Vishal Aditya Singh, Bio, Girlfriend, Career | विशाल आदित्य सिंह की जीवनी

नमस्कार दोस्तों, Vishal Aditya Singh Biography में आपका स्वागत है। आज हम भारतीय अभिनेता और मॉडल विशाल आदित्य सिंह की जीवनी साझा करने जा रहे हैं। विशाल आदित्य सिंह ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2011 में टेलीविजन धारावाहिक चंद्रगुप्त मौर्य से की थी। वह टीवी शो बेगूसराय में लखन सिंह के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध हुए।

विशाल आदित्य सिंह का जन्म 25 जनवरी 1988 (सोमवार) को हुआ था। विशाल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बिहिया के एक स्थानीय स्कूल से प्राप्त की। स्कूल के दिनों में वह स्कूल में होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया करते थे। आज हम विशाल आदित्य सिंह बायोग्राफी में Actor की Wiki, Photos, Bio, Height, Age, Affairs, Career, Mother, Family और Father की जानकारी बताते है।

Vishal Aditya Singh Biography

नामविशाल आदित्य सिंह
उपनामगुल्लू
जन्म25 जनवरी 1988
जन्मस्थानआरा, बिहार, भारत
उम्र32 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पेशाटीवी अभिनेता
राशिकुंभ राशि

Vishal Aditya Singh Birth And Family

विशाल आदित्य सिंह का जन्म 25 जनवरी 1988 को आरा, बिहार, भारत में हुआ था। वह एक राजपूत परिवार से बिहिया, भोजपुर जिला, बिहार से ताल्लुक रखते हैं। और विशाल आदित्य सिंह का बचपन का पालन पोषण बिहार में हुआ था। विशाल आदित्य सिंह का परिवार एक हिंदू परिवार है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है। उनके पेशा टीवी अभिनेता है। Vishal Aditya Singh Age 32 वर्ष का है।

Vishal Aditya Singh Family और उनके करीबी उन्हें गुल्लू कहते हैं। उनके पिता का नाम अजीत सिंह और माता का नाम बीना सिंह है। विशाल का एक छोटा भाई कुणाल सिंह है। Vishal Aditya Singh Wife नहीं जानता। विशाल ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और भोजपुरी धारावाहिक जय जय शिव शंकर से अभिनय की शुरुआत की। बाद में वे मनोरंजन उद्योग में भाग्य आजमाने के लिए मुंबई चले गए।

Vishal Aditya Singh Images

Vishal Aditya Singh
Vishal Aditya Singh

Vishal Aditya Singh Education

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बिहिया के एक स्थानीय स्कूल से पूरी की। विशाल अपने स्कूल में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेता है। विशाल आदित्य ने 2011 में टीवी धारावाहिक “चंद्रगुप्त मौर्य” से अपनी शुरुआत की; हालाँकि, वह (2015) टीवी धारावाहिक “बेगूसराय में” में लखन सिंह की अपनी भूमिका से सुर्खियों में आए। विशाल आदित्य सिंह एक भारतीय मॉडल और अभिनेता हैं।

Vishal Aditya Singh Physical Measurement

विशाल आदित्य सिंह की हाइट 6 फीट 0 इंच है, जो 183 सेंटीमीटर के बराबर है। उनके शरीर का वजन लगभग 88 किलो है, वह अपने शरीर को फिट रखने के लिए उचित आहार लेते हैं ताकि उनके शरीर का माप 44-34-16 हो। उसकी आंखों का रंग भूरा है, और उसके बालों का रंग काला है।

Career

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, उन्होंने विभिन्न टेलीविजन ओपेरा में एक अभिनेता के रूप में दिखाया, उन्होंने एक लंबा सफर तय किया। उन्होंने सीरियल चंद्रगुप्त मौर्य से हिंदी टीवी स्क्रीन पर फिर से अपना करियर शुरू किया और फिर कुल्फी कुमार बाजेवाला (2018) और अन्य सहित एक अन्य टीवी सीरियल में लगातार दिखाई दिए। लेकिन जो उनके जीवन का महत्वपूर्ण मोड़ बन गया वह सीरियल बेगूसराय (2015-2016) था जिसने मुख्य भूमिका (लखन ठाकुर) में उनकी अपार लोकप्रियता हासिल की।

TV career

विशाल आदित्य सिंह ने अपने टेलीविजन अभिनय की शुरुआत 2010 में सागर फिल्म्स प्रोडक्शन Jai Jai Shiv Shankar, महुआ टीवी पर एक भोजपुरी सीरियल में मुख्य प्रमुख अवधेश ठाकुर के रूप में की। उनकी पहली हिंदी टीवी भूमिका 2011 में ऐतिहासिक नाटक Chandragupta Maurya में थी जिसमें वे शशांक के रूप में दिखाई दिए थे। 2012 से 2013 तक, सिंह ने कलर्स टीवी पर रश्मि शर्मा की लोकप्रिय श्रृंखला Sasural Simar Ka में वीरू की भूमिका निभाई। 2014 में, उन्होंने धमाल टीवी पर कॉमेडी Bachchan Pandey Ki Toli में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई। 2015 में, उन्होंने एपिक टीवी पर मिनी सीरीज़ Time Machine में देवेंद्र सिंह राणा की भूमिका निभाई।

2015–2018

vishal aditya singh actor ने अपने करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ हासिल किया, मार्च 2015 में जब उन्हें &TV शो Begusarai में लखन ठाकुर / शक्ति ठाकुर की भूमिका निभाई गई। उन्होंने 2016 में ज़िंग की Pyar Tune Kya Kiya के लिए एक एपिसोड किया। जून 2017 में, सिंह कलर्स टीवी पर प्रसारित एकता कपूर की फंतासी टीवी श्रृंखला Chandrakanta में राजा वीरेंद्र प्रताप सिंह की मुख्य भूमिका में दिखाई दिए। बाद में 2018 में, उन्हें स्टारप्लस पर गुल खान के संगीत शो Kullfi Kumarr Bajewala में सिंगर तेवर सिंह के रूप में देखा गया था।

रियलिटी शो (2019–मौजूदा)

जुलाई 2019 में, सिंह मधुरिमा तुली के साथ डांस ड्रामा Nach Baliye 9 सीज़न में एक सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में शामिल हुए। दोनों शो में सेकेंड रनरअप बने। नच बलिए के फिनाले के ठीक बाद, उन्होंने गेम रियलिटी टीवी शो Bigg Boss 13 वें सीजन में वाइल्ड कार्ड प्रतिभागी के रूप में प्रवेश किया। उन्हें 127 वें दिन बेदखल कर दिया गया था। 2020 में, सिंह ने दो संगीत वीडियो- दिल में हिंदुस्तान (स्वतंत्रता दिवस से संबंधित) और ख्वाबीदा (मधुरिमा तुली के साथ) में भी अभिनय किया। मई 2021 में, वह अपने अगले रियलिटी शो, स्टंट आधारित एडवेंचर सीरीज़ Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 11 वें सीज़न की शूटिंग के लिए केप टाउन गए।

Vishal Aditya Singh Awards

  • ITA Award for Best Actor Popular

Vishal Aditya Singh Girlfriend

Vishal Aditya Singh
Vishal Aditya Singh Girlfriend

विशाल मधुरिमा तुली के साथ ओपन रिलेशनशिप में थे। अभिनेता ने भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल मधुरिमा तुली से चंद्रकांता के सेट पर मुलाकात की। दोनों ने एक दूसरे को 1 साल तक डेट किया लेकिन बाद में अलग हो गए। 2019 में, वह मधुरिमा के साथ नच बलिए नामक एक डांस रियलिटी शो में दिखाई दिए।

Television

Yearshow
2010Jai Jai Shiv Shankar
2011Chandragupta Maurya
2012–2013Sasural Simar Ka
2014Bachchan Pandey Ki Toli
2015–2016Time Machine
Begusarai
2016Box Cricket League 2
Pyar Tune Kya Kiya
2017–2018Chandrakanta
2018Box Cricket League 3
Kullfi Kumarr Bajewala

2019–2020
Box Cricket League 4
Nach Baliye 9
Bigg Boss 13
2021Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 11
Dance Deewane (season 3)
Ladies vs Gentlemen (Season 2)

Vishal Aditya Singh Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter31K Followers
Instagram1m followers
Facebook1.9K Followers

Vishal Aditya Singh Net Worth

विशाल की कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति लगभग ₹13 crore होगी और उनकी कमाई का मुख्य स्रोत टीवी सीरियल, शो और टीवी विज्ञापन हैं।

Vishal Aditya Singh Interesting Fact

  • वह आरा, बिहार से ताल्लुक रखता है और मुंबई, महाराष्ट्र में रहता है।
  • वह जिला स्तर के क्रिकेटर हैं और महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व भारतीय कप्तान के भक्त (प्रशंसक) भी हैं।
  • वह अपने स्कूल और कॉलेज में सभी खेल गतिविधियों में भाग लेता था।
  • उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए बिहार के बिहिया में एक स्थानीय स्कूल में दाखिला लिया।
  • विशाल नेक कार्यों में भी शामिल हैं, उन्होंने और उनके दोस्तों ने “युवा राइजिंग स्टार्स” समूह बनाया जहां उन्होंने जरूरतमंद लोगों की मदद की।
  • उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत कलर्स टीवी के सीरियल ससुराल सिमर का (2011) में वीरेश (वीरू) की भूमिका से की थी।

FAQ

Q: Vishal Aditya plays which game.

A: Singh excelled in playing cricket at school and state tournaments.

Q: विशाल आदित्य सिंह कौन सी जाति के हैं?

A: विशाल आदित्य सिंह की राजपूत जाती के है।

Q: Kunal Aditya Singh age

A: 31 Years

Q: How old is Vishal Aditya Singh?

A: Vishal Aditya Singh age is about 32 years old.

Q: vishal aditya singh height in cm

A: 183 cm

इसे भी पढ़े : –