं, तो आपको ₹22 प्रति रेफ़रल मिलेगा।

इसके अलावा Winzo Gold में और भी कई सिंपल टास्क ऑफर किए जाते हैं, जिसके बाद आपको ढेर सारे पैसे मिलते हैं. आप नीचे दिए गए लिंक से विनज़ो गोल्ड ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और ₹10 साइन अप बोनस प्राप्त कर सकते हैं।

3. Content Writing

अगर आपको किसी भी तकनीकी कार्य की अच्छी जानकारी है तो आप एक content writer के रूप में आसानी से 20 से 80 हजार रुपये मासिक कमा सकते हैं।

आप वर्तमान में जो लेख पढ़ रहे हैं उसे लिखने के लिए हमने मोबाइल का भी उपयोग किया है। यानी कंटेंट राइटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको सिर्फ एक मोबाइल की जरूरत है।

आप सोशल मीडिया के माध्यम से सामग्री लेखन कार्य पा सकते हैं या आप हमारे हमसे संपर्क करें पृष्ठ के माध्यम से ब्लॉगर्स से भी संपर्क कर सकते हैं।

4. Fiverr

This image has an empty alt attribute; its file name is download.png

आपको किसी फील्ड में नॉलेज है जैसे एजुकेशन,, ब्लॉगिंग, एसईओ, एफिलिएट मार्केटिंग, लोगो डिजाइनिंग, वेब डिजाइनिंग जैसे किसी भी क्षेत्र में ज्ञान है, तो आप Fiverr से फ्रीलांसर के रूप में अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Fiverr एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर लोग अपनी शकील बेचकर पैसे कमाते हैं, अगर आपको भी किसी फील्ड में अच्छी नॉलेज है तो आप भी इससे अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

आजकल बहुत से लोग Freelancer के रूप में काम कर के पैसा कमाते हैं, यह वेबसाइट फ्रीलांसरों की Services बेचने के लिए बहुत अच्छी जगह है।

सबसे अच्छी बात यह है कि आपको इस वेबसाइट पर कुछ भी निवेश करने की आवश्यकता नहीं है, आप इस पर एक मुफ्त खाता बनाकर अपने कौशल और Services बेच सकते हैं।

5 .Youtube

क्या आप जानते हैं कि मोबाइल से पैसे कमाने का यह सबसे आसान और सबसे सफल तरीका है? आपको एक बात बता दूं कि ज्यादातर youtubers आपके youtube channel को mobile से ही manage करते हैं.

YouTube एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां लोग हर महीने लाखों कमाते हैं। अगर आप भी इससे लाखों रुपये कमाना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता कि शुरुआत कैसे कर सकते है तो में आपको बताउगा।

Smartphone :- आपके पास जो फोन है उसमें कम से कम 2GB RAM और अच्छा कैमरा होना चाहिए।
Video Editing Software – वीडियो बनाने के बाद उसे बेहतर बनाने के लिए आपको एक वीडियो एडिटर की जरूरत होती है। Video Banane Alight Motion के बारे में मैं पहले ही लिख चुका हूं, आप उस पोस्ट को एक बार जरूर पढ़ें।

Google Adsense :- यह Google द्वारा बनाया गया एक बेहतरीन Advertising Program है। आपको बता दें, लगभग 95% YouTubers इसका इस्तेमाल करके पैसे कमाते हैं। YouTube की नीतियों के अनुसार, अपने चैनल को Google AdSense में जोड़ने के लिए, आपको पहले 1000 ग्राहकों और 4000 Watch Time Hours के लक्ष्य को पूरा करना होगा।

Affiliate Marketing:- यह तरीका उन लोगों के काम आ सकता है जो आपके youtube channel पर product की review देते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप किसी Amazon कंपनी के मोबाइल का रिव्यू वीडियो बनाते हैं। तो इसके Affiliate link video के डिस्क्रिप्शन में डालकर आप दर्शकों को बता सकते हैं कि उन्हें आपके लिंक से मोबाइल खरीदना चाहिए। बदले में आपको कंपनी की तरफ से अच्छा कमीशन मिलता है।

6. Facebook Se Paise Kamaye

Facebook से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक फेसबुक ग्रुप या पेज होना चाहिए। जिसकी मदद से आप इससे पैसे कमा सकोगे। फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क है और ज्यादातर लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं, हाँ आप सही हैं, बहुत से लोग इतना अच्छा पैसा कमाते हैं।फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक फेसबुक ग्रुप या पेज होना चाहिए। जिसकी मदद से आप इससे पैसे कमा पाएंगे।

Promote Your Blog आप जानते हैं कि ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के लिए विज़िटर होने चाहिए तो आप फेसबुक के माध्यम से अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ाकर अधिक पैसा कमा सकते हैं। अपने बिजनेस को प्रमोट करें अगर आप बिजनेस माइंडेड हैं तो आप फेसबुक की मदद से अपने बिजनेस को प्रमोट कर सकते हैं।

7. Mobile Se Paisa Kamane Wala Apps

Play Store पर इन दिनों लाखों Paisa Kamane Wala App मौजूद हैं, जिन्हें आप अपने खाली समय में पैसे कमाने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। हम दिन में कम से कम 5 से 12 घंटे मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और अपना कीमती समय बर्बाद करते हैं, जिससे हमें कोई फायदा नहीं होता।

अगर हम पैसे कमाने वाले ऐप्स का इस्तेमाल दिन में सिर्फ 1 घंटे ही करते हैं। तो हम आसानी से ₹100 से ₹200 तक कमा सकते हैं। मैं आपको कुछ Popular Apps जैसे पेटीएम, गूगल पे, रोज़ धन, ट्रू बैलेंस और Play Store पर उपलब्ध कई और कमाई करने वाले ऐप के नाम बताऊंगा। मोबाइल से पैसे कमाने का यह सबसे आसान तरीका है और इसके लिए आपको Investment करने की भी जरूरत नहीं है।

Conclusion

Mobile Se Paise Kaise Kamaye तो दोस्तों यह थे कुछ Best तरीके मोबाइल से पैसे कमाने के लिए यदि आपको यह लेक पसंद आया होगा तो दोस्तों इसे अपने दोस्तों के साथ शेर करे और ऐसी ही जानकारी पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें और अगर आपका कोई सवाल है, तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। हमारी साइट पर आने के लिए धन्यवाद।

Also Read :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *