Pooja Salvi, Bio, Education, Family, Career । पूजा साल्वी का जीवन परिचय

हेलो दोस्तों आजे के लेख में हम आपको Pooja Salvi की बायोग्राफी के बारे में बात करेंगे उनकी हाइट, उम्र, शरीर का माप, जीवनी, परिवार और नेटवर्थ के बारे में बताएँगे। यदि आपके कोई प्रश्न हैं। तो कृपया हमको कोमेंड बॉक्स में बताये। अधिक हस्तियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़े रहें।

पूजा साल्वी एक गुजराती मॉडल-अभिनेत्री हैं। जो रोहन सिप्पी के बॉलीवुड रोम-कॉमैट ‘‘Nautanki Saala’ में अपने करियर की एक बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की थी।

Pooja Salvi Biography

नामपूजा साल्वी
जन्म25 मार्च 1988
जन्म स्थानपाटन, गुजरात, भारत
धर्महिन्दू
पेशामॉडल, अभिनेत्री
राष्ट्रीयताभारतीय

Pooja Salvi Birth

पूजा साल्वी का जन्म 25 मार्च 1988 को पाटन, गुजरात, भारत में हुआ था। pooja salvi age 32 Year है। पूजा साल्वी एक सफल अभिनेत्री के रूप में सूचीबद्ध है। पूजा साल्वी की लम्बाई ( लग भग ) 170 cm है। उनका वजन 54 kg है। पूजा साल्वी की फिट इन्च – 5′ 7″ है। उसकी काली आँखें और काले बाल हैं। पूजा सालवी के पूरे शरीर का माप 32-24-34 है।

Pooja Salvi Education

पूजा साल्वी ने अपनी शिक्षा दीवा बाल हाई स्कूल से की थी। और मालिनी किशोर संघवी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स (रताम्बारा कॉलेज) के बैचलर मैनेजमेंट स्टडीज (BMS) में स्नातक श्रेणी का अभ्यास पूरा किया था।

Physical Measurement 

Pooja Salvi
Pooja Salvi
लम्बाई ( लग भग )लम्बाई ( लग भग )
से – मी – 170
मी – 1.70
फिट इन्च – 5′ 7″
वजनकि,ग्रा – 54
शारीरिक सरंचना32-24-34
आँखो का रंगकाला
बालो का रंगकाला

करियर

पूजा साल्वी बॉलीवुड के बारे में बचपन से बहुत उत्साहित थी। और एक अभिनेत्री बनने का उनका सपना था। पूजा साल्वी ने ऐश्वर्या रे बच्चन के साथ ऐतिहासिक घोषणा के साथ अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया था। पूजा साल्वी मल्टीजी और यश राज प्रोडक्शंस मुंबई के बहुत करीब हैं। जो कि सबसे बड़े उत्पादन घरों में से दो हैं।

पूजा साल्वी ने अपना पहेला कदम सनकी चुदाई रोहन सिप्पी द्वारा निर्देशित एक भारतीय रोमांटिक कॉमेडियन फिल्म है। जिसमें आयुष्मान खुराना और क्रुणाल रॉय कपूर, पूजा सालवी, एवलिन शर्मा और गैलिन मेंडोंका के साथ हैं। यह कहानी 2003 की फ्रांसीसी कॉमेडी फिल्म रेस प्रेस वीएस पर आधारित है।

फिल्म करियर

पूजा सेल्वी ने नॉटकी में अपने बॉलीवुड का अभिनय किया था। 2013 में पूजा साल्वी ने बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म Nautanki Saala के साथ अभिनय किया था। उन्होंने दो अन्य फिल्मों में भी काम किया था। जैसी की DostiAurParivar and SapnoKeAage में भी उन्होंने अभिनय किया था। पूजा साल्वी ने इन तीन फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यूटेंट मादा और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर नामांकन प्राप्ती की थी ।

पूजा साल्वी माधुरी दीक्षित का प्रशंसक है। और संयोग से दोनों एक स्कूल से अभ्यास किया था। पूजा साल्वी ने टीवी पर कई अभिनय किए हैं। पूजा साल्वी ने Cadbury, Tata Sky और ज्वैलरी ब्रांड Francis Alukkas के लिए अभिनय किये है। नौटंकी साला पूजा साल्वी की पहली फिल्म थी। फिल्म फ्रेंच फ्लिक एपिस वोस की आधिकारिक रीमेक है।

Pooja Salvi Movies List

YearFilm
2013Nautanki Saala

Pooja Salvi Marriage

पूजा साल्वी इस साल शादीशुदा जीवन में प्रवेश करने वाली पहली सेलेब हैं। मॉडल actress pooja रोहन सिप्पी की मजेदार साला के साथ आयुष्मान खुराना के साथ बी-टाउन में प्रवेश करते हुए खूबसूरत अभिनेत्री व्यवसायी हार्दिक छाजेड़ से शादी करने के लिए तैयार है। पूजा और हार्दिक जो लंबे समय से दोस्त हैं।

पूजा साल्वी ने हाल ही में डेटिंग शुरू की और अपने रिश्ते को अगले स्तर तक ले जाने का फैसला किया है। हमारे स्रोत के अनुसार वह दोनों की शादी 24 जनवरी को लोनावाला में एक निजी समारोह में होगी। जिसमें कुछ करीबी दोस्त और परिवार मौजूद होंगे। एक छोटी सी चिड़िया ने हमें यह भी बताया कि अभिनेत्री के वेडिंग गाउन को कोलकाता के एक डिजाइनर ने डिजाइन किया है।

Pooja Salvi On Social Media

            Social Media             Media IdMedia Followers
Twitterhttps://twitter.com/sire_writeous?434 Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/10.9k Followers
Facebookwww.facebook.com/Pooja/?No
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Pooja Salvi net worth

31 साल की उम्र में प्रसिद्ध pooja actress की कुल संपत्ति 1-5 मिलियन है। उन्होंने पेशेवर अभिनेता बनकर पैसा कमाया है। पूजा साल्वी भारत की है।

मनपसंद चीजें  | Favorite things

पसंदीदा खाना
पसंदीदा घूमनादुबई और गोवा
पसंदीदा अभिनेता
पसंदीदा फिल्मेंबार्फी, दिलवालेडुलहानिया ले जयेंग और कुचुचोटा

Pooja Salvi Lifestyle Video

Interesting Fact

  • पूजा साल्वी ने अपने करियर की शुरुआत मॉडल के रूप में से की थी।
  • यह विभिन्न ब्रांडों के लिए कई टीवी सीरियल में दिखाई दि है।
  • पूजा साल्वी मुंबई में रहती है।
  • pooja salvi 32 साल की हैं।
  • पूजा सालवी की मेष राशि है।
  • उन्हें 29840 लोकप्रिय कलाकारों की सूची में स्थान दिया गया है।

FAQ

Q: पूजा साल्वी की पहली फिल्म क्या है ?

A: 2013 भारतीय रोमांटिक कॉमेडी फिल्म रोहन सिप्पी, नंदिनी पटेल की भूमिका के लिए नंदी सिल द्वारा निर्देशित फिल्म में उन्होंने अभिनय किया था।

Q: पूजा साल्वी कौन हैं?

A: पूजा साल्वी एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं।

Q: What is Pooja Salvi’s date of birth?

A: The date of birth of Pooja Salvi is 25 March 1988

Q: पूजा साल्वी का जन्म कहाँ हुआ था?

A: पूजा साल्वी का जन्म पाटन, गुजरात, भारत में हुवा था।

Q: How old is Pooja Salvi?

A: Pooja Salvi is 33 Years.

Q: पूजा साल्वी की राष्ट्रीयता क्या है?

A: पूजा साल्वी की राष्ट्रीयता भारतीय है।

Q: What is pooja salvi husband name?

A: pooja salvi husband name is Hardik Chhajed

Biography Of Pooja Salvi तो फ़्रेन्ड उम्मीद करता हु की हमारा यह लेख Pooja Salvi Biography आप को जरूर पसंद आया होगा तो दोस्तों Pooja Salvi की जानकारी गूगल पे उपलब्ध है। और हमारे साथ जुड़े रहिये और आपके मनमे कोई भी प्रश्न हो तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताये।

इसे भी पढ़े :-