Venkatesh Daggubati, Bio, Birth, Family, Career | वेंकटेश दग्गुबाती की जीवनी

वेंकटेश दग्गुबाती एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, Venkatesh Daggubati Biography जो मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। वेंकटेश ने 1986 की फिल्म Kaliyuga Pandavulu से शुरुआत की, जिसके लिए उन्होंने अपना पहला Nandi Award जीता।

30 साल से अधिक के करियर में, उन्होंने कई सफल फिल्मों जैसे बोब्बिली राजा, चांटी, इंतलो इल्लालु वंतिंटलो प्रियुरालु, प्रेमिनचुकुंदम रा, Suryavamsam, प्रेमांते इदेरा, राजा, कालीसुंदम रा, जयम मनदेरा, संक्रांति, लक्ष्मी, अदावरी मतलाकु अर्धलु वेरुले में अभिनय किया। , गणेश, सीथम्मा वाकिटलो सिरिमल्ले चेट्टू, दृश्यम, और FF2: Fun and Frustration, खुद को तेलुगु फिल्मों में एक प्रमुख अभिनेता के रूप में स्थापित करते हुए।

Venkatesh Daggubati Biography

नामवेंकटेश दग्गुबाती
उपनामवेंकी, विजय वेंकटेश
जन्म13 दिसंबर 1960
जन्मस्थानकरमचेडु, आंध्र प्रदेश, भारत
उम्र56 वर्ष
राष्ट्रीयतासूर्य राशि धनु
धर्महिंदू
पेशाअभिनेता

Venkatesh Daggubati Birth And Education

Venkatesh Daggubati Date of birth 19 दिसंबर 1960 को हुआ था। उनका जन्म आंध्र प्रदेश के करमचेडु में नायडू परिवार में हुआ था। Venkatesh Daggubati Age 56 वर्ष के है। उन्हें बचपन से ही अभिनय में बहुत दिलचस्पी थी। इसलिए उन्होंने 11 साल की उम्र से ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। अगर उनसे उनकी पढ़ाई और प्रैक्टिस के बारे में पूछा जाए तो उन्होंने चेन्नई के लोयोला कॉलेज से B.Com. किया. डिग्री। तब से उन्होंने मिडिलबरी इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज, सीए, यूएसए से एमबीए किया है।

Venkatesh Daggubati Family

वेंकटेश परिवार की जानकारी दें तो वेंकटेश दग्गुबाती का परिवार बेहद खुशहाल परिवार है। Venkatesh Daggubati Father डॉ. रामनायडू एक पूर्व सांसद और एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता हैं। Venkatesh Daggubati Mother का नाम राजेश्वरी दग्गुबाती है। वह अपने घर की देखभाल करती है। Venkatesh Daggubati Brother का नाम सुरेश बाबू है। वह दक्षिण भारत के प्रसिद्ध सुरेश प्रोडक्शंस चलाते हैं। Venkatesh Daggubati Sister का नाम लक्ष्मी दग्गुबाती है। वेंकटेश दग्गुबाती ने 13 दिसंबर 1985 को Venkatesh Daggubati Wife नीरजा से शादी की। Venkatesh Daggubati Children जिनसे Venkatesh Daggubati Daughters 3 भावना, आशिष्ठ और हैवाहिनी और वेंकटेश दग्गुबाती के बेटे अर्जुन का वैवाहिक जीवन सुखी है। राणा दग्गुबाती वेंकटेश के भतीजे हैं।

Venkatesh Daggubati Family Photos

Venkatesh Daggubati Family Photos
Venkatesh Daggubati Family Photos

Physical Measurement

Venkatesh Daggubati Height 183 सेमी और 6 ‘0’ इंच है। दग्गुबाती वेंकटेश वजन 78 किलोग्राम / (172 पाउंड) है। दग्गुबाती वेंकटेश के शरीर का माप छाती-42 इंच, कमर-33 इंच, बाइसेप्स-13 इंच और दग्गुबाती वेंकटेश के जूते का आकार 10 इंच है। दग्गुबाती वेंकटेश की आंखों का रंग गहरा भूरा और बालों का रंग काला है।

Venkatesh Daggubati Career

वेंकटेश पहली बार 1971 की फिल्म Swarnakamalam में एक बाल कलाकार के रूप में दिखाई दिए। एक पूर्ण नेतृत्व के रूप में उनकी पहली फिल्म के। राघवेंद्र राव-निर्देशित Kaliyuga Pandavulu (1986) थी, जिसमें खुशबू सुंदर के साथ थी, जो उन दोनों के लिए पहली फिल्म थी। फिल्म ने उन्हें Nandi Special Jury Award दिलाया।

अपने करियर की शुरुआत में, वेंकटेश ने के. विश्वनाथ द्वारा निर्देशित Swarnakamalam (1988) में मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म को 1988 के भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, एशिया-प्रशांत फिल्म महोत्सव और एन आर्बर फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था और Nandi Award for Best Feature Film और Filmfare Award for Best Film – Telugu सहित कई पुरस्कार जीते। फिल्म ने उन्हें Nandi Award for Best Actor भी जीता। अगले वर्ष, उन्होंने संगीतमय रोमांस फिल्म Prema (1989) में अभिनय किया।

फिल्म करियर

2001 में, वेंकटेश ने रोमांटिक कॉमेडी फिल्म Nuvvu Naaku Nachav में अभिनय किया, जो एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता थी। नुव्वु नाकू नाचव के बाद निर्देशक के. विजया भास्कर के साथ उनके दूसरे सहयोग में Malliswari (2004) के साथ सफलता जारी रही। 2007 में, उन्होंने दो फिल्मों, Aadavari Matalaku Arthale Verule और Tulasi में अभिनय किया, दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर ₹30 करोड़ से अधिक की कमाई की। बाद के वर्षों में, वेंकटेश कई फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें Chintakayala Ravi (2008), Namo Venkatesa (2010) और Bodyguard (2012) शामिल हैं।

2013 में, वेंकटेश ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ड्रामा फिल्म, Seethamma Vakitlo Sirimalle Chettu में महेश बाबू के साथ सह-अभिनय किया। यह फिल्म हाल के दशकों में पहली तेलुगु मल्टी-स्टारर फिल्म थी, जिसके बाद वेंकटेश ने अन्य मल्टी-स्टारर फिल्मों जैसे Masala (2013), दृश्यम (2014) में वेंकटेश के प्रदर्शन को आलोचकों से कई प्रशंसा मिली। Gopala Gopala (2015) उन्होंने 2016 में सुधा कोंगरा द्वारा निर्देशित स्पोर्ट्स ड्रामा Guru में एक सख्त बॉक्सिंग कोच की भूमिका निभाई।

और F2: Fun and Frustration (2019) में काम किया। F2 ने ₹ 127 करोड़ से अधिक की कमाई की और उस वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म के रूप में समाप्त हुई। बाद में 2019 में, उन्होंने अपने भतीजे नागा चैतन्य के साथ Venky Mama में अभिनय किया। फिल्म एक लाभदायक उद्यम थी, जिसने दुनिया भर में ₹ 72 करोड़ से अधिक की कमाई की। उसी वर्ष, उन्होंने Alladin में जिनी के लिए तेलुगु में डब किया। उनकी 2021 की फिल्म Narappa अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई, जिसने उनकी पहली डायरेक्ट-टू-ओटीटी रिलीज़ को चिह्नित किया।

Venkatesh Daggubati Awards

  • Nandi Awards for Best Actor
  • Filmfare Awards South
  • Nandi Award for Best Feature Film
  • Filmfare Award for Best Film – Telugu.
  • Nandi Award for Best Actor
  • Nandi Award
  • Filmfare Award South.

Venkatesh Daggubati Marriage

उन्होंने 1985 में नीरा दग्गुबाती से शादी की। साथ में इस जोड़े को अर्जुन दगुबत्ती नाम का एक बेटा और आश्रिता दग्गुबाती, हयावाहिनी दग्गुबाती और भावना दग्गुबाती नाम की तीन बेटियाँ हैं।

Venkatesh Daggubati Upcoming Movies

  • Drushyam 2
  • Narappa

Venkatesh Daggubati Movies List

Year Film
2001Nuvvu Naaku Nachav
2004Malliswari
2007Aadavari Matalaku Arthale Verule
Tulasi,
2008Chintakayala Ravi
2010 Namo Venkatesa
2012Bodyguard
2013Seethamma Vakitlo Sirimalle Chettu
Masala
2014Drushyam
2015Gopala Gopala
2016Guru
2019F2: Fun and Frustration
Venky Mama
Alladin
2021Narappa

Venkatesh Daggubati Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter576.5K Followers
Instagram1.3m Followers
Facebook3.8M Followers

Venkatesh Daggubati Net Worth

वेंकटेश दग्गुबाती सबसे अमीर अभिनेता में कुल आय का अनुमान लगाना बहुत कठिन है। लेकिन सोशल मीडिया के मुताबिक वेंकटेश की कुल संपत्ति लगभग $1.5 Million है। अमेरिकी डॉलर है। यदि आप उनकी आय के बारे में जानते हैं। तो हमें कमेंट करके बताएं।

Venkatesh Daggubati Interesting Fact

  • वेंकटेश को क्रिकेट का शौक है और जब भी उन्हें समय मिलता है, वह क्रिकेट मैचों में भाग लेते हैं या टीवी पर उन्हें देखने में समय बिताते हैं।
  • दग्गुबाती मशहूर फिल्म निर्माता रामनैदु दग्गुबाती के बेटे हैं।
  • उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में 1971 में तेलुगु फिल्म प्रेम नगर में ‘केशव’ की भूमिका से की थी।
  • वह सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) में टॉलीवुड का प्रतिनिधित्व करने वाली ‘तेलुगु वारियर्स’ टीम के कप्तान हैं।
  • वह, अपने भाई सुरेश बाबू दग्गुबाती के साथ, देश की सबसे बड़ी फिल्म निर्माण कंपनियों में से एक, ‘सुरेश प्रोडक्शंस’ के सह-मालिक हैं।
  • वह गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी ‘मणप्पुरम जनरल फाइनेंस एंड लीजिंग लिमिटेड’ के ब्रांड एंबेसडर हैं।
  • उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए सबसे ज्यादा नंदी पुरस्कार मिले हैं।

FAQ

Q: Daggubati Venkatesh and Trisha Movies

A: The film stars Venkatesh and Trisha while Sriram and Kota Srinivasa Rao play supporting roles.

Q: venkatesh ne ipl 2021 me kitne chakke mare hain

A: Kolkata Knight Riders (KKR)’s Venkatesh Iyer is in the second season of IPL 2021. The 26-year-old batsman played a powerful innings of 53 runs in 30 balls against Mumbai Indians (MI) on Thursday. In this stormy innings, Venkatesh hit 4 fours and 3 sixes.

Q: Venkatesh Iyer belongs to which country?

A: Venkatesh Rajasekharan Iyer (born 25 December 1994 in Indore, Madhya Pradesh) is an Indian cricketer who plays from Madhya Pradesh.

Q: Venkatesh Movies 2001

A: Nuvvu Naaku Nachav
Prematho Raa
Devi Putrudu

Q: What is the name of Venkatesh Daggubati wife?

A: Venkatesh Daggubati wife name is Neera Daggubati.