नूपुर सनन का जीवन परिचय | Biography of Nupur Sanon In Hindi

Nupur Sanon एक अभिनेत्री और सिंगर है। जो अपने सुंदर रूप से और सिंगिंग से प्रतिभा के लिए जनि जाती है। नूपुर कृति सनोन की छोटी बहन है। जोकि वोभी एक अभिनेत्री है। नूपुर का पहला सॉन्ग 2015 में यूट्यूब पर ” बीकर करके ” रिलीज हुवा था। उस सॉन्ग ने लोगो का दिल जित लिया था। और उस सॉन्ग के बाद नूपुर ने अलग – अलग सॉन्ग ” तेरी गलिया ” सॉन्ग भी यूट्यूब पर नूपुर की सफलता बन गया।  आमतौर पर यह देखा जाता है

Nupur Sanon Biography In Hindi

नाम नूपुर सनन
निक नाम Nups 
जन्म 15 दिसंबर 1993
जन्म स्थान नई दिल्ली
पिता राहुल सेनन
माता गीता सानन
बहन Kriti Sanon
पेशा सिंगिंग , मॉडल ,यूटूबेबर ,
धर्म हिन्दू 
राष्ट्रीयताभारतीय

Birth – Education

नूपुर सेनन का जन्म 15 दिसंबर 1993 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। उसने अपने शरीर पर कोई टैटू नहीं बनवाया है। Nupur Sanon age 25 years है। नूपुर सनन एक गर्म और युवा भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। नूपुर सनन एक खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री है। वह एक हॉट और गॉर्जियस महिला है। जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। नूपुर सनन रोजाना जिम जाते हैं। उसे अपने शरीर की फिटनेस को बनाए रखने में गहरी दिलचस्पी है। नूपुर सनन फिगर स्टनिंग है।

Nupur Sanon height 165 cm है। Nupur Sanon feet 5′5″ है। नूपुर सनन का वजन 55 kg है। नूपुर सनन का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 32-26-32 है। नूपुर सनन की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। वह धर्म से हिंदू है। और उसकी राष्ट्रीयता भारतीय है। उन्होंने जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी। फिर कुछ समय के लिए एक मॉडल के रूप में काम किया था।

Nupur Sanon Wiki, Age, Family, Biography, Nupur Sanon & Biography of Hindi, Wikipedia, Nupur Sanon Income, education, Nupur Sanon Biography In Hindi, bio

Family

नूपुर सनोन  की फेमली में नूपुर के पिता का नाम राहुल सेनन है। जो चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं।  और उनकी माता का नाम गीता सानन है। Nupur Sanon college जोकि दिल्ली विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। और Nupur Sanon Sister Kriti Sanon एक अभिनेत्री है। और नूपुर ने दिल्ली विश्वविद्यालय से संगीत में एक कोर्स किया है। उनका परिवार पंजाबी है।

Film career

नूपुर सनन ने 2014 में सुकुमार की तेलुगु मनोवैज्ञानिक थ्रिलर 1: नैनोक्कडिन के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। नूपुर सनोन ने 2015 में सब्बीर खान के एक्शन रोमांस हीरोपंती के माध्यम से हिंदी सिनेमा में प्रवेश किया था। जिसमें अभिनेता टाइगर श्रॉफ भी थे। मिश्रित स्वागत के बावजूद, यह एक व्यावसायिक सफलता के रूप में उभरा था। नूपुर सनोन की दूसरी तेलुगु फिल्म सुधीर वर्मा की अपराध फिल्म Dohchay थी। जिसमें नागा चैतन्य ने अभिनय किया था। 2017 में नूपुर सनोन की पहली उपस्थिति दिनेश विजन के निर्देशक Raabta में थी। जिसमें उन्होंने और सुशांत सिंह राजपूत ने स्टार-क्रॉस प्रेमियों की भूमिका निभाई थी। उनकी बाद की रिलीज़ अश्विनी अय्यर तिवारी की रोमांटिक कॉमेडी Bareilly Ki Barfi को बेहतर प्रतिक्रिया मिली थी। और इसमें आयुष्मान खुर्ना और राजकुमार राव ने भी अभिनय किया था। उन्होंने ग्रामीण भारत में एक मजबूत महिला की भूमिका निभाई थी।

2019-2021

नूपुर सनोन ने 2019 में सिनेमैटोग्राफर लक्ष्मण उटेकर की हिंदी निर्देशक वाली पहली फिल्म Luka Chuppi में कार्तिक आर्यन के साथ अभिनय किया था। जो लिव-इन रिलेशनशिप में युगल के बारे में एक रोमांटिक कॉमेडी थी। नूपुर सनोन ने Utekar के नाटक Mimi पर काम पूरा कर लिया है। जिसमें वह एक सरोगेट मां की भूमिका निभाती है। और अभिषेक जैन की Hum Do Hamare Do राजकुमार राव के विपरीत दोनों विजान द्वारा निर्मित हैं। उन्होंने जनवरी 2021 में कुमार के साथ Housefull 4 के निर्देशक Farhad Samji की आने वाली फिल्म Bachchan Pandey की शूटिंग भी पूरी कर ली है। फरवरी 2021 में यह घोषणा की गई थी कि वह विकास बहल की डायस्टोपियन मार्शल आर्ट एक्शन गणपत में हीरोपंती के सह-कलाकार श्रॉफ के साथ फिर से दिखाई देंगे।

nupur sanon movies List

YearFilm
20141: Nenokkadine
Heropanti
2015Dohchay
Dilwale
2017Raabta
Bareilly Ki Barfi
2018Stree
2019Luka Chuppi
Housefull 4
Pati Patni Aur Woh
2020Angrezi Medium
2021Mimi
Hum Do Hamare Do
2022Bachchan Pandey
Bhediya
Adipurush

TV Show

YearShow
2017Lip Sing Battle

nupur sanon songs

YearSong
2015Chal Wahan Jaate Hain
2017Paas Aao

Marriage

nupur sanon husband name ज्ञात नहीं है। वह फिलहाल सिंगल हैं और अपने करियर पर फोकस कर रही हैं। इससे पहले उनके डेटिंग मॉडल और टेलीविजन अभिनेता ज़ान खान की अफवाहें थीं। दोनों जब साथ रहते थे तो सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते थे। ज़ान नूपुर को कई इवेंट्स और पार्टियों में अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर मिलवाता था। लेकिन दुर्भाग्य से कुछ समय बाद उनका ब्रेकअप हो गया। ज़ैन के अलावा वह सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन से भी जुड़ी हुई थीं। लेकिन यह सिर्फ एक अफवाह थी क्योंकि उनमें से किसी ने भी अपने रिश्ते के बारे में कभी सार्वजनिक रूप से बात नहीं की थी।

Awards

  • South Indian International Movie Awards
  • Stardust Awards
  • BIG Star Entertainment Awards
  • Screen Awards
  • International Indian Film Academy Awards
  • Star Screen Awards
  • Zee Cine Awards
  • Filmfare Award

Nupur Sanon On Social Media

            Social Media             Media IdMedia Followers
Twitterhttps://twitter.com/55.5K Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/ 2.5m Followers
Facebookhttps://www.facebook.com/1,407,213 Followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Nupur Sanon Net Worth

नूपुर सनन ने टेलीविजन और इसके अलावा फिल्म उद्योग दोनों में अभिनय किया है। नूपुर सनन की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 30 वर्ष की आयु में नूपुर सनन का मूल्य कितना है? तो नूपुर सनन की कुल संपत्ति $ 1 Million है। नूपुर सनन की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल टेलीविजन अभिनेत्री होने से है। 

मनपसंद चीजे

पसंदीदा अभिनेत्री कृति सेनन, कटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा
पसंदीदा भोजनचॉकलेट्स
पसंदीदा संगीतकारप्रीतम, श्रेया घोषाल,सुनिधि चौहान, ट्विन स्ट्रिंग,मोहम्मद रफी
पसंदीदा फिल्मेरंग दे बसंती,दिल चाहता है,3 इडियट्स और एवेंजर्स
पसंदीदा जगहस्विट्जरलैंड,पेरिस
पसंदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाह रुख खान, क्रिश पाइन, वरुण धवन

Interesting Facts

  • उनका जन्म 15 दिसंबर 1995 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। उनकी बड़ी बहन बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सैनन हैं। न केवल ध्वनि शिक्षा बल्कि उनकी सतर्कता और समर्पण भी सबसे अधिक आवश्यक है।

  • 2015 में, उन्होंने अपना पहला गीत “बीकर केरी” गाया और कई तिमाहियों से प्रशंसित किया गया।

  • वह संगीत में योग्य है और एक प्रशिक्षित गायिका है। इसके बावजूद, वह अपनी बहन की तरह अभिनेत्री बनने की इच्छा रखती है।

  • अंग्रेजी और हिंदी के अलावा, वह जर्मन भाषा से भी परिचित है। उसके पसंदीदा शौक तैराकी, यात्रा और संगीत सुनना है।

  • लियोनार्डो डिकैप्रियो, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन उनके पसंदीदा अभिनेता हैं। कृति सैनन और प्रियंका चोपड़ा उनकी पसंदीदा अभिनेत्री हैं।

  • उसकी बड़ी बहन कृति उसे m छोटे मम्मी ’कहती है क्योंकि वह उसकी बहुत रक्षा करती है और मुंबई में रहने के दौरान एक माँ की तरह उसका ख्याल रखती है।

  • शोबिज उद्योग में शामिल होने से पहले, उन्होंने दिल्ली ड्यूटी फ्री में प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में काम किया।
  • वह एक शौकीन कुत्ता प्रेमी और एक प्यारा कुत्ता है जिसके साथ वह Instagram पर अद्भुत तस्वीरें साझा करती है।

इसे भी पढ़े –  निया शर्मा का जीवन परिचय हिंदी में

FAQ

Q. who is nupur sanon

A. नूपुर सनन एक सिंगर है। और एक मॉडल है नूपुर ने कई सारी मूवी में काम किया है। नूपुर ने सिंगिंग के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय से संगीत में एक कोर्स किया है। और नूपुर ने अक्षय कुमार के साथ एक बेस्ट मूवी कीथी।

Q. What is Nupur Sanon Age?

A. nupur sanon age is 30 years.

Q. नूपुर सेनन क्यों प्रसिद्ध हैं?

A. नुपुर एक सिंगर और यूट्यूबर थीं। उन्होंने अपना पहला गाना YouTube पर अपलोड किया जो कि वर्ष 2005 में बेकरार करके था।

Q. What is Nupur Sanon height?

A. Nupur Sanon height is 165 cm.

Q. Who is Nupur Sanon sister?

A. Nupur Sanon sister is Kriti Sanon?

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *