जसलीन मठारू का जीवन परिचय | Biography of Jasleen Matharu In Hindi

jasleen matharu एक भारतीय गायक, अभिनेत्री और मॉडल हैं। वह मुख्य रूप से बॉलीवुड और टेलीविजन उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। जसलीन मथारू अभिनेत्री विवादित रियलिटी शो “Bigg Boss 12” में दिखाई देने के बाद प्रसिद्धि प्राप्त की थी। जसलीन मथारू बॉलीवुड फिल्म “The Dirty Relation” में अपनी भूमिका के लिए भी जानी जाती हैं।

Jasleen Matharu Biography In Hindi

नाम  जसलीन मथारू
उपनाम Jazz and juss
जन्म  4 अप्रैल 1990
जन्मस्थान  मुंबई, भारत
धर्म हिंदू
पेशा   अभिनेत्री , गायक
उम्र  31 years

Birth

जसलीन मथारू का जन्म 4 अप्रैल 1990 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में एक उच्च वर्ग के सिख परिवार में हुआ था। jasleen matharu age 31 years है। 

Family

जसलीन मथारू के पिता का नाम केसर मथारू है। जो एक निर्देशक है। और जसलीन मथारू की माता का नाम जसप्रीत मथारू है। जो एक गृहिणी है। जसलीन मथारू के दादा का नाम सरदार हरदयाल सिंह मथारू है। और उनकी दादी का नाम प्रेम कौर मथारू है। जसलीन मथारू की कोई बहन नहीं है। जसलीन मथारू का एक छोटा भाई कमलजीत सिंह मथारू है। जो एक अभिनेता और निर्माता है। वह अपने पिता को एक प्रेरणा के रूप में देखते हैं। जसलीन मथारू ने ग्लैमर इंडस्ट्री में अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक बनकर अपने परिवार को गौरवान्वित किया है।  

Education

जसलीन मथारू ने भारत के मुंबई, महाराष्ट्र में अपने गृहनगर से शिक्षा पूरी की थी।

Physical Measurement

jasleen matharu height ( लग भग ) 165 cm है। जसलीन मथारू दरोज जिम जाती है। और jasleen matharu feet माप 5’5″ है। जसलीन मथारू का वजन 60 kg है। जसलीन मथारू का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34-32-34 है। जसलीन मथारू की आँखों का रंग कला है। और बालो का रंग भूरा है। 

करियर

जसलीन मथारू ने एक गायिका के रूप में अपना करियर शुरू किया थी। और जसलीन मथारू ने सिर्फ 11 साल की उम्र में शास्त्रीय और पश्चिमी संगीत सीखा था। जब वह 16 साल की थी। तब उसने एक इंटर कॉलेज प्रतियोगिता में “Best Female Singer” जीता था। अभिनेत्री ने Mika Singh, Amjad Khan, Sukhwinder Singh और अधिक सहित लोकप्रिय गायकों के साथ कई लाइव प्रदर्शन दिए हैं।

फिल्म करियर

जसलीन मथारू ने 2012 में “Love Day” गाने के साथ सिंगर और परफॉर्मर के रूप में अपना गायन अभिनय शुरू किया था। संगीत DJ Sheizwood द्वारा बनाया गया था। और जसलीन मथारू के पिता केसर मथारू द्वारा निर्देशित किया गया था। वह अपने पिता को जीवन में अब तक हासिल की गई हर चीज के लिए अपनी प्रेरणा मानती है। वह विवादित रियलिटी शो “Big Boss 12” में दिखाई देने के बाद 2018 में प्रसिद्धि के लिए बढ़ गए थी।

जसलीन मथारू ने गायक अनूप जलोटा की प्रेम रुचि के रूप में शो में प्रवेश किया था। और शो के मुख्य एपिसोड पर नज़र रखी थी। अपने रिश्ते के बारे में उसके चौंकाने वाले रहस्योद्घाटन ने समाचारों में कई सुर्खियाँ बटोरीं थी। जब तक कि वह घर से बाहर नहीं निकलती थी। वह खुद इसके बारे में स्पष्ट नहीं करती थी। जसलीन मथारू ने बाद में 2020 में एक और रियलिटी शो “Mujhse Shaadi Karoge” में एक प्रतियोगी के रूप में दिखाई दीं थी। यह शो पारस छाबड़ा और शहनाज़ गिल के लिए सर्वश्रेष्ठ वर-वधु के रूप में पाया गया, जो कि बहुत सारे सुसाइडर्स के बीच थे।

Jasleen Matharu Instagram

photos By Instagram

photos By Instagram

  jasleen matharu photos By Instagram

Jasleen Matharu movies list 

Yaer  Film 
2012 The Dirty Relation
2016  love day

TV Show

Yaer  Show 
2006 Bigg Boss 12
2019  Vish
2020 Mujhse Shaadi Karoge
vo meri student hai

jasleen matharu songs

Yaer  songs
2001  Zara Zara
2012 Iss Dil Mein Sanam
2012 Superstar In My Bed
2012 Badha Ke Haanth
2012 Seeney Vitch Agga
Yeh Aisi Hai Teri Dosti 
2016 Lage Love Day
2016 Khao Khujao Batti Bujao
Valentine Day

Jasleen Matharu Married

jasleen matharu wedding नहीं किये है। जसलीन मथारू फिलहाल सिंगल है। जसलीन मथारू पूरी तरह से अपने करियर और अपने काम परध्यान केंद्रित कर रही हैं। जसलीन मथारू के कई पुरुष मित्र हैं। लेकिन उनमें से कोई भी उसके प्यार में दिलचस्पी नहीं रखती है।

Jasleen Matharu Awards

  • Dadasaheb Phalke Icon Award
  • Bharat Icon Award
  • Style Icon Award

On Social Media

            Social Media              Media Id Media Followers
Twitter https://twitter.com/ 2,756 Followers
Instagram https://Instagram/ 822k followers
Facebook https://www.facebook.com/
15,724 Followers
Youtube Not Available No
Website Not Available No
Email Id Not Available No
Linkedin Not Available No

Jasleen Matharu Net Worth

जसलीन मथारू की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 31वर्ष की आयु में जसलीन मथारू का मूल्य कितना है? तो जसलीन मथारू की कुल संपत्ति $1 Million है।

मनपसंद चीजें 

मनपसंद भोजन उत्तर भारतीय
मनपसंद अभिनेता  सलमान खान , शाहरुख खान
मनपसंद गायक  गायक  अनूप जलोटा , मिख सिंह
मनपसंद धूमना  पर्यटन स्थल पेरिस , न्यूयॉर्क

Interesting Fact

  • जसलीन मथारू ने बहुत ही कम उम्र में शास्त्रीय और पश्चिमी गायन और नृत्य कक्षाएं लेना शुरू कर दिया था। बॉलीवुड गायकों के प्रदर्शन के अलावा जसलीन मथारू एक प्रशिक्षित नर्तकी है। वह Bharatnatyam, hip-hop, salsa और कई अन्य रूपों के समर्थक हैं।
  • जसलीन मथारू तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने भारतीय टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 12 के सीजन में भाग लिया था। उनकी एंट्री न केवल दर्शकों के लिए बल्कि उनके परिवार के सदस्यों के लिए भी एक झटका के रूप में आई थी। क्योंकि उन्होंने अनूप जलोटा के साथ लंबे समय तक भाग लिया था।
  • 16 साल की उम्र में उसने एक अंतर-कॉलेज प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ महिला गायक का खिताब जीता था।
  • 2018 में जसलीन मथारू ने उनकी कहानी पर आधारित फिल्म “Vo Meri Student Hai” में अभिनय किया था। जिसे उनके पिता ने अनूप जलोटा द्वारा निर्देशित किया था।
  • वह मुख्य रूप से बॉलीवुड और टेलीविजन उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। जसलीन मथारू अभिनेत्री विवादित रियलिटी शो “Bigg Boss 12” में दिखाई देने के बाद प्रसिद्धि प्राप्त की थी।

FAQ

1. Is jasleen matharu known?

The Jasleen Matharu actress gained fame after appearing in the controversial reality show “Bigg Boss 12”.

2. जसलीन मथारू पिता का नाम क्या है?

जसलीन मथारू पिता का नाम केसर मथारू है।

3. How much is jasleen matharu?

jasleen matharu age is 31 years.

4. जसलीन मथारू ऊँचाई कितनी है?

जसलीन मथारू ऊँचाई (लग भग) 165 सेमी है।

5. What is Jasleen Matharu’s date of birth?

Jasleen Matharu’s date of birth is 4 April 1990?

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *