स्नेहा रेड्डी का जीवन परिचय | Biography of Sneha Reddy In Hindi

Sneha Reddy Biography एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री है। स्नेहा रेड्डी भारतीय फिल्म अभिनेता अल्लू अर्जुन की पत्नी हैं। आज हम स्नेहा रेड्डी का जीवन परिचय देने जारहे है। इस लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा करना न भूलें। स्नेह रेड्डी एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है जो मुख्य रूप से तेलुगू फिल्म उद्योग में काम करता है। वह तेलुगू सुपरस्टार के लोकप्रिय आधे हिस्से में से एक है।

Sneha Reddy Biography In Hindi

नाम स्नेहा रेड्डी
उपनाम अल्लू स्नेहा रेड्डी
जन्म 29 सितंबर 1985
जन्मस्थान हैदराबाद, भारत
उम्र 36 years
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिंदू
पेशा मॉडल, अभिनेत्री

Birth

स्नेहा रेड्डी का जन्म 29 सितंबर 1985 को हैदराबाद, भारत में हुआ था। वह हिंदू धर्म का पालन करता है। Sneha Reddy age 36 years है। स्नेहा रेड्डी एक गर्म और युवा भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। स्नेहा रेड्डी एक खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री है। वह एक हॉट और गॉर्जियस महिला है।

Sneha Reddy Family

स्नेहा रेड्डी के पिता का नाम K. C. Shekhar Reddy है। जो एक व्यवसायी हैं। और उनकी माता का नाम Kavita Reddy है। उनकी एक छोटी बहन नागू रेड्डी भी है। स्नेहा रेड्डी का एक बेटा है। उसका नाम अल्लू अयान है। और उनकी एक बेटी अरहा है।

Education

स्नेहा रेड्डी की शैक्षिक योग्यता कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स की डिग्री, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में B.Tech है। हैदराबाद में प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद वह उच्च शिक्षा के लिए USA गई थी।

Physical Measurement

जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। स्नेहा रेड्डी रोजाना जिम जाते हैं। Sneha Reddy height 172 cm है। Sneha Reddy feet 5′6″ है। स्नेहा रेड्डी का वजन 55 kg है। स्नेहा रेड्डी का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34-25-34 है। स्नेहा रेड्डी की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। वह धर्म से हिन्दू है। और उसकी राष्ट्रीयता भारतीय है।

Career

संयुक्त राज्य अमेरिका से लौटने के बादस्नेहा रेड्डी ने अपना करियर शुरू किया था। वह अपने पिता के कारोबार में सहायक में शामिल हो गए जहां उन्होंने शैक्षणिक संस्थान (SIT) में शैक्षिक और प्लेसमेंट सेल के निदेशक के रूप में तैनात किया था। यह मुख्य रूप से युवा पीढ़ी पर केंद्रित है और उन्हें अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन करती है।

Sneha Reddy Marriage

स्नेहा रेड्डी और भारतीय दक्षिण अभिनेता अल्लू अर्जुन पहली बार अपने कॉमन फ्रेंड की शादी में मिले थे। उस दिन अर्जुन को स्नेहा से प्यार हो गया जो पहली नजर का प्यार है और कुछ दिनों बाद अर्जुन अर्जुन ने उसे प्रपोज किया था।उसने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था। और 6 मार्च 2011 को अल्लू अर्जुन से शादी कर ली थी। Sneha Reddy husband name अल्लू अर्जुन है। उनका एक बेटा अल्लू अयान है। अल्लू अयान का जन्म 21 नवंबर 2016 को हुवा था। और स्नेहा रेड्डी की एक बेटी अरहा अल्लू है।

Social Media

Social MediaMedia IdMedia Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/3.9m Followers
Twitterhttps://twitter.com/8,031 Followers
Facebookhttps://www.facebook.com/8,489 Followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Sneha Reddy Net Worth

स्नेहा रेड्डी की कुल संपत्ति क्या है? स्नेहा रेड्डी की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 36 वर्ष की आयु में स्नेहा रेड्डी का मूल्य कितना है? तो स्नेहा रेड्डी की कुल संपत्ति $5 million है। स्नेहा रेड्डी के पास Range Rover, BMW, Audi आदि कई लग्जरी कारें हैं।

मनपसंद चीजें

मनपसंद खाना (भोजन)भारतीय भोजन, बर्गर, पिज्जा, राजमा, भिंडी-रोटी, पानीपुरी, चॉकलेट
मनपसंद अभिनेताचिरंजीवी, ऋतिक रोशन, सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, गुरु दत्त
मनपसंद अभिनेत्रीअनुष्का, काजल
मनपसंद धूमनालंदन, मॉरीशस

Interesting Fact

  • कई साक्षात्कारों में स्नेहा ने अपने शौक का खुलासा किया, वह खरीदारी, गायन और अपने खाली समय में संगीत सुनने से प्यार करती है।
  • उसने यह भी कहा कि उसने अपने बाएं हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर अलु अर्जुन के नाम को झुकाया था।
  • वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ ज्यादातर अपने पसंदीदा स्थानों लंदन और मॉरीशस के साथ यात्रा करना पसंद करती है।
  • उन्होंने यह भी घोषणा किया की वहपनी पुरी, पिज्जा और दक्षिण भारतीय व्यंजन जैसे भारतीय फास्ट फूड खाते हैं।

FAQ

Q. What is Sneha Reddy Height?

A. Sneha Reddy Height is 172 cm.

Q. स्नेहा रेड्डी का जन्म्थान क्या है?

A. स्नेहा रेड्डी का जन्म्थान हैदराबाद, भारत है।

Q. What is Sneha Reddy Age?

A. Sneha Reddy Age is 36 years.

Q. स्नेहा रेड्डी के पति का नाम क्या है ?

A. स्नेहा रेड्डीके पति का नाम अल्लू अर्जुन है।

Q. What is Sneha Reddy Father Name?

A. Sneha Reddy Father Name K. C. Shekhar Reddy.

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *