Sanchita Banerjee Birth, Bio, Education, Career, Awards । संचिता बनर्जी की जीवनी

संचिता बनर्जी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। Sanchita Banerjee Biography मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में काम करती हैं। उन्होंने Raktdhar 2017 के साथ ऑन-स्क्रीन डेब्यू किया और उनका भोजपुरी टेलीविजन डेब्यू Nirahua Hindustani 2 था। लिए जानी जाती है

Sanchita Banerjee Biography

नामसंचिता बनर्जी
उपनामसंचिता
जन्म23 मार्च 1994
जन्मस्थानकोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
उम्र26 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पेशाअभिनेत्री

Birth

कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत sanchita banerjee date of birth 23 मार्च 1994 में एक हिन्दू परिवार में हुवा था। संचिता बनर्जी बचपन -पालन- पोषण संचिता बनर्जी कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत मे हुवा था। संचिता बनर्जी कोलकाता में रहती है। संचिता बनर्जी एक हिंदू है। वह हिंदू धर्म का पालन करनी है। उनकी भारतीय राष्ट्रीयता रखती है। Sanchita Banerjee age 26 years है।

Sanchita Banerjee Photo

Sanchita Banerjee Family

संचिता बनर्जी के पिता का नाम Shyamal Banerjee है। और उनकी माता का नाम supra banerjee है। वह पुणे के एक प्रसिद्ध उद्यमी हैं। संचिता बनर्जी का एक बहन है। उसका नाम Khushi Banerjee है। वह एक एक भारतीय नागरिक है।

Education

संचिता बनर्जी ने कोलकाता विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा पूरी की और उसके बाद किशोर नमित कपूर अभिनय संस्थान मुंबई भारत से अभिनय कक्षाएं सीखीं।

Sanchita Banerjee Physical Measurement

जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। संचिता बनर्जी रोजाना जिम जाते हैं। Sanchita Banerjee Height 168 cm है। और Sanchita Banerjee feet 5′ 4″ है। संचिता बनर्जी का वजन 55 kg है।संचिता बनर्जी का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34 – 28 – 34 है। संचिता बनर्जी की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। वह धर्म से हिन्दू है।

कैरियर

संचिता बनर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी की फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी 2 से की थी, जो 2017 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म उनके लिए काफी भाग्यशाली साबित हुई और इस फिल्म ने उन्हें भोजपुरी सिनेमा की सुर्खियों में ला दिया। संचिता बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म रक्षक से डेब्यू किया था। इसके बाद वह भोजपुरी फिल्म विवाह में भी नजर आईं।

ग्यारहवीं कक्षा तक पढ़ने के बाद संचिता ने कुमार शानू के एक एल्बम पर काम किया लेकिन उन्हें इसके लिए पैसे नहीं मिले। संचिता को पहली सैलरी 1200 रुपये मिली, वह भी एक डिटर्जेंट के एड के लिए। इसके बाद वह मॉडलिंग की दुनिया में चली गईं। उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया है।

फिल्म कैरियर

संचित बनर्जी भोजपुरी फिल्म उद्योग में दिखाई दिए और उनकी पहली फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी 2 दिनेश लाल यादव और आम्रपाली दुबे के खिलाफ थी। उन्होंने जिमी शर्मा, शक्ति कपूर, शाहबाज खान, मुकेश ऋषि और दीपिका के साथ फिल्म ‘रक्षक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। संचिता बनर्जी भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी 2 के लिए काफी मशहूर हैं और उनके दो गाने हैं ‘चुम्मा चापकुवा और बटवा जान’. वह हिट फिल्म के गाने ‘यू भूल गया’ में भी नजर आई थीं।

संचिता बनर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी की फिल्म Raktdhar 2017 में और 2019 Crack Fighter उन्होंने बॉलीवुड फिल्ममें भी अभिनय किया। उन्होंने 2019 Vivah (2019 film) रिलीज़ हुई और अभिनय किया है। इसके बाद वह मॉडलिंग की दुनिया में चली गईं। उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया है।

Sanchita Banerjee Awards

संचिता बहुत प्रतिभाशाली और मेहनती है, उसने संचिता द्वारा जीते गए पुरस्कारों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

  • 2018 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सबरंग भोजपुरी पुरस्कार।
  • 2017 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का भोजपुरी वर्ल्ड कन्वेंशन अवार्ड।
  • 2015 में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए भोजपुरी सिने पुरस्कार।
  • 2014 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का भोजपुरी फिल्म पुरस्कार।
  • 2012 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सबरंग भोजपुरी पुरस्कार।

Sanchita Banerjee movies List

YearFilm
2017 Raktdhar
2017 Nirahua Hindustani 2
2019 Crack Fighter
2019 Vivah (2019 film)

संचिता बनर्जी की शादी

वह अपनी खुशहाल सिंगल लाइफ को आनंद कर रही हैं। वह किसी को डेट भी नहीं कर रही हैं और अपने करियर पर फोकस कर रही हैं। वह अपने विवाहित जीवन के बारे में निर्णय लेगी, हम उसे जल्द से जल्द यहां अपडेट करेंगे।

Sanchita Banerjee Social Media

Social MediaMedia IdMedia Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/65.6k followers
Twitterhttps://twitter.com/567 Followers

Sanchita Banerjee Net Worth

संचिता बनर्जी की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 26 वर्ष की आयु में संचिता बनर्जी का मूल्य कितना है? तो संचिता बनर्जी की कुल संपत्ति $3 million and $5 million है। संचिता बनर्जी की आय का मुख्य स्रोत मॉडलिंग, फिल्मों में अभिनय किया है।

Interesting Fact

  • संचिता बनर्जी एक नवोदित भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं।
  • संचिता का जन्म 23 मार्च 1994 को कोलकाता पश्चिम बंगाल भारत में हुआ था। उनके पिता श्यामल बनर्जी बिजनेसमैन हैं और मां हाउसवाइफ हैं।
  • उनका एक भाई जॉय बनर्जी है जो एनिमेशन क्षेत्र में है।
  • संचिता बनर्जी ने अपनी शिक्षा कोलकाता विश्वविद्यालय से पूरी की और उसके बाद किशोर नमित कपूर अभिनय संस्थान मुंबई भारत से अभिनय कक्षाएं सीखीं।
  • संचिता ने 2017 में हिंदी फिल्म “रक्तधर” से अभिनय की शुरुआत की।
  • लेकिन संचिता बनर्जी को उनकी भोजपुरी फिल्म “निरहुआ हिंदुस्तानी 2” से दिनेश लाल यादव के साथ कुछ लोकप्रियता मिली, जो उनकी भोजपुरी डेब्यू फिल्म है।
  • उसके बाद उन्होंने भोजपुरी फिल्म क्रैक फाइटर में पवन सिंह, विवाह के साथ प्रदीप पांडे उर्फ ​​चिंटू पांडे के साथ काम किया।

FAQ

Q . what is sanchita banerjee husband name

A . Sanchita Banerjee Husband Name Not Known.

Q . संचिता बनर्जी के पिता का नाम क्या है।

A . संचिता बनर्जी के पिता का नाम श्यामल बनर्जी है।

Q . Is Sanchita Banerjee Married?

A . Sanchita Banerjee is not married yet

Q . संचिता बनर्जी की जन्मस्थान क्या हुवी थी?

A . संचिता बनर्जी की जन्मस्थान कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत हुवी थी।

Q . How old is Sanchita Basu?

A . Sanchita Basu age is 26 years old.

Q . What is sanchita banerjee mobile number.

A , Sanchita Banerjee Mobile Number is not available.

इसे भी पढ़े : –