सायंतनी घोष का जीवन परिचय | Biography of Sayantani Ghosh In Hindi

Sayantani Ghosh एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। आज हम सायंतनी घोष का जीवन परिचय देने जारहे है। सायंतनी घोष एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल हैं। सायंतनी घोष 2002 में टेलीविजन सीरियल कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन, नागिन, महाभारत, नामकरण, नागिन से अपने करियर की शुरुआत की थी। कुमकुम, महाभारत, बैरिस्टर बाबू में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

Sayantani Ghosh Biography In Hindi

नामसयंतनी घोष
उपनामसायंतनी
जन्म6 सितंबर 1984
जन्मस्थानकोलकाता, भारत
उम्र36
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पेशाअभिनेत्री

Birth / Sayantani Ghosh Age

कोलकाता, भारत, को सयंतनी घोष का जन्म 6 सितंबर 1984 में एक हिन्दू परिवार में हुवा था। सयंतनी घोष ने बचपन -पालन – पोषण – सयंतनी घोष का कोलकाता, भारत में हुवा था। कोलकाता, भारत में सयंतनी घोष रहती हैं। सयंतनी घोष एक हिंदू है। वह हिंदू धर्म का पालन करती है। उनकी भारतीय राष्ट्रीयता रखती है। Sayantani Ghosh age 36 years है।

Sayantani Ghosh Family

उनका जन्म कोलकाता, भारत में एक मध्यम वर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था। उसके माता-पिता के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है क्योंकि वह अपने निजी जीवन को सामाजिक सुर्खियों से दूर रखना पसंद करती है। उनका एक भाई है जिसका नाम सोमरिक घोष है। अभिनेत्री अपने परिवार के साथ घनिष्ठ संबंध साझा करती है और अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनके साथ अद्भुत तस्वीरें साझा करती है। उन्होंने टेलीविजन उद्योग की जानी मानी अभिनेत्री में से एक बनकर अपने परिवार को गौरवान्वित किया है।

Education

यहां आपको सायंतनी घोष की शैक्षणिक योग्यताएं मिलेंगी। कुछ अनुयायी शैक्षिक योग्यता में रुचि रखते हैं। कुछ प्रशंसक अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी का अनुसरण करना पसंद करते हैं और उनकी गतिविधियों और शिक्षा से प्रेरित होते हैं। नीचे दी गई तालिका शैक्षिक योग्यता के बारे में है।

Physical Measurement

जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। सयंतनी घोष रोजाना जिम जाते हैं। Sayantani Ghosh Height 163 cm है। और Sayantani Ghosh feet 5’ 4” है। सयंतनी घोष का वजन 53 kg है। सयंतनी घोष का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34-24-35 है। सयंतनी घोष की खूबसूरत और दमकती हुई भूरा आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। वह धर्म से हिन्दू है।

Career

सायंतनी घोष ने मिस कलकत्ता सौंदर्य प्रतियोगिता जीती और 2002 में भारतीय सोप ओपेरा कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन में अपनी पहली टेलीविजन भूमिका प्राप्त करने से पहले बंगाली फिल्मों में भूमिकाएँ पाईं। 2014 में घोष ने इतना करो ना मुझे प्यार में एक प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई और डेयर 2 डांस में एक प्रतियोगी बन गई।

Film Career

सायंतनी घोष ने 2005 में Praful D.S. Tiwari की फिल्म Raju Uncle ने हिन्दी में प्रवेश किया था। जहां उन्होंने Gungun की मुख्य भूमिका निभाई थी।

Sayantani Ghosh TV Career

सयंतनी घोष ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2002 में टीवी शो kumkum – एक प्यारा सा बंधन में अंतरा की भूमिका निभाकर की।उन्होंने मिस कोलकाता का खिताब जीता। 2007 में, उन्होंने सोनी टीवी के Comedy Circus में भाग लिया। उन्होंने प्रसिद्ध टीवी अनस्क्रिप्टेड टीवी ड्रामा एक से बढ़कर एक 2008, Big Boss 6, 2012 और डेयर 2 डांस 2014 में भी रुचि ली। उन्होंने फिल्म हिम्मतवाला 2013 में राग ढोका में शामिल किया।

Sayantani Ghosh movies List

YearsFilm
2005Raju Uncle
2005Nayak – the Real Hero
2006Swapno
2006Sangharsha
2013Himmatwala

TV Show

YearsShow
2006Kumkum – Ek Pyara Sa
2007–2009Comedy Circus
Ghar Ek Sapnaa
Naaginn
2008Ek Se Badhkar Ek
2009Jhalak Dikhhla Jaa 3
Sabki Laadli Bebo
Geet – Hui Sabse Parayi
Rakt Sambandh
2010–2011Adaalat
2011–2012 Meri Maa
2012–2013 Mrs. Kaushik Ki Paanch Bahuein
Bigg Boss 6
2013–2014Welcome – Baazi Mehmaan-Nawaazi Ki
Gustakh Dil
Mahabharat
2014–2015Itna Karo Na Mujhe Pyar
Nach Baliye 6
2015–2016Mela
Sasural Simar Ka,
Qubool Hai
Comedy Classes
2016–2018Box Cricket League 2
Naamkaran
2018Jeet Gayi Toh Piya Morey
Meri Hanikarak Biwi
Laal Ishq
Karn Sangini
2019–2020Sanjivani 2
Naagin 4: Bhagya Ka
Zehreela Khel
2020Barrister Babu
Tera Yaar Hoon Main

Sayantani Ghosh Marriage

सायंतनी घोष अनुग्रह तिवारी के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली थीं। अनुग्रह तिवारी के साथ करीब आठ साल से रिलेशनशिप में हैं सायंतनी घोष पिछले साल शादी के बंधन में बंधने वाली थीं।

Awards

लोकप्रिय अभिनेत्री के लिए आईटीए पुरस्कार भारतीय टेलीविजन अकादमी द्वारा अपने वार्षिक कार्यक्रम के एक भाग के रूप में सबसे अधिक वोट प्राप्त करने वाली महिला अभिनेता को दिया जाने वाला पुरस्कार है। लोकप्रिय अभिनेत्री के लिए आईटीए पुरस्कार,क्योंकी सास भी कभी बहू थी (2001) के लिए पहली विजेता स्मृति ईरानी, नागिन 5 (2020) के लिए अंतिम विजेता सुरभि चंदना

Sayantani Ghosh Social Media

Social MediaMedia IdMedia Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/713k followers
Twitterhttps://twitter.com/32K Followers
FacebookNot AvailableFollowers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Sayantani Ghosh Net Worth

सायंतनी घोष की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 36 वर्ष की आयु में सायंतनी घोष का मूल्य कितना है? तो सायंतनी घोष की कुल संपत्ति $ USD $1 Million – $5 Million है। सायंतनी घोष की आय का मुख्य स्रोत मॉडलिंग, फिल्मों में अभिनय और कुछ सीरियल में भाग लेना है।

Favorite things

मनपसंद खाना (भोजन)दक्षिण भारतीय
मनपसंद अभिनेता
मनपसंद अभिनेत्रीश्रीदेवी
मनपसंद धूमना

Interesting Fact

  • सायंतनी घोष एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं जिन्हें कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन, नागिन, महाभारत, नामकरण, नागिन बैरिस्टर बाबू में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।
  • वह 2012 की रियलिटी सीरीज़ बिग बॉस 6 की प्रतियोगी थीं और इतना करो ना मुझे प्यार में काम किया भूमिका निभाई थी।
  • सायंतनी खाने की बहुत शौकीन हैं और जब खाने की बात आती है तो वह अपने पसंदीदा के बारे में बात करती हैं।

FAQ

Q . सायंतनी घोष की उम्र क्या है?

A . सायंतनी घोष की उम्र 36 साल (6 सितंबर 1984)

Q . क्या सायंतनी घोष बंगाली हैं?

A . सायंतनी घोष ने मिस कलकत्ता सौंदर्य प्रतियोगिता जीती और 2002 में भारतीय सोप ओपेरा कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन में अपनी पहली टेलीविजन भूमिका प्राप्त करने से पहले बंगाली फिल्मों में भूमिकाएँ पाईं।

Q . What is Sayantani Ghosh Height?

A . Sayantani Ghosh Height is 163 cm

Q . What is the Sayantani Ghosh net worth ?

A . Sayantani Ghosh net worth is $ USD $1 Million – $5 Million

Q . Which is the first film of Sayantani Ghosh?

A . सायंतनी घोष की पहली फिल्म Real Hero है।

Q . what is sayantani ghosh husband name

A . Sayantani Ghosh’s husband’s name is Anugrah Tiwari.

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *