Arun Vijay Bio, Career, Family, Awards, Marriage, | अरुण विजय की जीवनी

अरुण विजय जिन्हें पहले अरुण कुमार के नाम से जाना जाता था, एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, Arun Vijay Biography जो मुख्य रूप से तमिल सिनेमा में काम करते हैं। उन्होंने तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में कुछ फिल्मों में भी अभिनय किया। वे 1995 से फिल्म उद्योग में हैं। उन्हें क्रमशः तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्म उद्योगों में Yennai Arindhaal, Bruce Lee – The Fighter और Chakravyuha में उनकी खलनायक भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

Arun Vijay Biography

नामअरुण विजय
उपनामअरुण, अरुण कुमार
जन्मशनिवार, 19 नवंबर, 1977
जन्मस्थानचेन्नई, तमिलनाडु, भारत
उम्र42 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू
पेशाअभिनेता

Arun Vijay Birth And Family

अरुण विजय का जन्म 19 नवंबर, 1977 को चेन्नई, भारत में हुआ था, वह एक अभिनेता हैं। और अरुण विजय का बचपन का पालन पोषण चेन्नई में हुआ था। उनकी राष्ट्रियता भारतीय है उनके पेशा अभिनेता है। Arun Vijay Age 42 वर्ष के है।

Arun Vijay father नाम विजयकुमार और उनके माँ का नाम मुथुकन्नू है। और कविता और अनीता नाम की Arun Vijay sisters 2 हैं और श्रीदेवी विजयकुमार, प्रीता विजयकुमार और वनिता विजयकुमार नाम की तीन सौतेली बहनें हैं। उन्होंने 2006 से Arun Vijay wife आरती मोहन से शादी की है। उनका एक बेटा अर्नव विजय और एक बेटी का नाम पूर्वी विजय है। और Venkatesh Daggubati की जानकारी दिहे।

Arun Vijay family photo

Arun Vijay Siblings

BrotherNameSisters- 5 Name
कविता विजयकुमार
अनीता विजयकुमार (डॉक्टर)
वनिता विजयकुमार (सौतेली बहन)
पृथा विजयकुमार (सौतेली बहन)
श्रीदेवी विजयकुमार (सौतेली बहन)

Arun Vijay Education

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा 12 वीं कक्षा तक डॉन बॉस्को मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल, एग्मोर, तमिलनाडु, भारत में पूरी की। अरुण विजय लोयोला कॉलेज, में प्रवेश लिया। चेन्नई, तमिलनाडु, भारत से स्नातक हैं।

थोड़ी फिल्मी पृष्ठभूमि से होने के कारण उन्हें अभिनय के क्षेत्र में दिलचस्पी हुई। उन्होंने फिल्मों के लिए नृत्य, गायन, घुड़सवारी आदि सीखा।

Arun Vijay Height And Weight

सेलेब्रिटीज की शारीरिक स्थिति, कद, वजन आदि हमेशा नए ट्रेंड बनाते हैं। हम इसके बारे में जानते हैं। Arun Vijay height सेंटीमीटर में है- 176 सेंटीमीटर मीटर में- 1.76 मीटर फीट इंच- 5′ 8”। अनुमानित वजन किलोग्राम में है- 70 किग्रा। पाउंड में- 154 पाउंड। जैसा कि वजन नियमित रूप से बदलता है, हम वर्तमान मूल्य डालते हैं। आंखों का रंग काला है। इसी तरह बालों का रंग काला होता है।

Arun Vijay Career started his in Kyare

विजय की बचपन से ही अभिनय करने की इच्छा थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने पिता को देखकर उनमें गहरी दिलचस्पी पैदा हुई। विजय को फिल्मों के प्रस्ताव तब मिलने लगे जब वे दसवीं कक्षा में थे लेकिन उनके पिता चाहते थे कि वह फिल्मों में अभिनय करने से पहले अपनी स्कूली शिक्षा पूरी कर लें।

