Mohsin Khan, Bio, Height, Age, Girlfriend, Family | मोहसिन खान की जीवनी

नमस्कार दोस्तों, Mohsin Khan Biography में आपका स्वागत है। आज हम हिंदी टीवी सीरियल के मशहूर अभिनेता मोहसिन खान के जीवन से परिचय कराने जा रहे हैं। मोहसिन खान एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता हैं जिन्होंने स्टार प्लस टीवी धारावाहिक ये रिश्ता क्या कहलाता है में अभिनय किया। सीरियल में गोयनका का किरदार निभाकर कार्तिक मशहूर हुए थे. मोहसिन खान का जन्म 26 अक्टूबर 1991 को नडियाद, गुजरात में हुआ था।

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2014 में की थी। अभिनेता मोहसिन खान ने सबसे पहले ‘सीट टायर्स’ ब्रांड के विज्ञापन में काम किया। बाद में उन्होंने सीरियल लव बाय चांस में जिग्नेश की भूमिका निभाई। उन्होंने ठाकुर पॉलिटेक्निक कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। मोहसिन खान की जीवनी में Actor की Wiki, Photos, Bio, Height, Age, Girlfriend, Career, Mother, Family और Father की जानकारी।

Mohsin Khan Biography

नाममोहसिन खान
उपनाममोहसिन
जन्म26 अक्टूबर 1991
जन्मस्थाननडियाद, गुजरात, भारत
उम्र28 Years
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्मइसलाम
पेशाटीवी अभिनेता

Mohsin Khan Birth And Education

Mohsin khan birthday 26 अक्टूबर 1991 को नडियाद, गुजरात में हुआ था। और मोहसिन खान का बचपन का पालन पोषण नडियाद, गुजरात में हुआ था। मोहसिन खान परिवार एक इस्लाम परिवार है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है। उनका पेशा टीवी अभिनेता है। Mohsin Khan age 37 साल, है।

मोहसिन खान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बाल अकादमी, मुंबई से प्राप्त की। बाद में उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से प्रबंधन अध्ययन में स्नातक किया। पढ़ाई के दौरान मोहसिन एक शर्मीला और पढ़ा लिखा बच्चा था। उन्होंने एप्लाइड इलेक्ट्रॉनिक्स में टॉप किया और इंजीनियरिंग में 80% प्राप्त किया। मोहसिन पहले तो अभिनेता नहीं बनना चाहते थे। लेकिन वह मनोरंजन की दुनिया में कुछ करना चाहते थे। मोहसिन खान इस समय 2021 में 24 साल के हो गए हैं।

Family

मोहसिन खान का जन्म एक गुजराती मुस्लिम परिवार में हुआ था। मोहसिन खान के पिता का नाम अब्दुल वहीद खान है। उनकी मां का नाम महजबीन खान है। मोहसिन का एक भाई और एक बहन है। mohsin khan brother का नाम सज्जाद खान और mohsin khan sister का नाम जेबा अहमद है। बहन की शादी हो चुकी है। और उनके जीजा का नाम ‘डॉ. ताहा अहमद’ फिलहाल उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया है और वहीं बस गया है। मोहसिन खान की गर्लफ्रेंड और mohsin khan wife की बात करें तो उनकी शादी नहीं हुई थी। लेकिन एक अफवाह थी। मोहसिन खान और शिवांगी जोशी रिलेशनशिप में हैं।

Mohsin Khan Photos

mohsin khan ki photo

Physical Measurement

mohsin khan height 5’9″ (175 सेमी) और वजन 70 किलोग्राम (154 एलबीएस) है। उनके शरीर के माप छाती 39 इंच, कमर 31 इंच और मछलियां 14 इंच हैं। आंखों का रंग गहरा भूरा है और बालों का रंग काला है। राशि वृश्चिक है। साथ ही, पढ़ें अमन हुंडाल

Mohsin Khan करियर

शुरुआती दिनों में उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह अभिनेता बनेंगे। लेकिन 2014 में मोहसिन खान ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत फिल्म कोयलांचल से की थी। शुरुआती दिनों में मोहसिन खान ने स्क्रिप्ट लिखी और कई शॉर्ट फिल्में बनाईं। उसी वर्ष, उन्होंने यूटीवी बिंदास टीवी शो लव बाय चांस में जिग्नेश के रूप में अभिनय की शुरुआत की। मोहसिन खान ने तब सीरियल मेरी आशिकी तुम से ही में एक छोटी भूमिका निभाई थी।

मोहसिन खान ने टेलीविजन पर अपना डेब्यू स्टार प्लस के शो Nisha Aur Uske Cousins कजिन्स से किया था। उन्होंने लाइफ ओके के शो Dream Girl – Ek Ladki Deewani Si के रूप में काम किया। वह वर्तमान में स्टार प्लस के डेली सोप Yeh Rishta Kya Kehlata Hai में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, कार्तिक गोयनका। उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म्स Meri Aashiqui Tum Se Hi एक कैमियो भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने महिला प्रधान के बहनोई रोमिल की भूमिका निभाई। मोहसिन खान को एक्सप्रेस इंडिया द्वारा 2017 के शीर्ष 10 अभिनेताओं में भी नामित किया गया था।

Mohsin Khan Awards

  • 2017 Gold Awards
  • 2017 Asian Viewers Television Awards
  • 2018 Gold Awards
  • 2019 Best Actor Male (Popular)

Personal Life

shivangi joshi and mohsin khan photos

मोहसिन के शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में अपनी सह-कलाकार शिवांगी जोशी के साथ रिश्ते में होने की अफवाह थी। 2019 में उनके ब्रेक अप का भी हास्य था हालांकि उन्होंने मीडिया से बात की और बताया कि वह और शिवांगी कभी रिश्ते में नहीं थे। यह सुनकर फैंस हैरान रह गए। उन्होंने हाल ही में कहा था, ”वह और mohsin khan girlfriend shivangi joshi and mohsin khan हमेशा से अच्छे दोस्त रहे हैं और उनकी दोस्ती आज भी जारी है.”

Television

Yearshow
2014Love by Chance
Meri Aashiqui Tum Se Hi
Nisha Aur Uske Cousins
2015Pyaar Tune Kya Kiya
Dream Girl – Ek Ladki Deewani Si
2016Pyaar Tune Kya Kiya (TV series)
2016–2021Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

Mohsin Khan on Social Media

       Social Media         Media Id Media Followers
Twitter https://twitter.com/ 86.1K Followers
Instagram https://www.instagram.com/ 3.2m followers
Facebook https://www.facebook.com/ 4.3 lakh followers

Mohsin Khan Net Worth

मोहसिन खान एक भारतीय टीवी अभिनेता हैं। उनका जन्म 26 अक्टूबर 1991 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। 2020 में, मोहसिन खान की कुल संपत्ति $ 100,000 – $ 1M (USD) है। वर्ष के लिए मोहसिन खान की कमाई अभी तक निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन उन्हें 2019 के समान वेतन में वृद्धि देखने की संभावना है। हम मोहसिन के वेतन की समीक्षा करने की प्रक्रिया में हैं, इसलिए जल्द ही वापस देखें। हम इस पेज को लगातार नए वित्तीय और कमाई के विवरण के साथ अपडेट कर रहे हैं।

Mohsin Khan Interesting Fact

  • मोहसिन खान का जन्म गुजरात के नडियाद में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था।
  • बचपन में मोहसिन बहुत शर्मीले और अध्ययनशील थे।
  • मोहसिन ने एप्लाइड इलेक्ट्रॉनिक्स में अपनी कक्षा में टॉप किया और इंजीनियरिंग में 80% स्कोर किया।
  • हालांकि उन्होंने वास्तव में कभी भी अभिनेता बनने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन वे हमेशा मनोरंजन के क्षेत्र से संबंधित कुछ करना चाहते थे।
  • मोहसिन ने कॉलेज में ही स्क्रिप्ट लिखना और शॉर्ट फिल्में बनाना शुरू कर दिया था।
  • मोहसिन ने अपने करियर की शुरुआत एक सहायक निर्देशक के रूप में 2014 में फिल्म “कोयलांचल” से की थी।
  • उसी वर्ष, उन्होंने यूटीवी बिंदास के शो “लव बाय चांस” से अभिनय की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने ‘जिग्नेश’ की भूमिका निभाई।
  • इसके बाद, वह “मेरी आशिकी तुम से ही” और “निशा और उसके चचेरे भाई” जैसे टीवी धारावाहिकों में दिखाई दिए।
  • 2016 में, टीवी धारावाहिक “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में ‘कार्तिक गोयनका’ की भूमिका निभाकर मोहसिन एक घरेलू नाम बन गया।

FAQ

Q : Is Mohsin Khan really leaving the show yrkkh?

A : Actor Mohsin Khan has quit Yeh Rishta Kya Kehlata Hai and he shared glimpses of his first and last scene on the show, in which he played Kartik Goenka. His co-actors have also been sharing pictures with him, as they got emotional after his exit from the show. The show will soon take a time leap.

Q : Give me birthday date of Mohsin Khan and shivangi Joshi

A : mohsin khan, shivangi joshi date of birth 26 october 1991 (age 28 Years)

Q : Mohsin Khan Ka favourite colour

A : Favorite Color Black

Q : Upto how much did Mohsin Khan studied

A : He did his schooling from Mumbai’s Children’s Academy and went to Thakur Polytechnic College to pursue Engineering. Thereafter, he pursued Bachelor of Management Studies (BMS) from Mithibai College, Mumbai. Mohsin was a shy and a studious child. He topped his class in applied electronics and secured 80% in engineering.

Q : What is Mohsin Khan father’s name?

A : Mohsin Khan Father Name is Abdul Waheed Khan.

इसे भी पढ़े :