Rana Daggubati, Bio, Family, Career, Awards | राणा दग्गुबाती की जीवनी

राणा दग्गुबाती एक भारतीय अभिनेता और निर्माता हैं Rana Daggubati Biography जो मुख्य रूप से हिंदी और तमिल भाषाओं के अलावा तेलुगु भाषा की फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्म Leader के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्होंने Filmfare Award for Best – दक्षिण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

बाद में उन्होंने बिपाशा बसु के साथ हिंदी फिल्म Dum Maaro Dum (2011) में अभिनय किया, जहां उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली और CineMAA Award for Best जीता। 2012 में, राणा ने हिट तेलुगु फिल्म कृष्णम वंदे जगद्गुरुम में अभिनय करके प्रसिद्धि प्राप्त की। 2015 में, उन्होंने सफल हिंदी फिल्म Baby (2015) में एक उल्लेखनीय सहायक भूमिका निभाई। बाद में उन्होंने भल्लालदेव, मुख्य के रूप में अभिनय किया

Rana Daggubati Biography

नामराणा दग्गुबाती
उपनामराणा
जन्म14 दिसंबर 1984
जन्मस्थानचेन्नई, तमिलनाडु, भारत
उम्र36 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पेशाअभिनेता

Rana Daggubati Birth And family

Rana Daggubati Date Of Birth 14 दिसंबर 1984 को चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में हुआ था। वह एक हिन्दू परखते है। और राणा दग्गुबाती का बचपन का पालन पोषण चेन्नई, में हुआ था। उनकी राष्टीयता भारतीय है। उनके पेशा अभिनेता है। Rana Daggubati Age 36 वर्ष के है।

Rana daggubati father दग्गुबाती सुरेश बाबू और Rana daggubati mother लक्ष्मी दग्गुबाती के rana daggubati family में हुआ था। उनकी एक बहन है जिसका नाम मालविका दग्गुबाती और rana daggubati brother का नाम अभिराम दग्गुबाती है। फिल्म अभिनेता नागा चैतन्य सहित उनके पांच चचेरे भाई हैं। वह फिल्म निर्माता डी. रामनैडु के पोते हैं और अभिनेता वेंकटेश दग्गुबाती उनके चाचा हैं। और Allu Arjun के बारेमे जानना जाहते होतो इस आटिकल को पूरा पढ़े।

वह एक इंटीरियर डिजाइनर मिहिका बजाज के साथ रिश्ते में थे और 21-05-2020 को उनके साथ सगाई कर ली। 08-08-2020 को उन्होंने हैदराबाद के रामनैदु स्टूडियो में मिहिका बजाज से शादी की।

Education

राणा ने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद पब्लिक स्कूल, बेगमपेट, हैदराबाद से पूरी की। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने बीकॉम करना शुरू किया। लेकिन बीकॉम कोर्स में शामिल होने के दो महीने बाद ही, उन्होंने चेन्नई फिल्म स्कूल से इंडस्ट्रियल फोटोग्राफी में डिग्री हासिल करने के लिए कोर्स छोड़ दिया।

Rana Daggubati Photos

  Rana Daggubati Photos
Rana Daggubati Photos

Physical Measurement

Rana daggubati height 188 सेमी है। अगर आप Rana daggubati height in feet बदलना चाहते हैं तो यह 6 फीट 2 इंच है। राणा दग्गुबत का वजन 102 किलो है। उनके बालों का रंग काला है और उनकी आंखों का रंग गहरा भूरा है।

Rana Daggubati Career

राणा दग्गुबाती सिनेमा से मोहित थे और मनोरंजन उद्योग का हिस्सा बनना चाहते थे और खुद को टेलीविजन पर देखना चाहते थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2004 में बोम्मलता फिल्म के निर्माता के रूप में की थी। एक अभिनेता के रूप में राणा की पहली फिल्म शेखर कम्मुला द्वारा निर्देशित तेलुगु में लीडर (2010) थी, जो उनकी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। वह आंध्र प्रदेश के एक महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री की भूमिका निभाते हैं। और Vijay Devarkonda के बारेमे जानना जाते होतो इस आटिकल को पूरा पढ़े। और इसके अलावा भी पूरी जानकरी भी मिलेगी।

फिल्म करियर

राणा दग्गुबाती एक अभिनेता के रूप में पहली फिल्म शेखर कम्मुला द्वारा निर्देशित तेलुगु में Leader (2010) थी, जो उनकी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। वह आंध्र प्रदेश के एक महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री की भूमिका निभाते हैं। जो आमतौर पर उनके चाचा और स्टार वेंकटेश के साथ शुरू होती है।” फिल्म में उनके प्रदर्शन ने उन्हें दो पुरस्कार दिलाए – सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार – दक्षिण और सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए सिनेमा पुरस्कार।

राणा ने अपना हिंदी डेब्यू Dum Maaro Dum फिल्म से किया, जो 22 अप्रैल 2011 को रिलीज़ हुई। वह आंखों पर आसान है और अभिनय के मामले में पूरी तरह से स्वाभाविक है। बिपाशा फिल्म के कई क्षणों में चमकती है।” उन्होंने फिल्म में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए ज़ी सिने पुरस्कार जीता। अपनी अगली तेलुगु फिल्म, Nenu Naa Rakshasi (2011) में, उन्होंने पुरी जगन्नाथ के निर्देशन में इलियाना डी’क्रूज़ के साथ एक पेशेवर हत्यारे अभिमन्यु की भूमिका निभाई।

2012 में राणा की तीन रिलीज़ हुई। साल की उनकी पहली रिलीज़ रोमांटिक एक्शन फ़िल्म Naa Ishtam. थी। न्यूज 18 ने इसे राणा की पहली “पूर्ण-लंबाई वाली व्यावसायिक फिल्म” के रूप में श्रेय दिया। की राधिका राजमणि ने फिल्म की अपनी समीक्षा में राणा के प्रदर्शन की प्रशंसा की और पटकथा की आलोचना की। उनकी अगली फिल्म Department थी, जिसका निर्देशन राम गोपाल वर्मा ने किया था। फिल्म को आलोचकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली और इसे बॉक्स-ऑफिस बम घोषित किया गया। और Suriya Sivakumar बारेमे जानना जाते हो तो इस आटिकल को पूरा पढ़े। सूर्या शिवकुमार की पूरी जानकारी पढ़े।

वर्ष की उनकी अंतिम रिलीज़ कृष द्वारा निर्देशित Krishnam Vande Jagadgurum,थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, जिसे आलोचकों की प्रशंसा भी मिली। वह एक थिएटर कलाकार की भूमिका निभाता है। उन्होंने जो कुछ भी किया है, उससे कुछ पायदान ऊपर है। जुलाई 2012 में, राणा ने Arrambam, फिल्म में एक “विशेष उपस्थिति” पर हस्ताक्षर किए। , जो उनकी तमिल सिनेमा की शुरुआत है।

2013 उनके करियर का सबसे व्यस्त साल था। राणा ने तीन फिल्मों – सुंदर सी. की समथिंग समथिंग, अयान मुखर्जी की Yeh Jawaani Hai Deewani और विष्णुवर्धन की अररामबम में कैमियो भूमिकाएँ निभाई हैं, बाद में उनकी तमिल शुरुआत थी। उसी वर्ष, वह दो बड़े बजट की प्रस्तुतियों में शामिल हुए, गुनशेखर की Rudhramadev और एस. एस. राजामौली की Baahubali: The Beginning, जिसमें वे मुख्य प्रतिपक्षी हैं। दोनों फिल्में 2015 में रिलीज हुई हैं। राणा की अगले साल एक भी रिलीज नहीं हुई। उन्होंने 2015 में, अक्षय कुमार और तापसी पन्नू के साथ हिंदी फिल्म Baby में अभिनय किया। राणा ने 2015 की फिल्म Baahubali: The Beginning, ग में बाहुबली के चचेरे भाई भल्लालदेव की भूमिका निभाई।

Rana Daggubati Awards

  • Filmfare Award for Best
  • National Film Award
  • South Indian International Movie Awards
  • CineMAA Award for Best Male Debut.
  • SIIMA Award for Best Actor in a Negative

Rana Daggubati Wedding Photos

Rana Daggubati Wedding Photos
Rana Daggubati Wedding Photos

Rana Daggubati Marriage

राणा दग्गुबाती एक भारतीय अभिनता है और उनकी शादी वह एक इंटीरियर डिजाइनर Rana daggubati wife मिहिका बजाज के साथ रिश्ते में थे और 21-05-2020 को उनके साथ सगाई कर ली। 08-08-2020 को उन्होंने हैदराबाद के रामनैदु स्टूडियो में मिहिका बजाज से rana daggubati wedding की।

Rana Daggubati Movies List

Year Film
2010Leader
2011Dum Maaro Dum
Nenu Naa Rakshasi
2012Naa Ishtam
Krishnam Vande Jagadgurum
2013Theeya Velai Seiyyanum Kumaru
Aarambam
Yeh Jawaani Hai Deewani
2015Baby
Rudramadevi
2016Bangalore Naatkal
Sahasam Swasaga Sagipo
2017Baahubali 2
Nene Raju Nene Mantri
ghazi attack
Shoorveer
2018Rajaratha
Welcome to New York
Care of Kancharapalem
2019Housefull 4
NTR Kathanayakudu
NTR: Mahanayakudu
2020Taanaji: The Unsung Warrior
Krishna and His Leela

Rana Daggubati Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter6.3M Followers
Instagram4.4m Followers
Facebook4.5M Followers

Rana Daggubati Net Worth

राणा दग्गुबाती की कुल संपत्ति 44 crores है जो 2021 में $6 Million है। वह दक्षिण भारतीय उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है। राणा दग्गुबाती की मासिक आय 50 लाख रुपये से अधिक है। उनकी कमाई का अधिकांश हिस्सा तमिल और तेलुगु फिल्मों से आता है, राणा दग्गुबाती की प्रति फिल्म शुल्क 4 से 5 करोड़ रुपये है।

Rana Daggubati Interesting Fact

  • एस एस राजामौली की महाकाव्य फिल्म बाहुबली में भल्लाल देव की भूमिका के लिए उन्होंने बहुत सारे शारीरिक परिवर्तन किए।
  • राणा दग्गुबाती ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2010 की तेलुगु फिल्म लीडर से की थी।
  • उन्होंने राणा के साथ मशहूर टॉक शो मैकडॉवेल के नंबर 1 यारी को भी होस्ट किया है।
  • वह बहुप्रतीक्षित सुपरहीरो फ्लिक एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर के तेलुगु डब संस्करण में थानोस की आवाज थे।
  • 2017 में, उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्म को वैश्विक बनाने के लिए अपनी प्रतिभा प्रबंधन कंपनी KWAN लॉन्च की।
  • उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस और अपनी निर्मित फिल्म बोम्मलता – ए बेली फुल ऑफ ड्रीम्स भी शुरू की है, जिसने वर्ष 2006 में “सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म” के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था।

FAQ

Q: prabhas rana kis cast se hain

A: In the report of the OBC Commission, Rana has also been given the status of SC category, considering him as a sub-caste of Dholi caste like Nagarchi, Damami, Bayati.

Q: Today actress in no Yaari with Rana

A: He has also hosted the famous talk show McDowell’s No 1 Yaari with Rana.

Q: rana daggubati father

A: Daggubati Suresh Babu

Q: What is the name of Rana Daggubati’s wife?

A: Wife’s Miheeka Bajaj is.

Q: How much is Rana Daggubati Net Worth?

A: Rana Daggubati Net Worth is around $6 Million

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *