Janhvi Kapoor, Bio, Education, Career, | जाह्नवी कपूर का जीवन परिचय

नमस्कार दोस्तों आजे के लेख में Janhvi Kapoor wiki और कुछ Janhvi Kapoor images और उनकी बायोग्राफी बतायेगे । स्वरा भास्कर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। Janhvi Kapoor Age, Height विस्तार से बात करंगे।

जान्हवी कपूर एक फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, अभिनेता और परोपकारी हैं। Janhvi Kapoor ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2018 में की थी। और आज तक वह दुनिया भर में फिल्म उद्योग में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और प्रशंसित अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई अपनी फिल्म “धड़क” से नाम और प्रसिद्धि प्राप्त की थी।

Janhvi Kapoor Biography

नामजान्हवी कपूर
जन्म6 मार्च 1997
जन्म स्थानमुंबई
पितामोनी कपूर
मातालता श्रीदेवी
भाईअर्जुन कपूर
बहनख़ुशी कपूर , अंशुला कपूर
पेशाअभिनेत्री
Janhvi Kapoor, Bio, Education, Career, | जाह्नवी कपूर का जीवन परिचय
Janhvi Kapoor Biography

Janhvi Kapoor Birth and Family

janhvi kapoor birthday 7 मार्च 1997 को मुंबई , महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। Janhvi Kapoor Age 23 years है। जान्हवी कपूर की हाईड 163 cm है। और उनका वजन 50 kg है। उनका जन्म मुंबई में हिंदू जातीयता के साथ एक हिंदू परिवार में हुआ था। जान्हवी कपूर मुंबई, महाराष्ट्र, भारत की एक 20 वर्षीय हिंदू लड़की है।

janhvi kapoor father name बोनी कपूर है। janhvi kapoor mother name श्रीदेवी की सबसे छोटी बेटी हैं। जान्हवी कपूर को एक भाई है उनका नाम अर्जुन कपूर है। और janhvi kapoor sister Khushi Kapoor, अंशुला कपूर है। 

Janhvi Kapoor Image

Janhvi Kapoor Image

Janhvi Kapoor Education

जान्हवी कपूर ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूल की शिक्षा पूरी की थी। जान्हवी कपूर ने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिनय में आगे के प्रशिक्षण के बाद उन्हें यूएसए जाने के लिए चुना गया। उन्होंने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ली स्टार्सबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से अपने अभिनय पाठ्यक्रम में भाग लिया था। क्योकि अभिनय उसका एक गुण था। वह कम उम्र से अभिनय करने के लिए उत्सुक थी। जान्हवी कपूर अपने स्कूल और स्कूल के दिनों से ही मॉडलिंग से जुड़ी रही हैं।

Physical Measurement

जान्हवी कपूर की उम्र 2022 में महज 25 साल है और वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की उन खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं जो मुंबई से ताल्लुक रखती हैं। वह अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं और रोजाना जिम वर्कआउट करती हैं। वह बहुत नैपी फूड लेती हैं जो उनके शरीर को फिट और आकर्षक दिखने में मदद करता है।

जाह्नवी कपूर की हाइट 5 फीट 4 इंच यानी 163 सेंटीमीटर है. उसके शरीर का वजन 50 किलो है और जान्हवी के शरीर का माप 32-26-32 है। उसकी आंखों का रंग गहरा भूरा है और उसके बालों का रंग काला है।

फिल्म करियर

जान्हवी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 2018 में ईशान खट्टर के साथ फिल्म धड़क से की थी। फिल्म मलयालम फिल्म सैराट की आधिकारिक रीमेक थी। फिल्म सुपरहिट थी और उनके अभिनय को दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी सराहा। कारगिल गर्ल। यह रूही अफज़ और तख्त का भी हिस्सा होगा। जान्हवी कपूर की अगली स्क्रीन 2020 में आई थी।

जब उन्होंने नेटफ्लिक्स हॉरर एंथोलॉजी फिल्म घोस्ट स्टोरीज में जोया अख्तर सेगमेंट में अभिनय किया था। द इंडियन एक्सप्रेस की शुभ्रा गुप्ता ने इन वर्गों को पसंद नहीं किया था। लेकिन कहा कि वह “एकमात्र वास्तविक आश्चर्य ठोस, वास्तविक अभिनय में जान्हवी कपूर से आता है। इस के बाद उन्होंने द्विवार्षिक गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल में शीर्षक भूमिका निभाई थी।

रिलीज होने वाली फिल्म

Roohi 11 मार्च 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। जान्हवी के साथ ही राजकुमार राव और वरुण शर्मा भी फिल्म comedy horror में मुख्य भूमिकाओं में हैं। उनकी आगामी परियोजनाओं में दोस्ताना 2 शामिल है जिसमें अभिनेता कार्तिक आर्यन और लखन लालवानी के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते दिखेंगे। वह गुड लक जेरी से भी जुड़ेंगे और इसके लिए शूटिंग अभी भी जारी है। 

जाह्नवी कपूर ने शेयर की जबरदस्त बोल्ड Photos, मालदीव में जाह्नवी दिखा रहीं अपना स्विमसूट कलेक्शन

 Mumbai:  दक्षिण एशिया देश में स्थित मालदीव बॉलीवुड सेलिब्रिटी के लिए बहुत ही अच्छी जगह है। और कुछ बॉलीवुड सेलिब्रेशन वेकेशन का लाभ उस जगह पर उठाते हैं। कुछ सेलिब्रिटी को देखा गया है। और आज हम एक एक्टर्स की बात की जाए तो जान्हवी कपूर हाल ही में इंस्टाग्राम पर उन्होंने पोस्ट पब्लिश किया मालदीव का अपने दोस्तों के साथ फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किए हैं

Movies List

Year Film 
2018Dhadak
2020Angrezi Medium
2020Ghost Stories
2020Gunjan Saxena: The Kargil Girl
2021Roohi 
2021Dostana 2 
2021Takht

TV Series

Year Show 
2018Dance Deewane
2018Baba Ki Chowki
2018Koffee with Karan
2019Feet up with the stars
2019BFF’s with Vogue
2019Back Benchers
2020Fabulous Lives of Bollywood Wives

Janhvi Kapoor Awards

  • Filmfare Glamour And Style Awards
  • Lions Gold Awards
  • Vogue Beauty Awards
  • Zee Cine Awards

 Social Media

Social MediaMedia Followers
Janhvi Kapoor instagram15.2m followers
Janhvi Kapoor Twitter83.1K Followers
Janhvi Kapoor Facebook33,665 Followers

Net Worth

जान्हवी कपूर का नेट वर्थ (2021) $ 8 मिलियन है। इसे भारतीय रुपये में उसका मूल्य 58 करोड़ रुपये है। जान्हवी कपूर का पेशा भारतीय अभिनेत्री है।

Interesting Fact

  • जान्हवी कपूर ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और बाद में कैलिफोर्निया में फिल्म इंस्टीट्यूट से अभिनय का कोर्स किया था।
  • उनकी पहली फिल्म धड़क से पहले उन्हें दक्षिण के स्टार महेश बाबू के सामने एक भूमिका की पेशकश की गई थी। जिसने 2015 में इसे ठुकरा दिया था।
  • जान्हवी कपूर प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्माता और निर्माता श्री बोनी कपूर की बेटी हैं।
  • उनकी माँ को उन्हें सिनेमा में देखने का विचार था। हालाँकि ऐसा नहीं हुआ। जब 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी की दुबई में शादी होने वाली थी। तब उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। जैसा कि सामान्य रिपोर्टों से संकेत मिलता है। उसे “आकस्मिक घुटन” थी।
  • जब उनकी मां ने धाकड़, फराह खान की शूटिंग देखी तो उनके कोरियोग्राफर ने उन्हें अस्वीकार कर दिया था। और उन्हें लाइन से बाहर कर दिया था।
  • 2018 में उन्होंने करण जौहर की फिल्म ‘धड़क’ में एक बड़ी उपस्थिति के साथ बॉलीवुड में अपना व्यवसाय शुरू किया था। जो शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर के करीबी है।
  • जान्हवी कपूर के बॉलीवुड में शामिल होने की पसंद से उसकी माँ हमेशा असंतुष्ट रहती थी। इसके बजाय उसे शादी करने और घर बसाने के लिए जान्हवी की ज़रूरत थी।
  • एक बैठक में उन्होंने खुलासा किया कि धड़क की शूटिंग के दौरान वह राजस्थान की विभिन्न पाक शैली जैसे कि रोगन जोश, लाला मानस, कबाब, जैसे भोजन को खाकर खुश थीं। और वह आम तौर पर नॉन-वेजी प्रेमियों का स्वागत करती थीं।

FAQ

Q: What is janhvi kapoor date of birth?

A: Is janhvi kapoor date of birth 6 March 1997

Q: what is janhvi kapoor latest movie?

A: janhvi kapoor latest movie is roohi 

Q: What is janhvi kapoor height?

A: janhvi kapoor height is 1.6 m

Q: What is janhvi kapoor age?

A: janhvi kapoor age is 23 years

इसे भी पढ़े : –