Jiiva Bio, Family, Education, Height, Career, | जीवा की जीवनी

अमर चौधरी जिन्हें पेशेवर रूप से जीवा के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं, Jiiva Biography जो मुख्य रूप से तमिल सिनेमा में काम करते हैं। वह फिल्म निर्माता R. B. Choudary के सबसे छोटे बेटे हैं। उन्होंने 1991 में अपने पिता द्वारा निर्मित फिल्मों में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया।

उन्होंने अपने पिता के 50 वें प्रोडक्शन, Aasai Aasaiyai (2003) में मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। शिवाजी गणेशन के बाद, जीवा एकमात्र तमिल अभिनेता हैं जिन्हें साइप्रस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में विशेष रूप से Raam (2005) में उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है।

जीवा की जीवनी | Jiiva Biography

नामActor Jeeva (ஜீவா) | Facebook
अमर बी चौधरी
उपनामजीवा, उर्फ जीवा
जन्म4 जनवरी 1984
जन्मस्थानमद्रास, तमिलनाडु, भारत
उम्र37 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू
पेशाअभिनेता
जीवा की जीवनी

Jiiva Birth And Family

जीवा का जन्म 4 जनवरी 1984 को मद्रास, तमिलनाडु, भारत में हुआ था। वह एक अभिनेता है। और जीवा का बचपन का पालन पोषण मद्रास में हुआ था। जीवा धर्म से हिंदू है, मकर राशि और राष्ट्रीयता भारतीय है। Jiiva Age 37 वर्ष के है।

जीवा परिवार। jiiva father नाम आरबी चौधरी है और वह एक फिल्म निर्माता हैं। jiiva mother tongue नाम महजबीन है। जीवा की कोई बहन नहीं है और jiiva brother जिनका नाम सुरेश चौधरी (सुपर गुड फिल्म्स के सह-निर्माता), जीवन चौधरी (स्टील कंपनी के उद्यमी), जीतन रमेश (रमेश चौधरी, अभिनेता) हैं। jiiva wife का नाम सुप्रिया है। जीवा की कोई बेटी नहीं है और एक बेटा है jiiva son नाम स्पर्श चौधरी है। और Arun Vijay के बारेमे जानना जाहते होतो इस आटिकल को भी पढ़े।

Jiiva Photos

Jiiva Photos
Jiiva Photos

जीवा का शिक्षा | Education

जीवा एजुकेशन क्वालिफिकेशन मल्टीमीडिया ग्राफिक्स कोर्स, उन्होंने जल्द ही अपडेट में पूरा किया। जीवा ने आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल, टी नगर, चेन्नई से स्कूली शिक्षा पूरी की है।

Jiiva Height And Weight

जीवा की ऊंचाई 182 सेमी और 5′ 11.5 इंच इंच है। जीवा वजन 70 किलोग्राम/(154 पाउंड) है। जीवा के शरीर का माप छाती -40 इंच, कमर -32 इंच, बाइसेप्स -12 इंच और जीवा के जूते का आकार 10 (यूएस) है। जीवा की आंखों का रंग भूरा है और बालों का रंग काला है।

जीवा का करियर | Jiiva Career

jiiva actor के रूप में अपने करियर की शुरुआत औसत प्रदर्शन वाली तमिल भाषा की फिल्म Aasai Aasaiyai के साथ की, जो वर्ष 2003 में रिलीज़ हुई थी, और जहाँ उन्होंने विनोद की मुख्य अभिनेता की भूमिका निभाई थी, इस फिल्म में उनकी भूमिका को आलोचकों द्वारा सराहा गया था और अच्छी समीक्षा मिली थी। और Venkatesh Daggubati का जीवन के बारेमे जानना जाहते होतो इस आटिकल को भी पढ़े।

