श्रीनिवास बेलमकोंडा जीवनी | Biography Of Sai Srinivas Bellamkonda In Hindi

Sai Srinivas Bellamkonda एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से टॉलीवुड फिल्म उद्योग में काम करते हैं। उन्हें Alludu Seenu (2014) नाम की फिल्म में पेश किया गया था, उनकी भूमिका अल्लुडु सीनू के रूप में थी और उनकी पहली फिल्म के लिए आलोचकों द्वारा आलोचनात्मक प्रशंसा हासिल की गई थी।

उनकी तीसरी फिल्म थी जिसमें उन्होंने अभिनय किया था, फिल्म का नाम Jaya Janaki Nayaka (2017 ) है, गगन के रूप में उनकी भूमिका और अभिनय और नृत्य में उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए एक अभिनेता के रूप में प्रमुख क्रेडिट जीता। वर्ष 2018 में उनकी आने वाली फिल्म Saakshyam (2018) है। अब तक उन्होंने तीन फिल्मों में अभिनय किया, गया था। और बेलमकोंडा श्रीनिवास की जीवन के बारेमे पूरा पढ़े।

Sai Srinivas Bellamkonda Biography In Hindi

नामश्रीनिवास बेलमकोंडा
उपनामबेलमकोंडा श्रीनिवास
जन्म3 जनवरी 1993
जन्मस्थानगुंटूर, आंध्र प्रदेश, भारत
उम्र28 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू/नायडू
पेशाअभिनेता

Sai Srinivas Bellamkonda Birth And family

sai srinivas date of birth 3 जनवरी 1993 को गुंटूर, आंध्र प्रदेश, भारत में हुआ था। बेलमकोंडा श्रीनिवास का बचपन का पालन पोषण गुंटूर में हुआ था। बेलमकोंडा श्रीनिवास एक हिन्दू परिवार है। वह हिन्दू धर्म का पालन करता है। उनकी जाती यता रेड्डी है , और उनकी कुंडली के अनुसार उनकी राशि मकर राशि है। sai srinivas bellamkonda age 28 Yesrs है।

bellamkonda father बेलमकोंडा सुरेश तेलुगु फिल्म उद्योग में एक भारतीय फिल्म निर्माता हैं और उनकी माता का नाम बेलमकोंडा पद्मा है। sai srinivas bellamkonda brother बेलमकोंडा साई गणेश है जो एक अभिनेता भी है। जब बेलमकोंडा श्रीनिवास की प्रेमिका की बात आती है sai srinivas bellamkonda wife हव उपलब्ध नहीं है। तो वह वर्तमान में अविवाहित है।

Education

उन्होंने ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट, लॉस एंजिल्स, यूएसए से अपने कॉलेज की पढ़ाई की। उनकी शैक्षिक योग्यता अभिनय पाठ्यक्रम है। वह हिंदू धर्म रूढ़िवादी से संबंधित है।

Physical Measurement

sai srinivas bellamkonda height 6’1 “फीट (185 सेमी) और वजन 80 किलोग्राम (176 पाउंड) है। उनके शरीर का माप 43-32-16 इंच है। कार्तिकेय गुम्मकोंडा छाती का आकार 43 इंच, कमर का आकार 32 इंच और बाइसेप्स का आकार 16 इंच। वह भूरे रंग के बाल और काले रंग की आंखें हैं।

Sai Srinivas Bellamkonda करियर

श्रीनिवास टॉलीवुड में निर्माता बेलमकोंडा सुरेश और बेलमकोंडा पद्मा के बेटे हैं। उनके दो भाई हैं जो आगामी निर्माता हैं – बेलमकोंडा 2 और पब्बिनीदी अभिषेक ब्रैड पिट। वह कई लघु फिल्मों का भी हिस्सा थे जो सामाजिक मुद्दों और उसकी पुरानी यादों पर केंद्रित थीं। अभिनय और मीडिया की उपस्थिति में उनकी रुचि के कारण, उन्होंने 2014 में एक फिल्म अल्लुडु सीनू से अपनी शुरुआत की। श्रीनिवास ने अपने पिता बेलमकोंडा सुरेश प्रोडक्शंस के तहत 2014 की फिल्म अल्लुडु सीनू में अपनी शुरुआत की।

अल्लुडु सीनू 2014 में बॉक्स ऑफिस पर औसत हिट रही। उनकी दूसरी फिल्म स्पीडुन्नोडु सनी अभिषेक अपने मूल संस्करण सुंदरपांडियन के बावजूद एक आपदा थी। श्रीनिवास की तीसरी फिल्म जया जानकी नायक बोयापति श्रीनु के निर्देशन में, रकुल प्रीत सिंह और प्रज्ञा जायसवाल के साथ जोड़ी औसत से नीचे थी। अपने अगले प्रोजेक्ट में, वह मुख्य नायिका के रूप में पूजा हेगड़े के साथ निर्देशक श्रीवास के साथ जोड़ी बनाएंगे। श्रीनिवास अपनी पांचवीं फिल्म के लिए काजल अग्रवाल के साथ टीमअप करने जा रहे हैं।

फिल्म करियर

बेलमकोंडा ने प्रकाश राज के साथ सामंथा रूथ प्रभु के साथ 2014 की तेलुगु फिल्म 2014 Alludu Seenu में अपनी शुरुआत की। वह तेलुगु फिल्म निर्माता बेलमकोंडा सुरेश के बेटे हैं। वह उसी वर्ष फिल्म राभासा में अपने पिता के साथ सह-निर्माता थे, जो एक व्यावसायिक विफलता थी। 2016 में, बेलमकोंडा ने सोनारिका भदौरिया और प्रकाश राज के साथ तमिल सुपरहिट फिल्म सुंदरपांडियन की तेलुगु रीमेक 2016 Speedunnodu में अभिनय किया।

उन्होंने 2017 Jaya Janaki Nayaka में रकुल प्रीत सिंह के साथ, साक्षीम में पूजा हेगड़े के साथ, 2018 Kavacham में काजल अग्रवाल और मेहरीन पीरज़ादा के साथ और 2019 Sita में फिर से काजल अग्रवाल के साथ अभिनय किया। उन्होंने अनुपमा परमेश्वरन के साथ तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म रत्नासन की तेलुगु रीमेक Rakshasudu में भी अभिनय किया। 2021 में, उन्होंने नाभा नटेश और अनु इमैनुएल के साथ 2021 Alludu Adhurs में अभिनय किया।

Sai Srinivas Bellamkonda Awards

  • 2015 Filmfare Awards

Sai Srinivas Bellamkonda Movie List

YearFilmRole
2014Alludu SeenuAlludu Seenu
2016SpeedunnoduSobhan
2017Jaya Janaki NayakaGagan Chakravarthy
2018Saakshyam
Kavacham
Viswa (Developer)
2019Sita
Rakshasudu
Inspector Vijay
2020DhiraRaghuram
Arun Kumar
2021Alludu AdhursTenali Ramakrishna
Sai “Sreenu” Sreenivas

Sai Srinivas Bellamkonda on Social Media

       Social Media        Media Id     Media Followers
Twitterhttps://twitter.com/109.4K Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/817k followers
Facebookhttps://www.facebook.com/27 lakh followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Sai Srinivas Bellamkonda Net Worth

बेलमकोंडा श्रीनिवास की कुल संपत्ति 2021 में $13 मिलियन है। वह एक भारतीय अभिनेता हैं जो तेलुगु भाषा की फिल्म में दिखाई देते हैं। जब देश के शीर्ष एक्शन स्टार की बात आती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहला नाम मिस्टर बेलमकोंडा श्रीनिवास का आता है। वह शीर्ष उभरते अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है। बल्लमकोंडा दक्षिण भारतीय उद्योग के उन कुछ अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी पूरे देश में इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग है।

Sai Srinivas Bellamkonda House

बेलमकोंडा श्रीनिवास दक्षिण भारतीय उद्योग के शीर्ष युवा अभिनेताओं में से एक हैं और वह एक शानदार जीवन शैली जी रहे हैं। सीरीनिवास हैदराबाद में अपने परिवार के साथ एक बेहद खूबसूरत घर में रहते हैं। उनका घर हैदराबाद, तेलंगाना, भारत के पॉश इलाकों में से एक में स्थित है। इसके अलावा बेलमजोंडा सेरीनिवास ने भारत के विभिन्न राज्यों में कई रियल एस्टेट संपत्तियों में भी निवेश किया है।

Sai Srinivas Bellamkonda Interesting Fact

  • क्या बेलमकोंडा श्रीनिवास धूम्रपान करते हैं ? ज्ञात नहीं
  • ज्ञात नहीं क्या बेलमकोंडा श्रीनिवास शराब पीते हैं ?
  • बेलमकोंडा श्रीनिवास तेलुगु फिल्म निर्माता बेलमकोंडा सुरेश के बेटे हैं।
  • उन्होंने ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट, लॉस एंजिल्स, यूएसए और बैरी जॉन एक्टिंग स्टूडियो, मुंबई, भारत से अभिनय सीखा।
  • उन्होंने 2014 में तेलुगु फिल्म ‘अल्लुडु सीनू’ में सीनू की भूमिका निभाकर अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और उस फिल्म में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण – दक्षिण का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

FAQ

Q : श्रीनिवास बेलमकोड़ा साई की तमिल में कितनी फिल्मे रिलीज हुवी है ?

A : 1.अल्लुडु सीनु
2 . स्पीडुन्नोडु
3 . जया जानकी नायक
4 . साक्षीम

Q : बेलमकोंडा श्रीनिवास की पहली फिल्म क्या है ?

A : बेलमकोंडा श्रीनिवास की पहली फिल्म में 2014 Alludu Seenu है।

Q : बेलमकोंडा श्रीनिवास की उम्र कितनी है ?

A : बेलमकोंडा श्रीनिवास की उम्र 28 वर्ष की है।

Q : बेलमकोंडा श्रीनिवास का पिता का क्या नाम है ?

A : बेलमकोंडा श्रीनिवास का पिता बेलमकोंडा सुरेश है।

Q : How much is Belmakonda Srinivas Net Worth?

A: Belmakonda Srinivas’s net worth is $13 million in 2021.

इसे भी पढ़े: –