सन्तोषी का जीवन परिचय | Biography of Santhoshi In Hindi

Santhoshi एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। संतोषी कन्नड़ फिल्म अभिनेत्रियों, तमिल फिल्म अभिनेत्रियों, तमिल टेलीविजन अभिनेत्रियों, तेलुगु फिल्म अभिनेत्रियों सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है। जो Pengal के लिए भी प्रसिद्ध हैं।

Santhoshi Srikar Biography In Hindi

नाम संतोषी
असली नाम संतोषी मोहनराज
जन्म 31 मार्च 1987
जन्म स्थान चेन्नई, तमिलनाडु
पिता गोपाल कृष्ण मूर्ति
माता पूर्णिमा
पति श्रीकर ( Shrikar )
राष्ट्रीयता भारतीय
पेशा फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री

Birth

संतोषी का जन्म 31 मार्च 1987 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था। संतोषी की उम्र 32 वर्ष है। संतोषी की लम्बाई ( लग भग ) 155 cm है। संतोषी की फिट इन्च – 5’1″  है। संतोषी का वजन 61 kg है। संतोषी के आँखो का रंग और बालो का रंग काला है।

Santhoshi Family

संतोषी मोहनराज के पिता का नाम गोपाल कृष्ण मूर्ति है। santhoshi mother का नाम पूर्णिमा है। santhoshi mother poornima एक अभिनेत्री है। संतोषी मोहनराज की राष्ट्रीयता भारतीय है।

करियर

संतोषी ने पोर्कलाम, मरियाधाई, वीरप्पू, घी, तेनाली रामा, युग, जय, उन्नाव सर्वदंतें, अम्बे अबे, सैनिक, बाला, बाबा, नुवोस्तनवंत नानोडदंता सहित कई फिल्मों में अभिनय के लिए जाना जाता है। अपनी भूमिका के लिए कॉमेडियन है। संतोषी को दक्षिण भारतीय टीवी सीरियल की युगल में भी देखा गई थी।

फिल्म करियर

संतोषी ने 2001 में तमिल फिल्म पैनल के साथ अमुधवल्ली के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। संतोषी पहली बार एक टेलीविजन सीरियल में दिखाई दी थी। जब संतोषी आठ साल की थी। जब वह अपनी माता के साथ अभिनय कर रही थी। इसके बाद संतोषी ने 2002 में तमिल फिल्म बाबा में अपनी अभिनय की शुरुआत की थी।

जिसमें रजनीकांत ने मनीषा कोइराला की बहन की भूमिका निभाई थी। इसके बाद संतोषी ने मुख्य महिला भूमिकाएँ निभाने से पहले औराई, बाला, मारन और मिलिट्री की भूमिकाओं में कई तमिल फ़िल्मों में सहायक भूमिकाएँ निभाईं थी। और दक्षिण भारत के अन्य फ़िल्म उद्योगों में भी काम किया था। संतोषी ने समुथिरकानी के उन्नाय चरणादेनधेन में दूसरी महिला की भूमिका निभाई थी।

जिसका निर्देशन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जितने वाले अगथियन ने किया था। संतोषी ने नवदीप की फिल्म जय के साथ तेलुगु फिल्म उद्योग में प्रवेश करके अपने अभिनय की शुरुआत थी। और 2006 में कन्नड़ फिल्म हनीमून एक्सप्रेस में प्रवेश किया था। वह लोकप्रिय तेलुगु फिल्मों जैसे Nuvvostanante Nenoddantana और Bangaram में भी अभिनय था।

जो सहायक भूमिकाएँ निभाती हैं। पूर्व में उनके प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला हास्य अभिनेता के लिए नंदी पुरस्कार दिया था । 2007 के बाद से संतोषी ने आरसी की बेटी राधिका सरथकुमार द्वारा शुरू की गई सीरियल के नायक के रूप में लोकप्रिय सीरियल आरासी में दिखाई दी थी। संतोषी ने टेलीविजन अभिनेत्रियों के लिए एक सौंदर्य प्रतियोगिता में “Miss Chinnathirai 2007” का ताज पहनाया गया था।

Santhoshi Movies And Tv Shows

Year Film
2000 Penngal
2002 Baba
2003
Aasai Aasaiyai
Military
2004 Jai
2005 Okkade
2006
Yuga
Bangaram
2007 Ninaitalae
2009` Mariyadhai
2010 Porkkalam
2019 Chennai 2 Bangkok