फिल्म कैरियर | Film Career

जिवा ने 2003 में रवि मारिया द्वारा निर्देशित अपने पिता के प्रोडक्शन Aasai Aasaiyai में अपनी शुरुआत की। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया, लेकिन आलोचकों को लगा कि जीवा ने एक छाप छोड़ी है।

उनकी दूसरी फिल्म Thithikudhe जो उसी वर्ष रिलीज़ हुई थी, सुपर गुड फिल्म्स द्वारा भी बनाई गई थी। फिल्म को मिली-जुली समीक्षा मिली लेकिन अभिनेता ने अपने अच्छे रूप और अभिव्यंजक भावना के लिए सराहना प्राप्त की।

यह उनकी तीसरी फिल्म थी, अमीर की अपराध थ्रिलर, Raam (2005) जिसे फिल्म उद्योग में उनकी कॉलिंग के लिए ‘ड्रीम ब्रेक’ कहा गया था।

रसीली पटकथा और 17 वर्षीय सनकी की उनकी भूमिका को दर्शकों और आलोचकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। साइप्रस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव,और उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।

जीवा ने 2015 में एक साल के लिए ब्रेक लिया और 2016 में तीन रिलीज के साथ वापसी की। उन्होंने अपनी 25 वीं फिल्म Pokkiri Raja में अभिनय किया, जो नकारात्मक समीक्षाओं के लिए मिश्रित रही।

उनकी अगली फिल्म लंबे समय से विलंबित Thirunaal थी जिसमें उन्होंने दूसरी बार नयनतारा के साथ काम किया। उन्हें अगली बार डेके द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक कॉमेडी, Kavalai Vendam (2016) में देखा गया, जहाँ उन्हें काजल अग्रवाल के साथ जोड़ा गया था।

उसके बाद, जीवा कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में दिखाई दीं। अमर की कुछ लोकप्रिय और हिट फिल्में नानबन, एंड्रेंड्रम पुन्नगई, शिव मनसुला शक्ति और Kalathil Santhippom हैं, जो क्रमशः वर्ष 2012, 2013, 2009 और 2021 में रिलीज़ हुई थीं। अधिक फिल्मों के लिए नीचे दी गई तालिका का पालन करें। और रिलेज के मूवी के बारेमे जानना जाहते होतो इस Rana Daggubati आटिकल को भी पढ़े।

83 (film) Full Movies Review

जीवा ने 83 (film) ने मुख्य भूमिका निभाई है। 83 (film) में कबीर खान द्वारा निर्देशित है। 83 (film) मूवी में रणवीर सिंह ने क्रिकेटर की मुख्य भूमिका निभाई है।

कपिल देव के साथ दीपिका पादुकोण ,पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे हैं। , धैर्य करवा और आर बद्री।

COVID-19 महामारी के कारण 25 दिसंबर 2020 तक स्थगित कर दिया गया।हालांकि, नवंबर 2020 में, महामारी की निरंतरता के कारण सिनेमाघरों के प्रति दर्शकों की सबसे खराब ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट को देखते हुए, निर्माताओं द्वारा फिल्म को फिर से 2021 की पहली तिमाही में विलंबित कर दिया गया।

फिल्म को 4 जून 2021 को रिलीज करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था। फिर COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण फिल्म की रिलीज़ की तारीख अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है। अब यह 24 दिसंबर 2021 को नाटकीय रूप से रिलीज़ होगी। यह फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में इसके डब संस्करणों के साथ रिलीज होगी।

जीवा के अवार्ड्स | Jiiva Awards

  • Asianet Film Awards

जीवा का विवाह | Jiiva Marriage

वैवाहिक स्थिति के अनुसार जीवा विवाहित है। सुप्रिया जीवा की पत्नी का नाम है और पेशेवर रूप से सुप्रिया एक इंटीरियर डिजाइनर हैं। सुप्रिया और जीवा की शादी 21 नवंबर 2007 को हुई थी। और फिलहाल सुप्रिया और जीवा का एक बेटा है, जिसका नाम स्पर्श चौधरी है। और सूर्या शिवकुमार की जीवनी के बारेमे जानना जाहते होतो इस Suriya Sivakumar आटिकल को भी पढ़े।

jiiva latest movie list

YearFilm
2003Aasai Aasaiyai
Thithikudhe
2005Raam
2006Dishyum
Keerthi Chakra
E
2007Pori Hari
Kattradhu Thamizh
Rameswaram
2008Thenavattu
2009Siva Manasula Sakthi
TN 07 AL 4777
2010Kacheri Arambam
Boss Engira Bhaskaran
2011Singam Puli Ashok Kumar,
Ko
Rowthiram
Vandhaan Vendraan
2012Nanban Sevarkodi
Mugamoodi
Neethaane En Ponvasantham
Yeto Vellipoyindhi Manasu
2013David
Endrendrum Punnagai
2014Jilla
Yaan
2015Inji Iduppazhagi
Size Zero
2016Pokkiri Raja
Thirunaal
Kadavul Irukaan Kumaru
Kavalai Vendam
2017Sangili Bungili Kadhava Thorae
2018Kalakalappu 2
Tamizh Padam 2
2019Kee
Gorilla
2020Seeru
Gypsy
2021Kalathil Santhippom
83 dagger
2022Methavi dagger
Untitled Sundar C film with Raashi Khanna

जीवा सोशल मीडिया | Jiiva Social Media

       Social Media      Media Followers
Twitter2.3M Followers
jiiva instagram567k followers
Facebook36,87,669 followers

जीवा का नेट वर्थ | Jiiva Net Worth

जीवा की कुल संपत्ति क्या है? 2021 में, जीवा की कुल संपत्ति में काफी वृद्धि हुई है। हम यहां जीवा के आय के स्रोत, निवल मूल्य, वेतन पर चर्चा करेंगे। अभिनेता उनकी आय का मुख्य स्रोत है।

2021 में जीवा की कुल संपत्ति लगभग 90 करोड़ रुपये है। नीचे दी गई तालिका में, उनकी कुल संपत्ति और आय का स्रोत दिया गया है।

Jiiva Interesting Fact

  • जीवा का असली नाम अमर चौधरी है; उनके मंच का नाम मूल रूप से जीवा था लेकिन उन्होंने एक फ्रांसीसी महिला के सुझाव पर जीवा को जीवा से बदल दिया, क्योंकि उस समय जब किसी ने जीवा को Google पर खोजा, तो केवल जीवा (भारतीय छायाकार) की मौत की खबर आई।
    उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1991 में तमिल फिल्म चेरन पांडियन में एक बाल कलाकार के रूप में की थी।
  • उन्होंने साइप्रस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (CIFF) में फिल्म राम (2005) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।
  • वह अभिनेता स्वर्गीय शिवाजी गणेशन के बाद अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले दूसरे अभिनेता हैं।
  • उन्होंने 3 साल तक कुंग फू (चीनी मार्शल आर्ट) सीखा था।

FAQ

Q: Jeeva romantic movie list

A: Rangam 2. Actor. Telugu. ActionThriller.
Kavalai Vendam. Actor. Tamil. ComedyRomantic.
Pokiri Raja. Actor. Telugu. ComedyFantasyRomantic.
Thirunaal. Actor. Tamil. CrimeDramaRomantic.
Pokkiri Raja. Actor. Tamil. ComedyFantasyRomantic.

Q: Real name of father of Jeeva

A: R. B. Choudary

Q: Jeeva Movie List 2017

A: Okka Kshanam
Sangili Bungili Kadhava Thorae
Munna Michael

Q: Jeeva Gypsy Songs

A: gypsy very very bad
gypsy kaathellam
gypsy desaandhiri
gypsy manamengum maaya oonjal
gypsy theevira vyaadhi
gypsy venpura

Q: Krishna Jeeva age

A: 40 years,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *