Karan Kundra Bio, Girlfriend, Career, Movies, Family | करण कुंद्रा की जीवनी

करण कुंद्रा एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं Karan Kundra Biography जिन्हें एकता कपूर की Kitni Mohabbat Hai. में अर्जुन पुंज की भूमिका के लिए जाना जाता है। उन्हें कपूर के क्राइम शो Gumrah: End of Innocence ​के चैनल वी पर तीन सीज़न की मेजबानी के लिए भी जाना जाता है। करण एमMTV Roadies X2 and X4. में ‘गैंग लीडर’ भी थे। वह एक इंटरनेशनल कॉल सेंटर के मालिक हैं।

आज हम करण कुंद्रा की जीवनी में अभिनेता की Wiki, Photos, Bio, Height, Age, Girlfriend, Career, Movies, Mother, Family के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

Karan Kundra Biography

नाम करण कुंद्रा
उपनाम सनी और किंग के
जन्म 11 अक्टूबर 1984
जन्मस्थान जालंधर, पंजाब, भारत
उम्र 37 साल (साल 2021 में )
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू
पेशा टीवी अभिनेता
राशितुला राशि
Physical Measurement karan kundra height
छाती: 38 इंच
कमर: 28 इंच
बाइसेप्स:13 इंच
लम्बाई (Height) 6 फीट
वजन (Weight) 70 किलो
आंखो का रंग (Eye Colour) काला
बालों का रंग (Hair Colour) काला

Karan Kundra Birth And Family

करण कुंद्रा का जन्म 11 अक्टूबर 1984 को जालंधर, पंजाब, भारत में हुआ था। karan kundra father एस.पी. कुंद्रा और माता सुनीता कुंद्रा का जन्म यहीं हुआ था। करण के नए पिता की इमारत सही व्यक्ति की ज़रूरतें और व्यावसायिक सुविधाएँ प्रदान करती है जो जीन भी इस काम में मदद करते हैं। karan kundra age 37 साल (साल 2021 में ) की है।

आपके परिवार में भाई बहन सबसे छोटे हैं। उनकी तीन बहनें पूनम, मीनू और मधु हैं।

वह तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। अमेरिका में रहने वाले डॉक्टर पम मल्होत्रा। उनकी दूसरी बहन मीनू हैं जो टोरंटो, कनाडा में रहती हैं और उनकी तीसरी बहन मधुर भारत में रहती हैं। अभिनेता फिलहाल मुंबई में एक कूल थ्री-बैटर खरीद रहे हैं। karan kundra brother नहीं है।

Education

करण ने मेयो कॉलेज, अजमेर, राजस्थान में अपनी पढ़ाई पूरी की और आगे एमबीए के लिए यूएसए चले गए। बाद में, उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में शामिल होने का फैसला किया और बालाजी टेलीफिल्म्स की ‘कितनी मोहब्बत है’ से अपनी शुरुआत की।

फिल्म करियर

करण ने अपने पंजाबी फिल्म करियर की शुरुआत साल 2012 में Pure Punjabi से की थी। बतौर अभिनेता करण की यह पहली फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने प्यार का रोल प्ले किया था। इसके बाद उन्होंने 2012 की फिल्म Jatt Romantic में अभिनय किया जो एक पंजाबी फिल्म थी। काम किया और बॉलीवुड फिल्म “हॉरर स्टोरी” में भी काम करने का अवसर मिला। 2014 में, उन्होंने पंजाबी फिल्म “Mere Yaar Kaminey” में केतन और “कंट्रोल भाजी कंट्रोल” में डिक्की की भूमिका निभाई। उन्होंने 2018 की हिंदी हॉरर फिल्म “1921” में आयुष अस्थाना के रूप में देखा, जिसे विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित किया गया था।

TV career

करण कुंद्रा ने 2009 में Kitani Mohabbat Hai (एनडीटीवी इमेजिन) में अर्जुन पुंज की मुख्य भूमिका के साथ अभिनय की शुरुआत की। 2009 के अंत में, उन्होंने Bayttaab Dil Kee Tamanna Hai (सोनी टीवी) में वीरू की मुख्य भूमिका निभाई। Aahat (सोनी टीवी) में एक भूत राजकुमार के रूप में एक कैमियो भूमिका में आने के बाद, उन्होंने मई 2010 में स्टार प्लस पर एक डांस रियलिटी शो, Zara Nachke Dikha में भाग लिया।

कुंद्रा ने अपने डेब्यू शो Kitani Mohabbat Hai 2 (इमेजिन टीवी) के सीक्वल में अर्जुन सिंघानिया की मुख्य भूमिका निभाई। जनता की मांग पर शो वापस आ गया था। इसके बाद उन्हें गुमरा – एंड ऑफ इनोसेंस (चैनल वी, स्टार प्लस) में होस्ट के रूप में देखा गया, उसके बाद गुमरा – एंड ऑफ इनोसेंस सीजन 2 (चैनल वी)। उन्होंने Teri Meri Love Stories (स्टार प्लस) में करण कपूर की भूमिका निभाई। कुंद्रा को अगली बार 2012 में V The Serial (चैनल वी) में देखा गया था। उन्होंने 2012 से 2014 तक गुमरा की मेजबानी की। उन्हें एमटीवी रियलिटी शो रोडीज़ में गैंगलीडर के रूप में भी देखा गया था। बाद में karan kundra and anusha दांडेकर के साथ एक और एमटीवी शो लव स्कूल की मेजबानी की। अप्रैल 2021 में, कुंद्रा ने ये Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में शिवांगी जोशी के साथ रणवीर की भूमिका निभाई।

Karan Kundra Photos

Karan Kundra Awards

  • Best Couple Award
  • Icon of the Year Award
  • Business Field Award

Karan Kundra Gf, Marriage, Wife

Karan kundra and anusha dandekar
Karan kundra and anusha dandekar

करण कुंद्रा अभिनेता 2020 तक Karan Kundra Wife अविवाहित हैं। उनकी पहली प्रेमिका कितनी मोहब्बत है (2009) में उनकी टीवी शो की सह-अभिनेत्री कृतिका कामरा थीं। वे शो के सेट पर दोस्त बन गए और कुछ समय बाद एक-दूसरे को डेट करने लगे। कई सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अचानक उनका ब्रेकअप हो गया। उनके ब्रेकअप से उनके फैन्स काफी परेशान थे।

लेकिन उनके ब्रेकअप के बाद उनका नाम anusha dandekar and karan kundra के साथ जुड़ गया। अभिनेता युगल Karan kundra and anusha dandekar के कई वर्षों के रिश्ते के बाद टूटने की अफवाह है।

Karan Kundra Affairs

एकता कपूर के शो ‘कितनी मोहब्बत है’ की शूटिंग के दौरान करण अपनी को-एक्टर कृतिका कामरा को डेट कर रहे थे। उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया और लंबे समय तक दोनों ने साथ में पावर कपल बनाया। बाद में वे अलग हो गए और मधुरा नाइक के साथ उनका रिश्ता जुड़ गया लेकिन कोई पुष्टि नहीं हुई। अंत में, उन्हें एमटीवी वीजे अनुषा दांडेकर में अपना सच्चा और भावुक प्यार मिला। दोनों अलग-अलग शो और अवॉर्ड फंक्शन में अपने प्यार का इजहार करते नजर आते हैं.

Television

Year show
2009–10 Bayttaab Dil Kee Tamanna Hai
Kitani Mohabbat Hai
2010–11Zara Nachke Dikha
Aahat
Kitani Mohabbat Hai 2
2012 Teri Meri Love Stories
V The Serial
Gumrah End Of Innocenc
2013 Jhalak Dikhhla Jaa 6
2014–15 MTV Fanaah
MTV Splitsvilla 7
Box Cricket League
2015–16Yeh Kahan Aa Gaye Hum
Comedy Nights with Kapil
MTV Roadies 12
He Ticket
MTV Splitsvilla 8
Bigg Boss 9
Bad Company
Pyaar Tune Kya Kiya
2016 Begusarai
Meri Awaaz Hi Pehchaan Hai
Comedy Nights Bachao
MTV Roadies 14
MTV Love School 2
2017 MTV Roadies 15
Bigg Boss 11
2018MTV Love School 3
MTV Troll Police
Dil Hi Toh Hai
Ace of Space 1
2019Dil Hi Toh Hai 2
MTV Love School 4
Ace of Space 2
Nach Baliye 9

Karan Kundra Social Media

       Social Media       Media Followers
https://twitter.com/365.7K Followers
https://www.instagram.com/3m followers
https://www.facebook.com/60,57,408 Followers

Karan Kundra Net Worth

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करण कुंद्रा की दौलत करीब 2 million डॉलर यानी 15 करोड़ के आसपास हो सकती है और वह एक एपिसोड की शूटिंग के लिए 50,000 रुपये चार्ज करते हैं.

Karan Kundra Interesting Fact

  • क्या करण कुंद्रा धूम्रपान करते हैं ?: नहीं
  • क्या करण कुंद्रा शराब पीते हैं ?: नहीं
  • करण ने 2015 में एमटीवी रोडीज एक्स2 को को-जज किया था।
  • लंबे ब्रेक के बाद, उन्होंने 2015 में “ये कहां आ गए हम” के साथ टीवी पर वापसी की।
  • वह एक इंटरनेशनल कॉल सेंटर के मालिक हैं।
  • वह निर्माणाधीन नए भवनों के लिए ढांचागत सुविधाओं के निर्माण के अपने पारिवारिक व्यवसाय में अपने पिता का समर्थन करता है।
  • 2008 में, उन्होंने मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और फाइनलिस्ट थे।
  • उन्हें कार्टून चरित्र जॉनी ब्रावो पसंद है।
  • 2009 में, उन्हें “कितनी मोहब्बत है” के लिए टीवी आइकन ऑफ द ईयर अवार्ड मिला।

FAQ

Q: Is any relationship between tejaswi and Karan Kundra?

A: The air around Karan Kundrra and Tejasswi Prakash is full of romance as they are spending more time together. They have been supporting each other like a rock. Karan and Tejashwi have created a distinct fanbase who are loving both and their special moments.

Q: Is Karan Kundra Married?

A: Karan Kundrra is not married yet.

Q: Karan Kundrra Girlfriend 2021?

A: Karan Kundrra’s girlfriend in 2021 is Ekta Kapoor.

Q: karan kundra age

A: Karan Kundrra is almost 37 years old

Q: What is the name of Karan Kundra’s father?

A: Karan Kundrra’s father’s name is S.P. Kundra is

इसे भी पढ़े :