Shaheer Sheikh, Bio, Height, Age, Career, Family | शाहीर शेख की जीवनी

नमस्कार दोस्तों, Shaheer Sheikh Biography में आपका स्वागत है। आज हम भारतीय अभिनेता और मॉडल शाहिर शेख की जीवनी साझा करने जा रहे हैं। शाहिर शेख एक बहुत ही खूबसूरत अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन उद्योग में काम करते हैं। उन्हें टीवी धारावाहिक महाभारत में अर्जुन की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। टेलीविजन की दुनिया में सबसे प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक बनने से पहले वह एक वकील थे। वह आज के सबसे महान कलाकार हैं।

Shaheer sheikh serials कुछ रंग प्यार के ऐसे उसमे उनोने देवरथ दीक्षित की भूमिका निभाई थी। टीवी सीरियल्स के साथ उन्होंने कई इंडोनेशियन और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। उनका जन्म 26 मार्च 1984 को जम्मू के भद्रवाह में हुआ था। आज हम शाहिर शेख की जीवनी में अभिनेता की Wiki, Photos, Bio, Height, Age, Girlfriend, Career, Mother, Family के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

Shaheer Sheikh Biography

नामशाहीर शेख
उपनामशाहीर
जन्म26 मार्च 1984
जन्मस्थानभदेरवाह, जम्मू-कश्मीर
उम्र37 Years
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्मइस्लाम
पेशाटीवी अभिनेता
परिवारमाता: दिलशाद शेख
पिता: शाहनवाज शेख
बहन: अलीफा शेख
पत्नी : रुचिका कपूर

Shaheer Sheikh Birth And family

शहीर शेख एक भारतीय, अभिनेता, मॉडल, वकील, गायक, फोटोग्राफर हैं। Shaheer sheikh birthda 26 मार्च 1984 को भद्रवाह, जम्मू, भारत में हुआ था और शहीर शेख का बचपन का पालन पोषण भद्रवाह, जम्मू, में हुआ था। शहीर शेख परिवार एक इस्लाम परिवार है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है। उनका पेशा टीवी अभिनेता है। Shaheer sheikh age 37 साल, है। शहीर का जन्म एक मध्यवर्गीय मुस्लिम परिवार में इस्लामिक के रूप में हुआ था, वे उनके परिवार में Shaheer sheikh mother दिलशाद शेख और उनके पिता शाहनवाज शेख और Shaheer sheikh sister का नाम अलीफा शेख है।

Education

शाहिर शेख ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने हरि सिंह हायर सेकेंडरी स्कूल, जम्मू से पूरी की। इसके बाद उन्होंने न्यू लॉ कॉलेज, भारतीय विद्यापीठ विश्वविद्यालय, पुणे से कॉलेज की पढ़ाई के लिए बैचलर ऑफ लॉ में दाखिला लिया और वहीं से उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई पूरी की।

Physical Measurement

शहीर शेख एक पेशेवर अभिनेता हैं और उनका जन्म भारत के कालकाता में हुआ है। नीचे स्क्रॉल करें और शहीर शेख की ऊंचाई, वजन और शारीरिक माप के बारे में हमारे नवीनतम अपडेट देखें। हमें उसके पिछले संबंध और किसी पूर्व सगाई के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। Shaheer sheikh height 5 फीट 7 इंच और वजन अभी 50 KG है। तालिका में देखें शहीर शेख की ऊंचाई, वजन और शरीर का माप, आंखों का रंग, बालों का रंग, जूते और पोशाक का आकार।

Shaheer Sheikh करियर

ग्रेजुएशन के बाद शाहिर शेख ने एक लॉ फर्म में काम किया। और फिर फोटोग्राफी में अपना करियर स्थापित करने का फैसला किया। बाद में शाहिर ने फोटोग्राफी के साथ-साथ मॉडलिंग भी शुरू कर दी। उसके बाद शाहीर शेख को टीवी सीरियल क्या मस्त है लाइफ में वीर मेहरा की भूमिका निभाने का मौका मिला। शाहिर शेख ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2009 में इसी सीरियल से की थी। इसके बाद उन्होंने सीरियल झांसी की रानी में नाना साहब पेशवा की भूमिका निभाई। उन्होंने अपने करियर में कई सीरियल्स में काम किया है।

TV करियर

2009 में शेख ने Kya Mast Hai Life में अपना टेलीविज़न डेब्यू किया, जहाँ उन्होंने एक किशोर वीर मेहरा की भूमिका निभाई, जो संगीत और गिटार बजाना पसंद करता है। शो के दूसरे सीज़न के समाप्त होने के बाद, शेख Jhansi Ki Rani में सत्यजीत दुबे की जगह झाँसी की रानी के भाई नाना साहिब के रूप में नज़र आए।

2011 में, शेख को टेलीविजन शो, Navya..Naye Dhadkan Naye Sawaal में सौम्या सेठ के साथ मुख्य भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया गया था। उन्होंने एक 19 वर्षीय कॉलेज के लड़के अनंत बाजपेयी की भूमिका निभाई, जो किसी भी अन्य शहरी लड़के की तरह दिखता है, लेकिन गहराई से वह है एक परंपरावादी और एक अनुरूपवादी। नव्या के साथ, शेख ने डिज़नी चैनल के शो Best Of Luck Nikki में सीजन 1 में रितेश के रूप में भी काम किया। 2012 में, शेख स्टार प्लस के शो Teri Meri Love Stories में माही विज के साथ दिखाए गए टेलीफिल्म में भी दिखाई दिए।

2013 में, उन्होंने स्वास्तिक प्रोडक्शंस के Mahabharat पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने अर्जुन, एक अविश्वसनीय तीरंदाज, एक योद्धा राजकुमार और अगस्त 2014 में समाप्त श्रृंखला में तीसरे पांडव की भूमिका निभाई। उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली। श्रृंखला के लिए, उन्होंने लगभग आठ महीनों तक फिटनेस, घुड़सवारी और हथियार प्रशिक्षण सहित कई प्रशिक्षण प्राप्त किए। Mahabharat इंडोनेशिया में भी लोकप्रिय था, जिसने शेख को देश के एक बड़े सितारे के रूप में स्थापित किया। महाभारत के बाद, उन्होंने इंडोनेशिया में कई प्रोजेक्ट किए जिसने उन्हें वहां और भी लोकप्रिय बना दिया।

2014 में, उन्होंने इंडोनेशियाई रियलिटी टेलीविजन Panah Asmara Arjuna और एक किस्म के शो The New Eat Bulaga! Indonesia महाभारत से अपने कोस्टार के साथ। 2015 में, उन्होंने मार्क नेल्सन के साथ टेलीविज़न टैलेंट शो एशियाज़ गॉट टैलेंट की सह-मेजबानी की। नबीला सयाकिब और रवि भाटिया की सह-अभिनीत, उन्होंने एक रोमांटिक ड्रामा, Cinta di Langit Taj Mahal में रेहान स्याहपुत्र के रूप में भी अभिनय किया, जो एक शांत और रचनाशील व्यक्ति था। 2015 में, शेख ने एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म Turis Romantis में अभिनेत्री किराना लारासाती के साथ मुख्य भूमिका निभाई, जहां उन्होंने भारत के एक सुंदर फोटोग्राफर अज़ान खान की भूमिका निभाई, जिसने योग्याकार्ता में एक कठिन और सुंदर पर्यटक गाइड नबील से मित्रता की।

2016 में, शेख ने सोनी टीवी के समीक्षकों द्वारा प्रशंसित टेलीविजन शो, Kuch Rang Pyar Ke Aise Bhi के साथ एरिका फर्नांडीस और सुप्रिया पिलगांवकर के साथ भारतीय टेलीविजन पर वापसी की। उन्होंने एक युवा और सफल बिजनेस टाइकून देव दीक्षित की भूमिका निभाई। शेख के अभिनय और एरिका फर्नांडीस के साथ उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को सराहा गया। सितंबर 2017 में, शो मूल रूप से अगस्त 2017 में समाप्त होने के बाद सीमित एपिसोड के साथ सीजन 2 के साथ वापस आया।

कुछ रंग प्यार के ऐसे भी के साथ उन्होंने एपिसोडिक भूमिकाएँ भी कीं और कई इंडोनेशियाई टेलीविज़न श्रृंखलाओं में अतिथि भूमिकाएँ दीं। उन्हें Roro Jonggrang में राडेन पेटिर के रूप में, Malaikat Kecil Dari India में सलमान के रूप में, Aladin & Alakadam में अलादीन / अली बेसर के रूप में, प्रिंस ज़मज़मान Jinny Oh Jinny Datang Lagi के रूप में, Gara Gara Duyungमें मिस्टर ठाकुर के रूप में, Tuyul & Mba Yul Reborn में देखा गया था। और एमबीए यूल पुनर्जन्म और आई-केटीपी में अतिथि भूमिका में। 2016 में, उन्होंने एक इंडोनेशियाई टेलीफिल्म नमकु यूसुफ में मासायु अनास्तासिया के साथ अभिनय किया, जिसमें उन्होंने यूसुफ की मुख्य भूमिका निभाई।

फरवरी 2017 में, उन्होंने अपनी आगामी इंडोनेशियाई फीचर फिल्म माईपा और दातु मुसेंग पर काम करना शुरू किया, जो एक एक्शन आधारित आवधिक प्रेम कहानी थी जिसमें शेख ने एक योद्धा दातू मुसेंग की भूमिका निभाई थी। फिल्म 11 जनवरी 2018 को रिलीज़ हुई। 2018 में, उन्होंने कलर्स टीवी के Dastaan-E-Mohabbat: Salim Anarkali में सलीम को चित्रित किया। उन्हें सोनारिका भदौरिया के साथ जोड़ा गया था। मार्च 2019 से अक्टूबर 2020 तक, उन्होंने स्टार प्लस के Yeh Rishtey Hain Pyaar Ke में रिया शर्मा के साथ अबीर राजवंश की भूमिका निभाई। निर्माता राजन शाही ने अपनी भूमिका को गतिशील बताया। उन्होंने अन्नू कपूर, शिल्पा शिंदे, मिलिंद सोमन और फ्लोरा सैनी अभिनीत पौरशपुर के साथ अपना वेब डेब्यू किया।

Shaheer Sheikh Awards

  • 2011 Indian Television Academy Awards
  • 2014 Indian Telly Awards , Indian Television Academy Awards
  • 2016 Asian Viewers Television Awards, Gold Awards , Asiavision Awards
  • 2019 Gold Awards

शाहीर शेख प्रेमिका , पत्नी | Shaheer Sheikh Marriage

साहिर शेख अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। इंडोनेशिया में काम करने के दौरान उन्हें इंडोनेशियाई सिंगर आयु टिंग टिंग से प्यार हो गया और दोनों में प्यार हो गया। लेकिन साल 2016 में इनका ब्रेकअप हो गया।

कुछ ही समय बाद, उन्हें “कुछ रंग प्यार के ऐसे भी” की नायिका एरिका फर्नांडीस को डेट करते देखा गया, लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और उन्होंने 27 नवंबर, 2020 को Shaheer sheikh wife रुचिका कपूर से शादी कर ली।

Shaheer sheikh marriage photos

ruchika kapoor and shaheer sheikh
ruchika kapoor and shaheer sheikh

Television

YearshowRole
2009–2010Kya Mast Hai LifeVeer Mehra
2010Jhansi Ki RaniNana Sahib
2011–2012Navya..Naye Dhadkan Naye Sawaal
Best Of Luck Nikki
Anant Bajpai
Ritesh
2012Teri Meri Love StoriesNityanand Chaturvedi
2013–2014MahabharatArjuna
2016Box Cricket League 2
Kuch Rang Pyar Ke Aise Bhi
Contestant
Devrath “Dev” Dixit
2018–2019Dastaan-E-Mohabbat Salim AnarkaliSalim
2019–2020Yeh Rishtey Hain Pyaar KeAbir Rajvansh
2021Kuch Rang Pyaar Ke Aise Bhi – Nayi KahaaniDevrath ‘Dev’
Dixit

Shaheer Sheikh on Social Media

       Social Media        Media Id     Media Followers
Twitterhttps://twitter.com/2.4M Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/13.5m followers
Facebookhttps://www.facebook.com/1 crore followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Shaheer Sheikh Net Worth

भव्य भारतीय अभिनेता शहीर शेख अभिनय में अपने लंबे समय तक चलने वाले करियर से अच्छा वेतन कमाते हैं। उनकी वर्तमान अनुमानित कुल संपत्ति लगभग US $ 1 मिलियन है जो उनके टीवी शो से एकत्रित हुई हैं। शहीर, जो पहले से ही एक बीएमडब्ल्यू के मालिक हैं, का एक कैब्रियोलेट मर्सिडीज के मालिक होने का सपना था और यह सच हो गया। हम इन कारों की कीमत के बारे में निश्चित नहीं हैं लेकिन ये निश्चित रूप से लाखों में हैं, तो आप लोग अनुमान लगा सकते हैं कि यह आदमी कितना अमीर है।

Shaheer Sheikh Interesting Fact

  • शहीर को अपना जन्मदिन मनाना पसंद नहीं है।
  • सेनोरिटा (शॉन और कैमिला (2019) ) उनका पसंदीदा संगीत ट्रैक है।
  • शहीर की सबसे पसंदीदा अभिनेत्री होने के नाते प्रियंका चोपड़ा भविष्य में उनके साथ अभिनय करने के लिए उत्सुक हैं।
  • शहीर अपनी मां की ओर देखता है और अपनी सफलता के लिए उन पर एहसान करता है।
  • जहां कई लोग उन्हें चॉकलेट बॉय कहते हैं, वहीं उनका परिवार उन्हें प्यार से समीर बुलाता है, जो उनका उपनाम भी होता है।
  • वह मर्सिडीज-बेंज कैब्रियोलेट के गौरवशाली मालिक हैं।

FAQ

Q: Who is the best friend for shaheer Sheikh in mahabharatham serial Pooja or veebha?

A: Raaj Jain with best friend Shaheer Sheikh offscreen Mahabharat Media.

Q: shaheer Sheikh or Hrithik Roshan who is more handsome.

A: Hrithik Roshan declared as the most handsome actor in the world in an online poll. Salman Khan comes 5th on the list. Hanish Zain and 4,401 others like this.

Q: What is the next show of shaheer Sheikh after Ae mere dil song?

A : Ae Mere Dil Ko is composed by Jeet Ganguly and sung by Abhay Jodhpurkar. Manoj Muntashir has written the lyrics and Adil Sheikh has directed the video. After Yeh Rishtey Hain Pyaar Ke, Shaheer Sheikh will be next seen in the period drama Paurushpur, which will stream on ALTBalaji and Zee5.

Q: shaheer Sheikh VOOT serial name.

A : 1. 2016–2017 Kuch Rang Pyar Ke Aise Bhi Devrath “Dev” Dixit
2. 2018–2019 Dastaan-E-Mohabbat Salim Anarkali Salim
3. 2019–2020 Yeh Rishtey Hain Pyaar Ke Abir Rajvansh

Q : Which place goes to shaheer Sheikh?

A: Sheikh was born on 26 March 1984, in Bhaderwah, Doda, Jammu and Kashmir to Shahnawaz Sheikh and Dilshad Sheikh. He also has two sisters, Aleefa and Ifrah. He has completed his schooling from Hari Singh Higher Secondary School, Jammu.

इसे भी पढ़े :