Silambarasan Bio, Height, Awards, Family, Affairs, | सिलंबरासन की जीवनी

Silambarasan Biography मिल फिल्म उद्योग में एक भारतीय अभिनेता, निर्देशक, लेखक, संगीतकार, नर्तक, गीतकार और पार्श्व गायक हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत अपने पिता T. Rajendar, द्वारा निर्देशित फिल्मों में एक बाल कलाकार के रूप में भूमिका निभाकर की, अपने पिता के निर्देशन में और अपनी माँ उषा द्वारा निर्मित, Kadhal Azhivathillai (2002) में अपनी पहली मुख्य भूमिका से पहले।

Silambarasan Biography

नामसिलंबरासन थेसिंगु राजेंदरी
उपनामसिम्बु, एस. टी. आर.
जन्म3 February 1983
जन्मस्थानचेन्नई, तमिलनाडु, भारत
उम्र38 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू
पेशाअभिनेता

Silambarasan Birth And Family

Silambarasan Date Of Birth 3 February 1983 को चेन्नईल, तमिलनाडु, भारत में हुआ था। वह एक अभिनेता है। और सिलंबरासन का बचपन का पालन पोषण चेन्नईल में हुआ था। उनकी राष्टीयता भारतीय है। उनका पेशा एक अभिनेता है। Silambarasan Age 42 वर्ष के है।

सिलंबरासन परिवार। silambarasan father का नाम टी. राजेंद्र है और वह एक अभिनेता, फिल्म निर्माता, संगीतकार, राजनीतिज्ञ हैं। सिलंबरासन माता का नाम उषा राजेंद्र है। सिलंबरासन की एक बहन है silambarasan sister नाम इलकिया राजेंद्र है और उसका एक भाई है जिसका नाम कुरलारासन राजेंद्र है। silambarasan wife name अविवाहित हैं। और Arun Vijay के बारेमे जानना जाहते होतो इस आटिकल को भी पढ़े।

Silambarasan Family Photos

Education

सिलंबरासन शिक्षा योग्यता स्नातक, उन्होंने लोयोला कॉलेज, चेन्नई में पूरा किया। सिलंबरासन ने डॉन बॉस्को मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई श्राइन वेलंकन्नी मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई सेंट जॉन्स इंटरनेशनल रेजिडेंशियल स्कूल, चेन्नई सेंथोम हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई द आश्रम स्कूल, चेन्नई से स्कूली शिक्षा पूरी की है।

Silambarasan Height And Weight

Silambarasan Height 175 सेमी और 5 ‘9’ इंच है। सिलंबरासन वजन 62 किलोग्राम/ (137 पाउंड) है। सिलंबरासन के शरीर का माप छाती -38 इंच, कमर -30 इंच, बाइसेप्स -12 इंच और सिलंबरासन के जूते का आकार 10 (यूएस) है। सिलंबरासन आंखों का रंग गहरा भूरा है और बालों का रंग काला है।

Silambarasan Career

उन्होंने लोयोला कॉलेज में अध्ययन किया। सिलंबरासन ने कम उम्र से फिल्म उद्योग में प्रवेश किया और 2002 तक अपने पिता की कई फिल्मों में अभिनय किया, जब उन्होंने Kadhal Azhivathillai में अभिनय किया, जो नायक के रूप में उनकी पहली मुख्य भूमिका थी। और Venkatesh Daggubati का जीवन के बारेमे जानना जाहते होतो इस आटिकल को भी पढ़े।

Film Career

सिलंबरासन अपने पिता टी राजेंद्र द्वारा आयोजित फिल्म Uravai Kaatha Kili 1984 में एक नवजात शिशु के रूप में दिखाई दिए। इसके बाद उन्होंने 1995 से अपने पिता की फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया, जिसमें Thai Thangai Paasam, Oru Vasantha Geetham, En Thangai Kalyani, Enga Veetu Velan, Monisha En Monalisa, Oru Thayin Sabhatham, Samsara Sangeetham, Shanti Enathu Shanti, Pettredutha Pillai, Thiruvalla और सबश बाबू शामिल हैं। . संसार संगीतम में, सिलंबरासन ने “आई एम ए लिटिल स्टार, आवेन नान सुपर स्टार” गाते हुए एक गीत पर नृत्य किया।

सिलंबरासन ने अपने पिता द्वारा निर्देशित Kadhal Azhivathillai (2002) में अपनी पहली नायक भूमिका निभाई। फिल्म ने सफल प्रदर्शन किया था। उनकी दूसरी फिल्म Dum (2003) थी, जो जगन्नाथ की 2002 की Kadhal फिल्म अप्पू पर आधारित थी। इसे मिश्रित समीक्षाएं मिलीं लेकिन सिनेमाघरों में अच्छी कमाई हुई। उनकी रिलीज़, 2003 में, Alai, जिसने सिम्बु और त्रिशा के पहले सहयोग को चिह्नित किया।

2004 में सिलंबरासन की तीन रिलीज़ हुईं। पहली Kovil थी। यह फिल्म, जो एक हिंदू लड़के और एक ईसाई लड़की के बीच संबंधों से संबंधित है, सोनिया अग्रवाल ने उनके साथ उनकी लेडी लव के रूप में जोड़ी बनाई। इसके बाद, सिलंबरासन ने तेलुगू फिल्म दिल की रीमेक Kuththu नामक फिल्म में अभिनय किया। दिव्या स्पंदना ने अपना लव इंटरेस्ट निभाया। यह मिश्रित समीक्षाओं के साथ खुला, लेकिन सिनेमाघरों में सफल रहा। 2004 में उनकी अंतिम रिलीज़ Manmadhan थी, जो पहली बार ज्योतिका के साथ सह-अभिनीत थी। यह उनकी पहली ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म थी।

2010 में गौतम मेनन द्वारा निर्देशित और लिखित उनकी फिल्म Vinnaithaandi Varuvaayaa एक तमिल ‘पंथ क्लासिक’ फिल्म बन गई। निर्देशक के. बालचंदर ने एक खुले पत्र में सिलंबरासन के प्रदर्शन को अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ बताया।

अगले वर्ष वह दो फिल्मों में दिखाई दिए। 2011 की शुरुआत में, वह मल्टी-स्टारर वानम (2011) में एक गरीब नौजवान केबल राजा के रूप में दिखाई दिए। द हिंदू की मलाथी रंगराजन ने इसे अपने करियर की एक महत्वपूर्ण फिल्म बताया। उस वर्ष बाद में, उनकी अगली रिलीज़ Osthe (2011) थी जिसमें सिलंबरासन ने एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। एक साल बाद, Podaa Podi 13 नवंबर 2012 को रिलीज़ हुई, और फ्लॉप हो गई। और रिलेज के मूवी के बारेमे जानना जाहते होतो इस Rana Daggubati आटिकल को भी पढ़े।

Silambarasan Awards

  • 2009: Isaiyaruvi Tamil Music Awards, Isaiyaruvi Tamil Music Awards
  • 2010: Edison Award, Big FM Tamil Entertainment Awards, Vijay Award, Filmfare Award
  • 2011: ITFA Best Actor Award
  • 2012: SIIMA Award
  • 2014: SIIMA Award
  • 2016: Edison Award

Silambarasan Photos

Silambarasan Photos

Personal Life

सिलंबरासन में अब तक उनके साथ काम की गई लगभग सभी नायिकाओं के साथ अद्भुत ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री बनाने की शक्ति है, जिससे यह आभास होता है कि पोडा पोडी स्टार की स्क्रीन पर शानदार केमिस्ट्री उस विशेष नायिका के साथ उनके व्यक्तिगत संबंधों का परिणाम है।

जय ने हाल ही में चेन्नई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लिया और मीडिया से बातचीत के दौरान उठाए गए कई सवालों के जवाब दिए। एक सवाल में, जय से उसकी शादी के बारे में पूछा गया, और उसने जवाब दिया कि सिलंबरासन के विवाह में प्रवेश करने के बाद जो वह लंबे समय से कह रहा है वह शादी कर लेगा। लेकिन इस बार, उन्होंने यह भी कहा कि सिलंबरासन शायद अगले साल तक शादी कर लेंगे क्योंकि उन्हें अभिनेता से कुछ सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं। और सूर्या शिवकुमार की जीवनी के बारेमे जानना जाहते होतो इस Suriya Sivakumar आटिकल को भी पढ़े।

Silambarasan Movies List

Year Film
1995Thai Thangai Paasam
1999Monisha En Monalisa
2001Sonnal Thaan Kaadhala
2002Kadhal Azhivathillai
2003 Dum
Alai
2004Kuththu
Kovil
2005Thotti Jaya
2006Saravana
Vallavan
2008Kaalai
Silambattam
2009Slumdog Millionaire
2010Goa
Vinnaithaandi Varuvaayaa
Ye Maaya Chesaave
2011Vaanam
Osthe
2012Podaa Podi
2013Kanna Laddu Thinna Aasaiya
2014Solluthu
2015Dongaata
Kaaka Muttai
Vaalu
2016Idhu Namma Aalu
Achcham Yenbadhu Madamaiyada
2017Anbanavan Asaradhavan Adangadhavan

Silambarasan Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter360.4K Followers
Instagram4.8m Followers
Facebook7,31,817 followers

Silambarasan Net Worth

सिलंबरासन की कुल संपत्ति के बारे में जानते हैं? वह कितना कमाता है? यह सामान्य है कि समय के साथ वेतन और संपत्ति में परिवर्तन होता है। हमने नीचे दी गई तालिका में वेतन और संपत्ति के बारे में नवीनतम जानकारी प्रदान की है। हम इस खंड में विवादों को भी जोड़ते हैं। सिलंबरासन की कुल संपत्ति रु। 4-5 Million (2021के अनुसार)।

Silambarasan Interesting Fact

  • सिलंबरासन क्या धूम्रपान करते हैं ?: ज्ञात नहीं
  • उन्होंने 1984 में तमिल फिल्म “Uravai Kaatha Kili” के साथ बाल कलाकार के रूप में अपनी पहली ऑन-स्क्रीन उपस्थिति दर्ज की।
  • उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में 19 फिल्मों में अभिनय किया और उन्हें “लिटिल सुपरस्टार” के रूप में जाना जाने लगा।
  • उन्होंने 2 तमिल फिल्में “Manmadhan” (2004) और “Vallavan” (2006) लिखी और निर्देशित की।
  • उन्होंने कई गीतों के बोल भी लिखे, जैसे “लूसु पेने”, “व्हेयर इज़ द पार्टी”, “इवान दी उन्ना पेठान”, “पोंडती”, आदि।
  • उन्हें तमिलनाडु सरकार (2006) द्वारा कलाममणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
  • वह तमिलनाडु में पेप्सिको इंडिया के 7 यूपी शीतल पेय के ब्रांड एंबेसडर हैं।

FAQ

Q: What was Simbu and Nayanthara issue in 2006?

A: It all began during the shooting of ‘Vallavan’ in 2006 when the two co-stars apparently fell for each other. However, this high-profile relationship lasted only a few months and after the film’s release, the two went their separate ways. However, that was only the beginning of nasty fallout between the two.

Q: Simbu best movies list

A: Vinnaithaandi Varuvaayaa (2010) Not Rated | 157 min | Drama, Romance.
Manmadhan (2004) 165 min | Crime, Mystery, Romance. 7.2.
Achcham Yenbadhu Madamaiyada (2016) 135 min | Action, Romance, Thriller. 6.5.
Vaanam (2011) Not Rated | 140 min | Action, Crime, Drama. 7.3.
Vallavan (2006)

Q: manmadhan release time La SIMBU age

A: Silambarasan played dual roles for the first time in his career while Jyothika did the main female lead with, Sindhu Tolani, Santhanam, Atul Kulkarni, and Goundamani played the supporting roles.

Q: 2006 silambarasan age

A: About 23 years

Q: manmadhan SIMBU double role character names.

A: Silambarasan played dual roles for the first time in his career while Jyothika did the main female lead with, Sindhu Tolani, Santhanam, Atul Kulkarni, and Goundamani played the supporting roles.