Television

Year Show
2001–2002 Vaazhkai
2002-2004 Rudhra Veenai
2003 Anni
2006 Ammu
2007-2009 Arasi
2010-2011 Vadagai Veedu
2010-2012 Pondaatti Thevai
2010-2014 Ilavarasi
2011-2012 No. 23 Mahalakshmi Nivasam
2012-2013 Sooriya Puthiri
2013 Illatharasi
2014
Paava Mannippu
Bhairavi Aavigalukku Priyamanaval
2015–2017 Maragatha Veenai

Santhoshi Marriage

यह टीवी अभिनेत्री संतोषी श्रीकर के लिए एक दोहरा उत्सव है। भव्य अभिनेत्री एक बार फिर एक गर्वित माँ बन गई है। इस बार उसे दो खूबसूरत लड़कियों का आशीर्वाद मिला है। santhoshi husband श्रीकर ने प्रशंसकों के साथ इस खबर की घोषणा की थी। संतोषी ने कहा कि मां और जुड़वा बच्चे स्वस्थ हैं। दंपति का एक बेटा है। जो 9 साल का है। संतुष्ट प्रशंसक अच्छी खबर जानने के लिए तैयार हैं।

पीड़ितों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा करने के बाद सही प्रतिनिधित्व करना शुरू कर दिया है। मशहूर हस्तियों से लेकर टेलीविजन और फिल्मों में उनके प्रशंसकों तक सभी ने एक अभिभावक का अभिवादन किया था। सिंतोशी की शादी कुछ साल पहले उनके सह-कलाकार श्रीकर से हुई थी।

Awards

  • Nandi Award

Santhoshi On Social Media

            Social Media              Media Id Media Followers
Twitter Not Available No
Instagram https://www.instagram.com/ 275k Followers
Facebook https://www.facebook.com/Santhoshiatplush/
3,120  Followers 
Youtube Not Available No
Website Not Available No
Email Id Not Available No
Linkedin Not Available No

Santhoshi Net Worth

संतोषी का अनुमानित नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं। सेलिब्रिटीज कभी भी असली नेटवर्थ साझा नहीं करते हैं। लेकिन आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि वास्तविक अनुमान हमारे अनुमान से बहुत कम है। तो 2021 में संतोषी कितने अमीर हैं। संतोषी की हालिया गतिविधियों का विश्लेषण करने के बाद हम अनुमान लगाते हैं कि संतोषी की कुल संपत्ति $ 100,00- $ 250,000 है।

मनपसंद चीजें

मनपसंद खाना कॉन्टिनेंटल, साउथ इंडियन
मनपसंद  फल नींबू, तरबूज
मनपसंद खेल क्रिकेट
मनपसंद संगीत ग़ज़ल, हाउस संगीत

Interesting Fact

संतोषी कन्नड़ फिल्म अभिनेत्रियों, तमिल फिल्म अभिनेत्रियों, तमिल टेलीविजन अभिनेत्रियों, तेलुगु फिल्म अभिनेत्रियों सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है।

संतोषी मोहनराज की राष्ट्रीयता भारतीय है।

अपनी भूमिका के लिए कॉमेडियन है। संतोषी को दक्षिण भारतीय टीवी सीरियल की युगल में भी देखा गई थी।

संतोषी पहली बार एक टेलीविजन सीरियल में दिखाई दी थी। जब संतोषी आठ साल की थी। जब वह अपनी माता के साथ अभिनय कर रही थी। इसके बाद संतोषी ने 2002 में तमिल फिल्म बाबा में अपनी अभिनय की शुरुआत की थी।

संतोषी ने टेलीविजन अभिनेत्रियों के लिए एक सौंदर्य प्रतियोगिता में “Miss Chinnathirai 2007” का ताज पहनाया गया था।

यह टीवी अभिनेत्री संतोषी श्रीकर के लिए एक दोहरा उत्सव है। भव्य अभिनेत्री एक बार फिर एक गर्वित माँ बन गई है। इस बार उसे दो खूबसूरत लड़कियों का आशीर्वाद मिला है।

FAQ

1. संतोषी का जन्म (शहर) कहाँ हुआ था?

संतोषी का जन्म चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में हुआ था।

2. What is the name of Santoshi mother?

Santoshi mother’s name is Purnima

3. संतोषी का शौक क्या है?

उनका मुख्य शौक पेंटिंग है।

4. संतोषी के माता-पिता कौन हैं?

संतोषी के पिता का नाम गोपाल कृष्ण मूर्ति है। उनकी माता का नाम पूर्णिमा गृहिणी है।

इसे भी पढ़े

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *