Arjun Bijlani, Bio, Girlfriend, Wife, Children, Family | अर्जुन बिजलानी की जीवनी

अर्जुन बिजलानी एक भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता हैं, Arjun Bijlani Biography जो मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन और रियलिटी शो में काम करते हैं। वह सबसे लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेताओं में से एक हैं। 2021 में, वह रियलिटी शो Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 11 ​के विजेता के रूप में उभरे।

Arjun Bijlani Biography

नामअर्जुन बिजलानी
उपनामजून
जन्म31 अक्टूबर 1982
जन्मस्थानमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उम्र38 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पेशाटीवी अभिनेता
राशितारा राशि वृश्चिक

Arjun Bijlani Birth And Family

अर्जुन बिजलानी का जन्म 31 अक्टूबर 198231 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। वह एक हिन्दू परिवार से ताल्लुक रखते है। और अर्जुन बिजलानी का बचपन का पालन पोषण महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी राष्ट्रियता भारतीय है। उनके पेशा टीवी अभिनेता है। Arjun Bijlani Age 38 वर्ष का है।

अर्जन बिजलानी के पिता का नाम सुदर्शन बिजलानी और उनकी माता का नाम शक्ति बिजलानी है। और उनके भाई का नाम निरंजन बिजलानी है। और उनकी बहन का नाम रोहिणी है। arjun bijlani ki wife नेहा स्वामी बिजलानी ने 2013 में शादी के बंधन में बंध गए। जैसे ही हमे कोई जानकारी मिलती है तो हम उससे जरूर अपडेट करेंगे।

Arjun Bijlani Family Photo

Arjun Bijlani Family Photo
Arjun Bijlani Family Photo

Education

अर्जुन बिजलानी के स्कुल की पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल, माहिम से कॉलेज की पढ़ाई H.R.[ हस्साराम रिझुमल ] कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से की है। अर्जुन बिजलानी ने Graduation तक की पढ़ाई की है।

Physical Measurement

Arjun bijlani height 5 फीट 8 इंच है, जो 176 सेंटीमीटर के बराबर है। उनके शरीर का वजन लगभग 74 किलो है, वह अपने शरीर को फिट रखने के लिए उचित आहार लेते हैं ताकि उनके शरीर का माप 38-30-13 हो। उसकी आंखों का रंग गहरा भूरा है, और उसके बालों का रंग काला है।

Arjun Bijlani Career

अर्जुन नेबिजलानी ने 2004 में अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत बालाजी टेलीफिल्म्स के युवा के आधारित टेलीविजन arjun bijlani serials कार्तिका के साथ जेनिफर विंगेट के साथ एक टेलीविजन श्रृंखला “Kartika” से की। इस शो का प्रीमियर हंगामा टीवी पर हुआ था। वह 2005 में एक युवा टेलीविजन श्रृंखला “Remix” में पर्दे पर आए। इस शो में उन्होंने सपोर्टिंग रोल ही निभाया था। दर्शकों ने उन पर तब ध्यान दिया जब उन्होंने सब टीवी पर प्रसारित होने वाले एक्शन-आधारित टेलीविजन नाटक “लेफ्ट राइट लेफ्ट” में कैडेट आलेख शर्मा की भूमिका निभाई।

फिल्म करियर

उसी वर्ष उन्होंने 2012 में Full Phukre नाम की एक लघु फिल्म की। 2013 में, बिजलानी ने दो लघु फिल्मों में काम किया; I Guess और Caught in the Web। फिल्म आई गेस में, उन्होंने मानव नाम के एक व्यक्ति की भूमिका निभाई, जो अस्पताल की लॉबी में अपने दोस्त के ऑपरेशन की प्रतीक्षा कर रहा था, जो आदी नाम के एक अजनबी के साथ जीवन और मृत्यु के बारे में एक अजीब बातचीत शुरू करता है।

अपनी अगली लघु फिल्म, कॉट इन द वेब में, उन्होंने करण की भूमिका निभाई, जो एक कैसानोवा है जो हमेशा नेट पर धोखा देता है। वह अगली बार टेलीविजन श्रृंखला काली – एक पुनर्अवतार में अनेरी वजानी के साथ दिखाई दिए। उन्होंने एक पुलिस इंस्पेक्टर देव की भूमिका निभाई। 2013 में उनकी अगली उपस्थिति श्रृंखला में थी

TV career

अर्जुन ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत 2004 में बालाजी टेलीफिल्म्स की युवा-आधारित टेलीविजन श्रृंखला Kartika के साथ जेनिफर विंगेट के साथ की थी। उन्होंने अंकुश की मुख्य भूमिका निभाई, कार्तिका की प्रेम रुचि। 2005 में, बिजलानी फिर से एक युवा टेलीविजन श्रृंखला Remix में दिखाई दीं। उन्होंने एक सहायक चरित्र, विक्रम की भूमिका निभाई। बिजलानी ने अपना पहला ध्यान देने योग्य काम एक्शन आधारित टेलीविजन नाटक लेफ्ट राइट लेफ्ट के साथ किया था। इस शो में उन्होंने कैडेट आलेख शर्मा की भूमिका निभाई थी।

2008 में, उन्होंने लेफ्ट राइट लेफ्ट से ब्रेक लिया और दीप्ति भटनागर की पीरियड ड्रामा मोहे रंग दे साइन की, जहां उन्होंने संजय की भूमिका निभाई, जो एक अमीर मस्ती करने वाला लड़का था। 2008 में, उन्होंने रोमांटिक युवा शो Miley Jab Hum Tum में रति पांडे, सनाया ईरानी और मोहित सहगल के साथ अभिनय किया। उन्होंने मयंक शर्मा की भूमिका निभाई, जो एक बेवकूफ लड़की है जो एक मज़ेदार लड़की के लिए गिरती है। एक प्रमुख अभिनेता के रूप में यह उनका पहला शो था जिसे उच्च टीआरपी मिली। यह शो 19 नवंबर 2010 को समाप्त हुआ। उनका अगला टेलीविजन उद्यम भावना खत्री के साथ एनडीटीवी इमेजिन का शो परदेस Mein Mila Koi Apna था। उन्होंने शो में चंद्रकांत भोसले की भूमिका निभाई थी।

2012 में, अर्जुन ने यूटीवी बिंदास के रियलिटी टॉक शो डेल इंस्पिरॉन Road Diaries की मेजबानी की। 2012 में, उन्होंने नेहा जनपंडित के साथ स्टार प्लस पर Teri Meri Love Stories में मैजिक लैंटर्न की टेलीफ़िल्म में भी अभिनय किया, जहाँ उन्होंने एक असभ्य व्यक्ति रघु की भूमिका निभाई।

चिंटू बन गया जेंटलमैन। 2013 की उनकी अंतिम उपस्थिति सब टीवी पर कॉमेडी आधारित कुकरी ड्रामा जो बीवी से करे प्यार में थी, जहाँ उन्होंने श्वेता गुलाटी के साथ आदित्य खन्ना की भूमिका निभाई थी। 2014 में, वह Box Cricket League 1 में भी खेले।

2015 में, उन्होंने राधिका मदान और शक्ति अरोड़ा के साथ बालाजी टेलीफिल्म्स की रोमांटिक टेलीविज़न ड्रामा सीरीज़ Meri Aashiqui Tum Se Hi में प्रवेश किया। उन्होंने एक कैसानोवा वकील शिखर मेहरा की भूमिका निभाई, फिर भी एक सकारात्मक व्यक्ति जो ईशानी के लिए गिर जाता है। हालांकि, उन्होंने अगस्त 2015 में Naagin के लिए शो छोड़ दिया।

Arjun Bijlani Awards

  • 2016 – 2018 Gold Awards
  • 2019 Gold Awards
  • 2020 Gold Glam and Style Awards

Arjun Bijlani Photos

arjun bijlani ki wife
arjun bijlani ki wife

Arjun Bijlani Marriage

अर्जुन बिजलानी और arjun bijlani wife नेहा स्वामी बिजलानी ने गुरुवार को पहली बार अपनी शादी की सालगिरह मनाई। उन्होंने 2013 में शादी के बंधन में बंध गए। arjun bijlani wife age 36 years की है। और arjun bijlani son भी है जिसका नाम अयान बिजलानी है।

Television

Year show
2004 Kartika Ankush
2005–2006Remix
2006–2008 Left Right Left

2008–2010
Mohe Rang De
Jeevan Saathi
Miley Jab Hum Tum
Kasautii Zindagii Kay
Kahaani Ghar Ghar Kii
Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi
Kumkum – Ek Pyara Sa Bandhan
2009 Dill Mill Gayye
2010 Rang Badalti Odhani
Geet – Hui Sabse Parayi
Pyaar Kii Ye Ek Kahaani
2011 Pardes Mein Mila Koi Apna
2012 Road Diaries
Teri Meri Love Stories
2013 Chintu Ban Gaya Gentleman
Kaali – Ek Punar Avatar
Yeh Hai Aashiqui Varun
Jo Biwi Se Kare Pyaar Aditya Khanna
2014–2015Box Cricket League 1
2015–2016Killerr Karaoke Atka Toh Latkah
Meri Aashiqui Tum Se Hi
Comedy Nights with Kapil
Naagin
2016 Box Cricket League 2
Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 7
Comedy Nights Bachao
Jhalak Dikhhla Jaa 9
Kavach… Kaali Shaktiyon Se
Saath Nibhaana Saathiya

Arjun Bijlani Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter212.1K Followers
Instagram6.7m Followers
Facebook3.8M Followers

Arjun Bijlani Net Worth

अर्जुन बिजलानी की कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल कमाई ₹10 crores से ₹15 crores के आसपास है। उनकी कमाई का मुख्य स्रोत टीवी शो और धारावाहिकों में अभिनय है। एक्टिंग के अलावा वो आज भी अलग-अलग तरह के ब्रैंड्स के प्रोडक्ट्स को प्रमोट करके अच्छी खासी कमाई करते हैं. वह प्रति एपिसोड लगभग ₹85k से ₹1.2 लाख चार्ज करते हैं।

Arjun Bijlani Interesting Fact

  • अर्जुन ने मिले जब हम तुम, लेफ्ट राइट लेफ्ट, परदेस में है मेरा दिल, नागिन और इश्क में मरजावां जैसे कई टेलीविजन सीरियल में काम किया है।
  • उन्होंने फिल्म आलेख (बाएं दाएं बाएं) और मयंक शर्मा (मिले जब हम तुम) की मुख्य भूमिका निभाई।
  • अर्जुन को 2010 में मिले जब हम तुम के लिए कलाकार पुरस्कार, 2016 में नागिन के लिए ज़ी गोल्ड अवार्ड और 2010 में मिले जब हम तुम के लिए लायंस गोल्ड अवार्ड सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।
  • उन्होंने 2009 में यंग अचीवर्स अवार्ड और बेस्ट एक्टर अवार्ड, कलाकार अवार्ड और 2010 में फ्रेश फेस ऑफ़ द ईयर मेल जैसे विभिन्न पुरस्कार जीते।
  • 2011 में, उन्होंने प्रदर्शन कला में योगदान के लिए अखिल भारतीय उपलब्धि पुरस्कार भी जीता।
  • जब वह कॉलेज में थे तो बाइक स्टंट करते थे।
  • जब वे 19 वर्ष के थे, तब उन्होंने अपने पिता को खो दिया। अपने पिता को खोने के बाद वह अपने अभिनय करियर को लेकर गंभीर हो गए।

FAQ

Q: Where does Arjun Bijlani live?

A: Malad

Q: What happened to Arjun Bijlani in Left Right Left?

A: Arjun Bijlani. All of us knew Arjun as Cadet Aalekh Sharma in Left Right Left. But after the show ended, he went on to be a part of other projects like Miley Jab Hum Tum, Pardes Mein Mila Koi Apna, and even Naagin 2

Q: What is the blood group of Arjun Bijlani?

A: College of Commerce and Economics. He also has a younger brother, Niranjan Bijlani and a sister, Rohini.

Q: Arjun Bijlani is living or died

A: are living

Q: arjun bijlani son date of birth

A: Ayaan Bijlani is son of Indian actor Arjun Bijlani and he was born in 21 January 2015 in Mumbai, India.

Q: arjun bijlani ke kitne bache ha

A: Arjun Bijlani’s son – Ayaan (born in the year 2017) daughter – none

इसे भी पढ़े : –