Krithi Shetty Bio, Career, Education, Family | कृति शेट्टी की जीवनी

कृति शेट्टी एक भारतीय उभरती हुई अभिनेत्री और मॉडल हैं Krithi Shetty Biography जो मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करती हैं। कृति मैंगलोर, कर्नाटक, भारत की रहने वाली हैं और वह एक क्लासिकल डांसर भी हैं। शेट्टी भारतीय फिल्म उद्योग में एक उभरती हुई अभिनेत्री हैं और उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म ‘Uppena’ से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है।

फिल्म में वह अभिनेता वैष्णव तेज के साथ नजर आई थीं। इसके बाद से वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काफी डिमांडिंग हो गई हैं। एक्ट्रेस के अलावा कृति अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों में जगह बनाती हैं. कोरोना के लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों के लिए फंड इकट्ठा करने का काम कृति शेट्टी ने किया. उसने एक सामाजिक गतिविधि के रूप में एक फंड भी जारी किया।

कृति शेट्टी की जीवनी | Krithi Shetty Biography

नाम कृति शेट्टी
krithi shetty birthday 21 सितंबर 2003
जन्मस्थानबैंगलोर, कर्नाटक, भारत
उम्र18 वर्ष
धर्महिंदु
राष्ट्रीयताभारतीय
पेशा अभिनेत्री और मॉडल

कृति शेट्टी का जन्म और परिवार

Krithi shetty date of birth 21 सितंबर को मंबई, भारत में हुआ था। Krithi Shetty Age 24 yaer है। और अब वह बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में बस गईं। पेशे से, वह सबसे लोकप्रिय भारतीय टीवी अभिनेत्री हैं और हाल ही में वह अपनी आने वाली फिल्म में दिखाई देती हैं।

कृति शेट्टी के पिता का नाम “कृष्णा शेट्टी” है जो एक सफल व्यवसायी हैं और उनकी माँ का नाम नीति शेट्टी है जो एक हस्तनिर्मित भोजन है। वह बेंगलुरु विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री के साथ अपनी शिक्षा प्राप्त कर रही है।

Krithi Shetty Photos

कृति शेट्टी की जीवनी

कृति शेट्टी की शिक्षा | Krithi Shetty Education Qualification

कृति शेट्टी ने अपनी प्राथमिक स्कूली शिक्षा अपने गृहनगर मैंगलोर में पूरी की। इसके बाद कृति शेट्टी फिलहाल मुंबई यूनिवर्सिटी से कॉलेज में पढ़ाई कर रही हैं। कृति शेट्टी की शैक्षणिक योग्यता के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। हम इसे जल्द ही अपडेट करेंगे।

Krithi Shetty Physical Measurement

कृति शेट्टी का फिगर स्टनिंग है और उनकी लंबाई 172 सेंटीमीटर है जो 5 फीट 8 इंच है। उसे अपने शरीर की फिटनेस को बनाए रखने में गहरी दिलचस्पी है उसका वजन 55 किलो है। कृति शेट्टी बहुत स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं वह हमेशा अपने रूप और रूप का ध्यान रखती हैं। वह नियमित रूप से जिम जाती हैं और उनके फिगर का माप 34-25-34 है और उनके आकर्षक काले बाल और काली आँखें हैं।

Krithi Shetty Childhood Photos

Krithi Shetty Childhood Photos

कृति शेट्टी का शुरुआती सफर

अभिनेत्री कृति शेट्टी को बचपन से ही अभिनय का शौक रहा है, बहुत जल्द कृति शेट्टी अभिनय प्रशिक्षण में कुशल हो गईं। इसके बाद कृति ने कई विज्ञापनों में काम करना शुरू किया। इनमें लाइफबॉय, यिप्पी और विवेक साबुन जैसे ब्रांड शामिल हैं। उन्होंने अपने काम से प्रसिद्धि प्राप्त की। और उससे निर्माता और निर्देशक आकर्षित करने लगे। बाद में उन्होंने फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया।

Career

कृति शेट्टी ने बहुत कम उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने बहुत कम उम्र से ही कई विज्ञापनों और ब्रांड्स की शूटिंग शुरू कर दी थी। कुछ नाम रखने के लिए- आइडिया, विवेल, यिप्पी, नॉर, ब्लू स्टार, शॉपर्स स्टॉप, पारले, लाइफ बॉय, क्लीन एन क्लियर, कैडबरी डेयरी मिल्क सिल्क, फैशन अनलिमिटेड।

कृति ने अपने अभिनय की शुरुआत ऋतिक रोशन की सुपर 30 से की थी। फिल्म में कृति के प्रदर्शन को काफी सराहा गया था और सुपर 30 हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म है। कृति शेट्टी ने बड़े पर्दे पर वैष्णव तेज के साथ उप्पेना तेलुगु फिल्म से शुरुआत की।

उप्पेना में भी कृति ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया और उसके बाद उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी है. खैर, डेब्यू फिल्म उप्पेना को मिले शानदार रिस्पॉन्स के बाद कृति की फीस बढ़ाना लाजमी है। कृति ने पहली ही फिल्म में अपनी प्रतिभा और हुनर से दर्शकों को प्रभावित किया है।

कृति शेट्टी का फ़िल्मी करियर

कृति शेट्टी के फिल्मी डेब्यू की बात करें तो, कृति शेट्टी ने तेलुगु फिल्म उपेना में पन्ना वैष्णव तेज के साथ बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की। राजेंद्र ने फिर कोंडन कोडुथन और सुजानथिरन पात्रों के साथ फिल्म अज़गार्समिन कुथिराई का प्रस्ताव रखा। इसमें अभिनय करने के बाद, उन्हें कई कन्नड़ फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे। हम भी यही आशा करते हैं। कृति शेट्टी भगवान से प्रार्थना करती हैं कि उन्हें अपने जीवन में बड़ी सफलता मिले।

कृति शेट्टी ने हिंदी फिल्म Super 30 में एक संक्षिप्त उपस्थिति के बाद, शेट्टी ने 17 साल की उम्र में मुख्य भूमिका में अपनी शुरुआत की, बुची बाबू सना द्वारा निर्देशित तेलुगु फिल्म Shyam Singha Roy और मैथरी मूवी मेकर्स और सुकुमार राइटिंग द्वारा निर्मित। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ₹100 करोड़ से अधिक का संग्रह करके व्यावसायिक रूप से सफल रही। उनके प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए, द टाइम्स ऑफ इंडिया की नीशिता न्यायपति ने लिखा: “नवोदित कलाकार वैष्णव और कृति अधिकांश भाग के लिए अपने पात्रों की पेचीदगियों को अच्छी तरह से खींचने का प्रबंधन करते हैं।

मार्च 2021 तक, वह नानी के साथ श्याम सिंघा रॉय और सुधीर बाबू की सह-कलाकार मोहना कृष्णा इंद्रगंती द्वारा निर्देशित Aa Ammayi Gurinchi Meeku Cheppali की शूटिंग कर रही हैं। शेट्टी ने एन. लिंगुसामी द्वारा निर्देशित एक अनाम फिल्म में राम पोथिनेनी के साथ काम करने के लिए भी साइन किया है।

कृती शेट्टी के मूवी की लिस्ट | Krithi Shetty Movies

Year Film
2019 Super 30
2021 Uppena
Shyam Singha Roy
Aa Ammayi Gurinchi Meeku Cheppali
2022Bangarraju

कृति शेट्टी की शादी

जहां तक ​​कृति शेट्टी की शादी की बात है तो उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। कृति शेट्टी का कोई बॉयफ्रेंड नाम नहीं है कि वह किसी को डेट नहीं कर रही हैं, वह सिंगल हैं और अपने करियर पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं।

कृति शेट्टी का पुरस्कार

  • शेट्टी कई ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर हैं।

Krithi Shetty Social Media

Social Media Media Followers
Krithi shetty instagram 2.3m Followers
Krithi shetty Twitter 179.7K Followers

कृति शेट्टी का नेट वर्थ

अगर उनकी नेटवर्थ की बात करें तो कृति शेट्टी की नेटवर्थ 1 मिलियन डॉलर और इंडिया करेंसी 7 करोड़ रुपए होगी। यह तालिका उनकी नेट वर्थ 2020 और 2021 की जानकारी, मासिक आय, वार्षिक आय, स्रोत की आय और अधिक

कृति शेट्टी के रोचक तथ्य

  • कृति शेट्टी एक बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री और मॉडल हैं, वह कर्नाटक से ताल्लुक रखती हैं।
  • उन्हें बचपन से ही गायन और नृत्य में बहुत रुचि थी और उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ अभिनय में भी खुद को प्रशिक्षित किया।
  • कृति अभी महज 17 साल की हैं लेकिन उम्र के मामले में वह काफी परिपक्व हैं और यह बात उनकी एक्टिंग में भी झलकती है।
  • उन्होंने बड़े पर्दे पर अपनी फिल्म की शुरुआत फिल्म उप्पेना तेलुगु के साथ अभिनेता वैष्णव तेज के साथ की, जो मेगास्टार चिरंजीवी के भतीजे और साई धर्म तेज के छोटे भाई हैं।
  • कृति शेट्टी दिखने में बेहद खूबसूरत हैं। वह जिस खूबसूरती से पर्दे पर एक्टिंग कर लाखों लोगों का दिल जीत लेती हैं, वह उनके चेहरे की खूबसूरती से ज्यादा ध्यान खींच लेती है।
  • कृति ने ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘सुपर 30’ में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया है। फिल्म में कृति के अभिनय को काफी सराहा गया था और सुपर 30 हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म है।
  • इंस्टाग्राम पर कृति शेट्टी की साड़ी में कई फोटोज हैं जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं. वह उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो ट्रेडिशनल ड्रेस को अलग तरह से कैरी करती हैं।
  • कृति उप्पेना फिल्म में अपनी एक्टिंग की वजह से सुर्खियों में रहीं और उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा, इस सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी है.
  • वर्तमान में, कृति नेचुरल स्टार नानी की ‘श्याम सिंह रॉय’ और ‘आ अम्मयी गुरिंची मीकू चेप्पली’ में काम कर रही हैं। ये दोनों तेलुगु फिल्में हैं।
  • कृति शेट्टी ने कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों के लिए फंड इकट्ठा करके पीड़ित लोगों की मदद की और उन्होंने खुद भी सामाजिक गतिविधियों के रूप में मदद की है।
  • फिल्मों के अलावा, उन्होंने कई थिएटर और कई व्यावसायिक विज्ञापनों में भी काम किया है।

FAQ

Q: क्या कृति शेट्टी सच में 17 साल के है?

A: कृति शेट्टी का जन्म 21 सितंबर 2003 को मुंबई, भारत में हुआ था और अब वह बेंगलुरु, भारत में बस गई हैं और अब वह 17 साल की हैं।

Q: क्या अद्वैत और कृति शेट्टी एक ही हैं?

A: अभिनेत्री अद्वैता, जिन्होंने “अज़गरसमियिन कुथिराई” से तमिल सिनेमा में अपनी शुरुआत की, का जन्म कृति शेट्टी के रूप में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना नाम बदलकर फिल्म जगत में प्रवेश कर लिया। अब उन्होंने आगामी तमिल नाटक “स्नेहविन कधलार्गल” के लिए अपने मूल नाम पर लौटने का फैसला किया है।

Q: कृति शेट्टी कौन सी क्लास में पढ़ रही है?

A: प्रारंभिक जीवन। कृति शेट्टी का जन्म 21 सितंबर 2003 को मुंबई में कर्नाटक के मंगलुरु के रहने वाले एक परिवार में हुआ था। उनके पिता एक व्यवसायी हैं जबकि उनकी माँ एक फैशन डिजाइनर हैं। शेट्टी का पालन-पोषण मुंबई में हुआ और वह एक मुक्त विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहे हैं।

Q: कृति शेट्टी की उम्र कितनी है ?

A: कृति शेट्टी की उम्र 18 वर्ष के है।

Q: कृति शेट्टी की माँ का क्या नाम था ?

A: कृति शेट्टी की माँ का नाम नीति शेट्टी है।

इसे भी पढ़े :-