विजय ने अपने अभिनय की शुरुआत करने के लिए ए.आर. रहमान की संगीतमय लव स्टोरी के लिए हस्ताक्षर किए, लेकिन उस परियोजना में देरी का मतलब था कि उन्होंने सुंदर सी के Murai Mappillai (1995) के अंबाला फिल्म्स के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। वह 18 साल के थे जब।

उन्होंने मुराई मपिल्लई में अभिनय करने के लिए हस्ताक्षर किए। इसने उन्हें तमिल फिल्म उद्योग में एक नायक के रूप में पदार्पण करने वाले सबसे कम उम्र के अभिनेताओं में से एक बना दिया। Murai Mappillai में एक स्टार कास्ट थी जिसमें मणिवन्नन, के। प्रभाकरण, कलारंजिनी, गौंडामणि और सेंथिल शामिल थे। यह फिल्म दिसंबर 1995 में रिलीज हुई थी। और Suriya Sivakumar के बारेमे जानना जाहते होतो इस को भी पढ़े।

Where did Arun Vijay film Career Start

1996 में विजय की दूसरी फिल्म Priyam रिलीज हुई। इसके बाद विजय ने गंगा गौरी प्रोडक्शंस के तहत दो फिल्मों Kathirunda Kadhal और Ganga Gowri Shiva के लिए साइन किया। दोनों 1997 में रिलीज़ हुई थीं। कथिरुंडा काधल अरुण की सुवलक्ष्मी के साथ पहली फिल्म थी। 1998 में, विजय ने निर्देशक बालशेखरन की फिल्म Thulli Thirintha Kalam में मुख्य भूमिका निभाई।

2000 में, विजय ने दो फिल्मों, Kannaal Pesavaa और Anbudan में अभिनय किया। कन्नल पेशवा अगस्त 2000 में रिलीज़ हुई थी और अभिनेता सुवलक्ष्मी, गौंडामणि और सेंथिल के साथ उनकी दूसरी फिल्म थी। नवंबर 2000 में रिलीज हुई अंबुदान में दो हीरोइनें मीना और रंभा थीं। उनके करियर ने एक नादिर को प्रभावित किया जब बुद्धन, एक परियोजना जिसके लिए उन्होंने शारीरिक रूप से रूपांतरित किया था, 2000 में ठप हो गया और गिरा दिया गया।

2001 में, उन्होंने चेरन द्वारा निर्देशित Pandavar भूमि में एक सिविल इंजीनियर की भूमिका निभाई। यह पहली फिल्म थी जिसमें विजय और उनके पिता विजयकुमार ने एक साथ अभिनय किया था। इस फिल्म ने 2001 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार जीता।

विजय की अगली फिल्म Mutham (2002) थी। इसे शुरू में मुथामिदलम्मा नाम दिया गया था, लेकिन सेंसर स्क्रीनिंग के बाद इसे बदल दिया गया था।विजय ने Iyarkai (2003) में एक विशेष भूमिका निभाई, जिसने तमिल में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता।

उन्होंने निर्देशक रमेश सेलवन की Jananam (2004) में अभिनय किया। फिल्म की अभिनेत्री प्रियंका त्रिवेदी फिल्म में अपनी निर्धारित प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं कर सकीं, क्योंकि उन्होंने 2003 में शादी कर ली थी। फिल्म अपनी छाप छोड़ने में असफल रही, क्योंकि पटकथा अच्छी नहीं थी और कहानी अधूरी थी। आलोचकों ने फिल्म में अरुण विजय के अभिनय की सराहना की। और Aly Goni के बारेमे जानना जाहते होतो इस आटिकल को भी पढ़े।

How many Arun Vijay Awards won so far

  • 2016 Edison Awards
  • South Indian International Movie Awards
  • Norway Tamil Film Festival Awards
  • Filmfare Awards South
  • 2017 South Indian International Movie Awards

Arun Vijay marriage photos images

Arun Vijay marriage photos images

When was Arun Vijay Marriage

2006 में, विजय ने फिल्म निर्माता डॉ. एन.एस. मोहन की बेटी आरती से शादी की, जिनसे उनकी एक बेटी, पूर्वी और एक बेटा, अर्नव विजय है। 2010 में, कविता की बेटी हसीनी ने एन.एस. मोहन के बेटे हेमंत से शादी की, जो फेदर टच एंटरटेनमेंट के सह-निर्माता हैं और उन्होंने मलाई मलाई में अरुण विजय के साथ अभिनय भी किया।

Arun Vijay movies list

Year Film
1995Murai Mappillai
1996Priyam
1997Kathirunda Kadhal
Ganga Gowri Shiva
1998Thulli Thirintha Kalam
2000Kannaal Pesavaa
Anbudan
2001Pandavar
2002Mutham
2003Iyarkai Mukundan
2004Jananam
2006Azhagai Irukkirai Bayamai Irukkirathu
2007Thavam Subramaniam
2008Vedha
2009Malai Malai
2010 Thunichal
Maanja Velu
2012Thadaiyara Thaakka
2015Yennai Arindhaal
Bruce Lee – The Fighter
2016Chakravyuha
2017Kuttram 23
2018Chekka Chivantha Vaanam
2019Thadam
Saaho
2020Mafia: Chapter 1
2021 Vaa Deal

Arun Vijay Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter2M Followers
Instagram1.9m Followers
Facebook16 lakh followers

Arun Vijay Net Worth

अरुण विजय की कुल संपत्ति के बारे में जानते हैं? वह कितना कमाता है? हालांकि वेतन और संपत्ति के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करना असंभव है। नीचे दी गई तालिका में, आपको वेतन और संपत्ति के बारे में नवीनतम जानकारी मिलेगी। हम इस खंड में विवादों को भी जोड़ते हैं। अरुण विजय की कुल संपत्ति $4.6 Million (2021 तक) है। और Rana Daggubati के बारेमे जानना जाहते होतो इस आटिकल को भी पढ़े।

Arun Vijay Interesting Fact

  • अरुण कुमार ने अपना नाम बदलकर अरुण विजय रख लिया क्योंकि उन्हें लगा कि इससे उनकी किस्मत बदल जाएगी।
  • फिल्म येनई अरिंदहाल में अपनी भूमिका के लिए, वह लगभग एक साल तक जिम में रोजाना 6 घंटे कसरत करते थे।
  • उन्होंने खुद को तमिल फिल्म उद्योग में सबसे अधिक मांग वाले खलनायक के रूप में स्थापित किया है।
  • अरुण ने अपने करियर की शुरुआत 1995 में एक अभिनेता के रूप में की थी। वह सिर्फ 18 साल के थे जब उन्होंने फिल्म ‘मुरई मपिल्लई’ से अपनी शुरुआत की।
  • इसके बाद, वह कई फिल्मों में दिखाई दिए, लेकिन वे बड़ी हिट नहीं हुईं। करीब 17 साल बाद अरुण के टैलेंट को पहचान मिली और उन्हें बड़े-बड़े स्टार्स वाली फिल्में मिलने लगीं।
  • 2015 में, वह सुपरस्टार ‘अजीत कुमार’ के साथ फिल्म ‘येन्नई अरिंधल’ में दिखाई दिए। उन्होंने एक विरोधी की भूमिका निभाई। फिल्म में अपने लुक को और आकर्षक बनाने के लिए उन्होंने दिन में लगभग 6 घंटे जिम में वर्कआउट किया।

FAQ

Q: In which movie did Arun Vijay and Radhika Kumaraswamy acted?

A: The film has Shaam and Radhika in the lead roles. Arun Vijay (known at the time as Arun Kumar) makes a cameo appearance while Hindi actress Seema Biswas plays a supporting role.

Q: What is the name of Arun Vijay’s wife?

A: Arun Vijay’s wife’s name is Aarthi Mohan.

Q: How old is Arun Vijay?

A: Arun Vijay is 42 years old

Q: What is the name of Arun Vijay’s father?

A: Arun Vijay’s father’s name is Vijayakumar.

Q: What is the net worth of Arun Vijay?

A: Arun Vijay’s net worth is around $4.6 million.