युक्ति कपूर का जीवन परिचय | Biography of Yukti kapoor In Hindi

Yukti Kapoor एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जिन्हें अग्निफेरा में रागिनी और अग्नि की भूमिका और एस.आई. सोनी सब पर मैडम सर – कुछ बात है क्योंकि जज्बात है में करिश्मा सिंह। उन्होंने सिया के राम और बालिका वधू में सहायक भूमिकाएँ भी निभाईं। उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘का उखड़ लेबा’ (2013) और हिंदी फिल्म उवा (2015) में काम किया है।

Yukti kapoor Biography In Hindi

नाम युक्ति कपूर
उपनाम Yukku
जन्म 18 May 1992
जन्मस्थान जयपुर, भारत
उम्र 29 years
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्म हिंदू
पेशा मॉडल, टेलीविजन अभिनेत्री

Birth

युक्ति कपूर एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। जिनका जन्म 18 मई 1992 को जयपुर, भारत में एक मध्यम वर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। उसने अपने शरीर पर कोई टैटू नहीं बनवाया है। Yukti Kapoor age 25 years है। युक्ति कपूर एक गर्म और युवा भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। युक्ति कपूर एक खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री है। वह एक हॉट और गॉर्जियस महिला है। जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। युक्ति कपूर रोजाना जिम जाते हैं।

Yukti kapoor Family

युक्ति कपूर के पिता का नाम अरुण कपूर है। और उनकी माता का नाम दर्शन कपूर है। उनको दो भाई है। जिसका नाम रौनक कपूर और गौरव कपूर है। उन्होंने टेलीविजन उद्योग में जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक बनकर अपने परिवार को गौरवान्वित किया है।

Education

युक्ति कपूर ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में की थी। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने के.जे. सोमैया जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत और अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी की है।

Physical Measurement

उसे अपने शरीर की फिटनेस को बनाए रखने में गहरी दिलचस्पी है। युक्ति कपूर फिगर स्टनिंग है। Yukti Kapoor height 165 cm है। Yukti Kapoor feet 5′5″ है। युक्ति कपूर का वजन 51 kg है। युक्ति कपूर का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34-26-36 है। युक्ति कपूर की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। वह धर्म से हिंदू है। और उसकी राष्ट्रीयता भारतीय है।

Career

युक्ति कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में की थी। युक्ति कपूर ने पहली बार टेलीविजन पर “Nanhi Si kali, Meri Laadli” शो में गुडी की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। युक्ति कपूर ने फिल्म Uvaa (2015) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। युक्ति कपूर ने टेलीविजन सीरियल Siya Ke Ram में Urmila की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध हुई थी।

Film career

युक्ति कपूर ने 2015 फिल्म Uvaa से बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। उवा एक 2015 की भारतीय कॉमेडी और सोशल ड्रामा फिल्म है। जिसका निर्देशन और निर्माण जसबीर भट्टी द्वारा किया गया है। और धनराज फिल्म्स द्वारा निर्मित है। जहां उन्होंने रोशनी की भूमिका निभाई थी।

TV Career

युक्ति कपूर ने 2010 में सीरियल Nanhi Si Kali Meri Laadli में एक बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। युक्ति कपूर ने टेलीविजन सीरियल Siya Ke Ram (2015) में Urmila की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध हुई थी। यह एक पौराणिक शो था। जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा मिला था। और इसकी भूमिका के लिए इसकी बहुत प्रशंसा की गई थी। तब से उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा था। और अपनी मेहनत और समर्पण से अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया है।

Agnifera 20 मार्च 2017 से 25 जनवरी 2019 तक 482 एपिसोड के साथ टीवी पर प्रसारित एक भारतीय टेलीविजन सीरियल थी। सीरीज की शूटिंग बिहार में हुई थी। Namah Lakshmi Narayan एक भारतीय-टेलीविजन पौराणिक सीरियल है। जिसका प्रीमियर 23 सितंबर, 2019 को स्टार प्लस पर हुआ था। Maddam Sir एक भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी टेलीविजन सीरियल है। जिसका प्रीमियर 24 फरवरी 2020 को सोनी सब पर हुआ था। पूरी सीरीज SonyLive पर उपलब्ध है। यह सीरीज 7 जून 2021 को नए सीजन के साथ वापस लौटेगी।

Yukti kapoor movies List

Year Film
2015 Uvaa

Television show

Year Show
2012-2013Jhilmil Sitaaron Ka Aangan Hoga
2012-2019Ye Hai Mohabbatein
2015-2016Siya Ke Ram
2017Maha-Agnifera
2017-2019Agneephera
2019Namah Lakshmi Narayan
2020 Maddam Sir – Kuch Baat Hai Kyunki Jazbaat Hai
Ring of Fire (Television show)

Yukti kapoor Marriage

yukt kapoor husband name ज्ञात नहीं है। वह फिलहाल सिंगल हैं। और किसी को डेट नहीं कर रही हैं। अभिनेत्री स्वतंत्र है और अपने काम में व्यस्त रहना पसंद करती है। वह अपना जीवन पूरी तरह से जीती है। हालाँकि वह पहले टेलीविजन अभिनेता रोहन मेहरा के साथ जुड़ी हुई थी। लेकिन 2016 में एक साथ समय बिताने में परेशानी होने के बाद यह जोड़ी टूट गई थी।

Yukti kapoor Social Media

Social MediaMedia IdMedia Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/510k Followers
Twitterhttps://twitter.com/7,605 Followers
Facebookhttps://www.facebook.com/13,772 Followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Yukti kapoor Net Worth

युक्ति कपूर ने टेलीविजन और इसके अलावा फिल्म उद्योग दोनों में अभिनय किया है। युक्ति कपूर की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 29 वर्ष की आयु में युक्ति कपूर का मूल्य कितना है? तो युक्ति कपूर की कुल संपत्ति $ 1.5 Million है। युक्ति कपूर की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल टेलीविजन अभिनेत्री होने से है। युक्ति कपूर एक फिल्म के लिए 25,000 से 30,000 रुपए चार्ज करती हैं।

मनपसंद चीजें

मनपसंद खाना (भोजन)चॉकलेट, आइसक्रीम, पिज्जा
मनपसंद अभिनेतासिद्धार्थ मल्होत्रा, सलमान खान, अक्षय कुमार
मनपसंद अभिनेत्रीरानी मुखर्जी, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ
मनपसंद धूमनास्विट्जरलैंड, जयपुर

Interesting Fact

  • युक्ति कपूर ने 2013 में’Jhilmil Sitaaron Ka Aangan Hoga, Pyaar Ka Dard Hai Meetha Meetha Pyaara Pyaara और Yeh Hai Mohabbatein जैसे कई टेलीविजन सीरियल में एक कैमियो भूमिका निभाई थी।
  • समय के साथ, अभिनेत्री ने विभिन्न टेलीविजन सीरियल में काम करने के लिए लोकप्रियता हासिल की थी। और एक घरेलू नाम बन गई थी।
  • युक्ति कपूर की कुल संपत्ति 1.5 मिलियन रुपये है। युक्ति कपूर की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल टेलीविजन अभिनेत्री बनने से है। युक्ति कपूर ने एक फिल्म के लिए 25 लाख से 30 लाख रुपये तक चार्ज किए हैं।
  • वर्ष 2017 में, उन्हें अपने तत्कालीन प्रेमी रोहन मेहरा के साथ डांस रियलिटी शो नच बलिए 8 के लिए संपर्क किया गया था।
  • वह साल 2015 में हिंदी फिल्म Uvaa में नजर आई थीं। टीवी के मशहूर अभिनेता रोहन मेहरा फिल्म में उनके सह-कलाकार थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री युक्ति कपूर और अभिनेता रोहन दोस्त बन गए थे। जल्द ही उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया।

FAQ

Q. What is yukti kapoor husband name?

A. yukti kapoor husband name not known.

Q. युक्ति कपूर सीरियल का नाम क्या है?

A. युक्ति कपूर सीरियल का नाम सिया के राम है?

Q. What is yukti kapoor net worth?

A. yukti kapoor net worth is 1.5 Million.

Q. युक्ति कपूर का जन्म हुआ था?

A. युक्ति कपूर का जन्म जयपुर, भारत में हुवा था ?

Q. What is yukti kapoor age?

A. Yukti Kapoor age is 29 years.

इसी भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *