Jay Bhanushali Bio, Career, Education, Family | जय भानुशाली की जीवनी

जय भानुशाली एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता हैं। Jay Bhanushali Biography उन्हें स्टार प्लस पर प्रसारित एकता कपूर के भारतीय सोप ओपेरा कयामत में नीव शेरगिल के रूप में उनके चित्रण के लिए जाना जाता है। उन्होंने प्रसिद्ध सोप ओपेरा कसौटी जिंदगी की में भी सहायक भूमिका निभाई।

उन्होंने Jhalak Dikhhla Jaa 2 जैसे रियलिटी शो में भी भाग लिया जहां वे दूसरे रनर-अप के रूप में रहे। 2008 में उन्होंने Kaun Jeetega Bollywood Ka Ticket, Iss Jungle Se Mujhe Bachao. में भाग लिया। और Nach Baliye 5 के विजेता। उन्होंने Khatron Ke Khiladi 7 में भी भाग लिया और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभरे। 2021 में उन्होंने Bigg Boss 15. में भाग लिया।

आज हम जय भानुशाली की जीवनी में अभिनेता की Wiki, Photos, Bio, Height, Age, Education , Career, Movies, Mother, Family के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

Jay Bhanushali Biography

नामजय भानुशाली
उपनाम जय
जन्म25 दिसंबर 1984
जन्मस्थानअहमदाबाद, गुजरात, भारत
उम्र33 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पेशाटीवी अभिनेता
राशिमकर

Jay Bhanushali Birth And Family

jay bhanushali birthday 25 दिसंबर 1984 को अहमदाबाद, गुजरात, भारत में हुआ था। भानुशाली का जन्म एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। Jay Bhanushali Age 33 वर्ष का है। उनका पूरा परिवार हिंदू धर्म को मानता है और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा भी करता है। जय भानुशाली के पिता का नाम ज्ञात नहीं है। भानुशाली के पिता एक सेवानिवृत्त बैंकर हैं और वह शुरू से ही पैसे के महत्व को जानते थे कि पैसा कमाना इतना आसान नहीं है।

इसलिए जय और उनके भाई अपने पिता के कहने पर 10वीं के बाद पार्ट टाइम जॉब करने लगे। उन्होंने अपनी नौकरी के दौरान किताबें बेचीं, कुछ जूता ब्रांडों के लिए सेल्समैन के रूप में भी काम किया। जय भानुशाली की माता का नाम अनु भानुशाली है। जय के घर में माता-पिता के अलावा एक jay bhanushali sister हेतल भानुशाली और उसका भाई रहता है।

Jay Bhanushali Family Photo

Jay Bhanushali Family Photo
Jay Bhanushali Family Photo

Education

जय भानुशाली ने अपनी स्कूली शिक्षा बीपीएम हाई स्कूल, मुंबई से की। उन्होंने एक मॉडल के रूप में शुरुआत की और फिर धीरे-धीरे एक अभिनेता बनने का फैसला किया। अभिनय के साथ-साथ उन्होंने होस्टिंग भी शुरू की और आज जय भानुशाली को भारत में सबसे अच्छे मेजबानों में से एक माना जाता है।

Physical Measurement

जय भानुशाली की हाइट 5 फीट 8 इंच है, जो 173 सेंटीमीटर के बराबर है। उनके शरीर का वजन लगभग 65 किलो है, वह अपने शरीर को फिट रखने के लिए उचित आहार लेते हैं ताकि उनके शरीर का माप 38-32-15 हो। उनकी आंखों का रंग गहरा भूरा है और उनके बालों का रंग भी काला है।

Career

जय भानुशाली ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। हालाँकि उन्होंने कुछ ही समय बाद अभिनेता बनने का फैसला किया, उन्होंने 2005 में सबसे लोकप्रिय टीवी धारावाहिक कसौटी ज़िन्दगी की में एक छोटी भूमिका के साथ टीवी पर शुरुआत की, और 2006 में उन्होंने एंकरिंग में हाथ आजमाया। . इसके बाद उन्होंने 2007 के टीवी शो धूम मचाओ धूम में अभिनय किया।

फिल्म करियर

2014 में उन्होंने सुरवीन चावला के साथ रोमांटिक थ्रिलर Hate Story 2 में डेब्यू किया। 2014 में केवल उन्होंने Desi Kattey में ज्ञानी की भूमिका निभाई। उसी वर्ष, उन्होंने फिर से दो डांस शो डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स 2 और दिल से नाचें इंडियावाले की मेजबानी की। 2015 में उन्होंने सनी लियोन और रजनीश दुग्गल के साथ Ek Paheli Leela में करण की भूमिका निभाई।

2015 में केवल उन्होंने फिर से डांस इंडिया डांस 5 की मेजबानी की। 2016 में उन्होंने प्रसिद्ध स्टंट बेस रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी 7 में भाग लिया और दूसरे सप्ताह में बाहर हो गए, लेकिन 5 वें सप्ताह में फिर से प्रवेश किया और 9 वें सप्ताह में स्वेच्छा से बाहर हो गए और 9 वें स्थान पर रहे। जगह। उन्होंने डांस शो द वॉयस इंडिया किड्स को होस्ट किया। 2017 में उन्होंने सबसे बड़ा कलाकार शो होस्ट किया।

TV career

भानुशाली ने सहायक भूमिका निभाकर शो 2005 Kasautii Zindagii Kay से टेलीविजन पर शुरुआत की। 2007 में उन्होंने फिर से वरुण भास्कर की सहायक भूमिका निभाई। Dhoom Machaao Dhoom में । उन्हें अपना सबसे बड़ा ब्रेक तब मिला जब उन्हें एकता कपूर ने अपने सोप ओपेरा Kayamath में नायक नीव शेरगिल की भूमिका निभाने के लिए चुना। भूमिका ने न केवल उनकी प्रशंसा की बल्कि शो में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें कई पुरस्कार भी जीते।

भानुशाली ने फ्रेश न्यू फेस – मेल के लिए इंडियन टेली अवार्ड, सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए इंडियन टेली अवार्ड और अपने प्रदर्शन के लिए कई अन्य पुरस्कार जीते। 2007 में उन्होंने Jhalak Dikhhla Jaa 2 में भाग लिया जहां वे दूसरे रनर-अप के रूप में समाप्त हुए। 2008 में उन्होंने Kaun Jeetega Bollywood Ka Ticket शो में भाग लिया जहां वे छठे स्थान पर रहे।

2009 में उन्होंने Iss Jungle Se Mujhe Bachao शो में वाइल्ड-कार्ड के रूप में भाग लिया, जहां उन्हें 60 वें दिन बेदखल कर दिया गया। उसी वर्ष उन्होंने Kis Desh Mein Hai Meraa Dil में युराज की भूमिका निभाई। उसी वर्ष, भानुशाली ने डांस इंडिया डांस की भी मेजबानी की। उन्होंने अपने एंकरिंग कौशल और कॉमिक टाइमिंग के लिए डांस इंडिया डांस शो की एंकरिंग के लिए कई तिमाहियों से प्रशंसा प्राप्त की।

2010 में, उन्होंने डांस इंडिया डांस 2 और मीठी चूरी नंबर 1 की मेजबानी की, जहां उनके होस्टिंग कौशल के लिए उनकी प्रशंसा की गई। उसी वर्ष उन्होंने सरोज खान के साथ रियलिटी शो नचले वे में भाग लिया। 2010 में उन्होंने Geet – Hui Sabse Parayi में यश मल्होत्रा ​​की भूमिका निभाई। भानुशाली ने सर्वश्रेष्ठ एंकर (2010 और 2012) के लिए बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड, पसंदीदा होस्ट के लिए ज़ी रिश्ते अवार्ड (2009, 2010 और 2011) और कई अन्य पुरस्कार जीते।

2011 में उन्होंने डांस शो डांस इंडिया डांस डबल्स की मेजबानी की। 2012 में उन्होंने डांस इंडिया डांस 3, डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स 2, डांस के सुपरकिड्स और सा रे गा मा पा 2012 जैसे कई शो डांस शो की मेजबानी की और अपनी पत्नी माही विज के साथ प्रसिद्ध डांस रियलिटी शो नच बलिए 5 भी जीता। 2012 में उन्होंने Kairi — Rishta Khatta Meetha में अनुज की भूमिका निभाई। 2013 में उन्होंने डांस इंडिया डांस 4 शो होस्ट किया।

Jay Bhanushali Bigg Boss Bahar 15

जय भानुशाली एक बेहतरीन एंकर और टीवी के अच्छे अभिनेता के तौर पर देखे जाते थे। भानुशाली कई टीवी रियलिटी शो का हिस्सा रही हैं और उनमें से कई में विजेता भी रही हैं। जय इस साल 2021 में बिग बॉस 15 की दौड़ में हैं। अपने अब तक के समय में उन्हें बिग बॉस के बाकी सदस्यों से बेहतर प्रदर्शन करते देखा गया है. अगर यही प्रदर्शन जारी रहा तो वह बिग बॉस 15 की ट्रॉफी जीत सकते हैं।

Jay Bhanushali Awards

  • Indian Telly Award for Fresh New Face – Male
  • Indian Telly Award for Best Actor in a Supporting Role
  • Gold Award for Best Anchor
  • Zee Rishtey Award for Favorite Host

Jay Bhanushali Marriage

Jay Bhanushali

जय भानुशाली पहली बार विवाद के कारण तब चर्चा में आए जब jay bhanushali wife माही विज के साथ उनकी फिल्म हेट स्टोरी 2 में अभिनेत्री सुरवीन चावला के साथ एक बोल्ड सीन करने के लिए झगड़ा हुआ था। दूसरी बार भानुशाली विवादों में घिरी थीं, जब उन्होंने 2017 में दो बच्चों को गोद लिया था, 2019 में उनकी बेटी के जन्म के दो साल बाद, सोशल मीडिया पर लोगों ने jay bhanushali and mahhi vij पर आरोप लगाया कि वह अब गोद लेने वालों को नहीं देती है।

jay bhanushali kids दोनों बच्चों की उचित देखभाल करें। हालांकि भानुशाली ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि मेरे लिए दोनों बच्चे अपनों से ज्यादा हैं। फिर विवाद 2021 में आया जब भानुशाली ने अपनी पत्नी माही विज और jay bhanushali daughter की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की, जिसके बाद माही विज ने कहा कि उन्हें फोटो पसंद नहीं आई और फिर उन्होंने अपने पति भानुशाली को इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया। जिसके बाद भानुशाली इस विवाद को लेकर चर्चा में आ गए थे।

Television

Year show
2005 Kasautii Zindagii Kay
2007–2008 Dhoom Machaao Dhoom
Kayamath
Jhalak Dikhhla Jaa 2
2008 Kaun Jeetega Bollywood Ka Ticket
2009Iss Jungle Se Mujhe Bachao
Kis Desh Mein Hai Meraa Dil
2010–2011 Nachle Ve with Saroj Khan
Geet – Hui Sabse Parayi
2012 Kairi — Rishta Khatta Meetha
Nach Baliye 5
2013 Nach Baliye Shriman V/s Shrimati
2016Khatron Ke Khiladi 7
2019- 2020 Kitchen Champion 5
Khatron Ke Khiladi Made in India
2021 Bigg Boss 15

Jay Bhanushali Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter 155.2K Followers
Instagram 1.6m followers
Facebook 534K Followers

Jay Bhanushali Net Worth

जय भानुशाली की कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति लगभग ₹10 करोड़ – ₹12 करोड़ है। उनकी कमाई का प्राथमिक स्रोत भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक पेशेवर अभिनेता के रूप में अभिनय करना है। वह टीवी सीरियल्स में एक्टिंग और होस्टिंग के दम पर अच्छी कमाई करते हैं। वह प्रति एपिसोड लगभग ₹1 लाख चार्ज करते हैं।

Jay Bhanushali Interesting Fact

  • जय भानुशाली ने वर्ष 2009 से सभी डीआईडी ​​लिटिल मास्टर्स और डीआईडी ​​के एपिसोड की मेजबानी की है।
  • उन्होंने अपनी प्यारी पत्नी माही के साथ मिलकर नच बलिए सीजन 5 प्रतियोगिता जीती।
  • जय की बहन ने मॉडलिंग में अपना भाग्य आजमाने के लिए कड़ी मेहनत की, जहां उन्होंने पहले संघर्ष किया, हालांकि बाद में मोटोरोला, रेडिफमेल डॉट कॉम, पेप्सी और लेज़ जैसे व्यावसायिक विज्ञापनों के साथ प्रसिद्ध हो गए।
  • जय भानुशाली को प्राजक्ता सुखारे के म्यूजिक वीडियो के लिए इंडियन आइडल सीजन एक के प्रतिभागी में लिया गया था।
  • वह भगवान गणेश के अनुयायी हैं और अक्सर मुंबई में प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर जाते हैं।
  • जय भानुशाली हमेशा आईपीएल देखना पसंद करते हैं और राजस्थान रॉयल के समर्थक हैं।
  • जय दक्षिण एशियाई जातीयता से ताल्लुक रखते हैं और एक भारतीय राष्ट्रीयता रखते हैं, उनकी लंबे समय से प्रेमिका माही विज से शादी हुई है।

FAQ

Q: jaybhanushali date of birth.

A: 25 December 1984

Q: jay bhanushali ka hometown kaha hai

A: Mumbai, Maharashtra, India

Q: What is the name of Jai Bhanushali’s daughter?

A: Jai Bhanushali’s daughter’s name is Tara Jai Bhanushali.

Q: What is the name of Jai Bhanushali’s sister?

A: Jai Bhanushali’s sister name is Hetal Bhanushali.

Q: What is the name of Jai Bhanushali’s wife?

A: Jai Bhanushali’s wife’s name is Mahhi Vij.

इसे भी पढ़े :