Facebook Se Paise Kaise Kamaye | Facebook पेज बनाकर पैसे कमाए

facebook se paise kaise kamaye जो आज के समय में social media का बहुत ही ज्यादा Craze है। और इसमें देखा जाए तो Facebook का भी नाम शामिल है। और इसके आलावा बहुत सारे app है।

फेसबुक से पैसे कमाए

facebook se paise kaise kamaye
facebook se paise kaise kamaye
  1. फेसबुक पेज बनाकर पैसा कामये जाते है
  2. फेसबुक पर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए

1. फेसबुक पेज बनाकर पैसा कामये जाते है

जो आप make money from facebook by creating facebook page कमा सकते हो। और इसके लिए आपको कोई एक Niche ढूंडना होगा जो उससे Related आपको facebook page बनाकर उसपर कंटेंट पब्लिश करके Followers बढ़ाना होगा।

और फेसबुक में एक बार आपके पेज पर अच्छे खासे Followers होने के बाद जो अगर आप इसे Sale करते हो। तो आपको इसके Followers के हिसाब से 30,000 रूपए से लेकर लाख रुपए तक मिल सकते है। और यह बिलकुल आसा तरीका है Facebook से पैसे कमाने का।

2. फेसबुक पर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए

और फिर आप एक facebook group बनाते हो। और उसे 1k से ऊपर Members Add करते हो। जो वहां पर एफिलिएट marketing start करते हो। और तो आप महीने के 30,000 रूपए से ऊपर कमा जाते है। और फिर इससे ज्यादा भी कमा सकते है।

Facebook में महीने के कितने पैसे कमाए जाते है

जो how much money per month in facebook कमाए जाते है। और इसकी कोई Fix Amount नहीं बता सकते हम आपको क्युकी Facebook एक ऐसा Platform है। जो जहां से आप एक निष्क्रिय आय उत्पन्न कर सकते है।

तो बहुत सारे लोग Pennies से महीने के $10,000 तक कमा रहे है। और यह सब उनकी मेहनत करने का नतीजा मिल रहा है। और तो आप सोचिए आप money from facebook कमाने के लिए कितनी मेहनत कर सकते है। और फेसबुक से कितना पैसा काम सकते हो ।

फेसबुक ऐप्स से पैसे कमाए

जो अगर आपको Apps develop करना पसंद है। जो तब तो आप बड़ी आसानी से facebook से Pennies कमा सकते हो। और आप चाहें तो Facebook के साथ मिलकर काम कर सकते हैं।

तो या फिर आप अकेले भी ये काम कर सकते हो। जो App develop करने के बाद उसमें आप Banner ads या दुसरे companies के ads डालकर भी पैसे कमाए जाते है।

फेसबुक अकाउंट को बेचकर पैसे कमाए

जो की आप अपने पुराना Facebook Account को बेचकर भी Pennies कमा सकते हो। और इन accounts को दुसरे मर्कटेरस ज्यादातर खरीदते हैं।

जो इन accounts जो की पुराने होते हैं। और अगर आपके account में अच्छे fan following पहले से हों तो फिर इनकी कीमत और भी ज्यादा मिल जाती है।

फेसबुक से पैसे कमाए का विडियो

FAQ

Q: क्या फेसबुक पर कितने लाइक पर पैसे मिल जाते ?

A: जो money from facebook group कमाने के लिए आपके पास एक बड़ा group होना चाहिए। और जिसमें कम से कम 10000 या फिर इससे ज्यादा मेंबर्स हो।

Q: जो एक लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं?

A: जो no money for likes on youtube नहीं मिलता जी हां आपने सही सुना क्योंकि Youtube channel की होने वाली कमाई views पर निर्भर करती है। जो अगर कोई channel monetize है। तो Video में जितने ज्यादा views होंगे उतना पैसा मिलेगा।

Q: जो यूट्यूब से 1 महीने में कितना पैसा कमा सकते हैं?Q:

A: जो YouTube से आप तक़रीबन हर महीने 5000 से 5 लाख रुपये तक कमा सकते हो अपनी मेहनत करके. blogging से एक महीने से कम समय में कितने earn money जा सकते हैं? भाई blogging से पैसे कमाना भी एक बिजनेस है।

Q: क्या कोई आपका फेसबुक देख सकता है?

A: जी नहीं, Facebook लोगों को यह ट्रैक नहीं करने देता कि कौन उनकी profile देखता है। जो तृतीय-पक्ष ऐप्स भी यह working capacity प्रदान नहीं कर सकते हैं। और यदि आपको कोई ऐप मिलता है जो इस क्षमता की पेशकश करने का दावा करता है।

Q: जो किसी समस्या के बारे में Facebook से कैसे संपर्क करे?

A: जो Facebook के ऊपर दाईं ओर टैप करें नीचे तक स्क्रॉल करें और problem report करें। और वह Facebook उत्पाद चुनें जिसमें आपको समस्या हो रही है। जो Describe your problem in the text box करें जिसमें समस्या का सामना करने के लिए आपके द्वारा उठाए गए कदम शामिल हैं।

Q: फेसबुक मेरे चेहरे का वीडियो क्यों मांगता है?

A: जो social network video-आधारित सत्यापन प्रणाली का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी पहचान की पुष्टि करने और यह जांचने के लिए कि आप एक real person हैं। और नए सामने आए real person के अनुसार, उनके चेहरे के छोटे video clip record करने के लिए कहते हैं।

इसे भी पढ़े :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *