Earn Free Money From Telegram | Telegram से पैसा कमाने का आसान तरीका

Telegram से फ्री में पैसे कमाए आज के समय में लोग काम करने के बजाय कुछ ऐसा काम करना choice करते हैं। जो जिसके द्वारा वे घर बैठे ही make money सकें वैसे तो घर earn money sitting के बहुत सारे तरीके हैं। तो इनमें से एक App है। Telegram. जो की एक best money कमाने वाला एप्प है।

जो अगर आपके पास केवल एक Smart Phone है। तो आप House sitting Online make money सकते हो। और इसके लिए आपको एक App को Install करने की need पड़ेगी है।

Telegram से फ्री में पैसे कमाए

Telegram

जो यह बात तो आप जानते ही हो। कि आजकल telegram online पैसे कमाने के कितने सारे तरीके हैं। और आप ऑनलाइन विभिन्न Website से भी पैसे कमा सकते हैं और Applications से भी पैसे कमा सकते हो।

जो साथ ही Freelancing करके भी आप ऑनलाइन मेक मनी कर सकते हैं। तो कई लोग telegram का यूज़ चैटिंग करने के लिए करते हैं। जो परंतु जो टेलीग्राम के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। और वह‌ इससे online money भी कमा रहे हैं।

टेलीग्राम से पैसा कमाने का आसान तरीका

  • जो टेलीग्राम पर Youtube की तरह लाखों Subscriber बना सकते हो।
  • और जिसका ताकत आपको पता ही होगा।
  • तो अपना video link telegram कर शेयर करके अधिक Views और रुपये कमाई कर सकते हो।
  • और अपने बिजनेस को telegram channels पर शेयर कर सकते हो।
  • जो अगर आप टीचर है तो education का नोट्स सेल करके भी earning money कर सकते हो।
  • और तो और रेफरल लिंक Share करके भी पैसा कमा सकते हो।

टेलीग्राम पर चैनल कैसे बनायें

जो telegram app से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको telegram channel पर अपना अकाउंट बनाना होगा। और Account बनाने के लिए Telegram को Install करना होगा।

और अपने Mobile Number से एक Account बना लें। तो जब आपका अकाउंट बन जायेगा हो। तो फिर आपको एक Channel बनाना होगा तभी आप पैसे कमा सकते हो।

  1. telegram account बन जाने के बाद आप Pencil वाले Icon पर Click करे।
  2. और इसके बाद New Channel पर Click करे।
  3. जो फिर अपने Channel Name और अपने Channel के बारे में एक छोटी सी Description लिखकर ऊपर टिक करें।

ऐड लगाकर टेलीग्राम से पैसे कमाए

जो आप telegram के अपने चैनल पर एडवर्टाइजमेंट लगाकर Pennies कमा सकते हो। और इसके लिए आपके telegram channels पर अच्छे lots of followers होने चाहिए।

तो money from telegram कमाने के लिए सबसे पहले आपको Telegram पर अपना एक चैनल किसी भी स्पेशल कैटेगरी पर क्रिएट करना होगा।

जो टेलीग्राम पर अपना channel government job से संबंधित बनाया और आप उस चैनल पर गवर्नमेंट की नौकरी और दूसरी share information करते हो। तो इस Channel पर अच्छे खासे फॉलोवर भी हो जाता है।

लिंक शेयर करके पैसे कमाए

लिंक शेयर करके आप earn money सकते हो। और अगर आपका कोई telegram channel है। तो उस पर बहुत ज्यादा followers हैं। तो Link Shorter Website पर रजिस्टर हो सकते हैं और वहां से Link Short करके।

जो अगर आपके पास कोई भी प्रोडक्ट Video, Photo, Music, Movie या किसी भी प्रकार का कुछ भी है। तो अपने Telegram Channel पर लोगों के साथ शेयर करके बहुत सारे पैसे कमा सकते हो।

टेलीग्राम प्रमोशन से पैसे कमाए

जो telegram channels पर आपके बहुत ज्यादा फॉलोअर है। तो तब आप Paid Promotion भी कर सकते हैं। जो इसमें आपको लोग पैसे देते हैं।

और अपने चैनल या अपने product को आपके चैनल पर शेयर करने के इससे आप बहुत ही। जो आसानी से लोग उसे दो-तीन हजार प्रति Post के ले सकते हो। पेड प्रमोशन भी बहुत More People अभी कर रहे हैं।

FAQ

Q: टेलीग्राम का उपयोग किसके लिए किया जाता है?

A: जो Telegram an online messaging app है। जो लोकप्रिय messaging app whatsapp और Facebook Messenger की तरह ही काम करता है। और इसका मतलब है कि आप इसका उपयोग वाई-फाई या अपने mobile data से कनेक्ट होने पर अपने Friends को संदेश भेजने के लिए कर सकते हो।

Q: टेलीग्राम का सबसे ज्यादा इस्तेमाल कौन करता है?

A: जो कौन सा country telegram app का सबसे अधिक उपयोग करता है। telegram usage के मामले में रूस सबसे आगे है। जिसकी reach 36 percent है।

Q: क्या टेलीग्राम एक Chinese ऐप है?

A: जो Launched in 2013 किया गया और रूसी उद्यमियों पावेल और Nikolai Durov द्वारा स्थापित, टेलीग्राम एक क्लाउड-based instant-messaging app है।

Q: क्या टेलीग्राम USA में लोकप्रिय है?

A: पावेल ड्यूरोव के अनुसार, America Telegram के वैश्विक उपयोगकर्ता 2% of base से कम का प्रतिनिधित्व करता है। जो जिसमें 10 million से कम US users मासिक आधार पर use telegram करते हैं।

Q: टेलीग्राम को कैसे देख सकते है?

A: जो web on telegram सीरीज देखने के लिए आपको उस Web सीरीज का know the name होना चाहिए। जो फिर आप उसे telegram के Search Bar में search कर सकते हैं। तो जहां से आप उसे online देख सकते हो। जो फिर कई बार उसे download करने के लिए आपको google drive link भी दिया गया है।

Q: टेलीग्राम का मुख्यालय कहाँ है?

A: जो currently telegram का मुख्यालय लंदन, United Kingdom और Dubai, संयुक्त अरब अमीरात में स्थापित हैं।

Q: भारत में टेलीग्राम सेवा कब समाप्त की गई है?

A: जो 15 July को 2013 को तार का system over हो गया।

इसे भी पढ़े :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *