Rashmi Gautam, Bio, Education, Career, | रश्मि गौतम का जीवन परिचय

नमस्कार दोस्तों आजे के लेख में Rashmi Gautam wiki और कुछ Rashmi Gautam images और उनकी बायोग्राफी बतायेगे । रश्मि गौतम एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और टेलीविजन हैं। Rashmi Gautam twitter विस्तार से बात करंगे।

रश्मि गौतम एक भारतीय अभिनेत्री और टेलीविजन होस्ट हैं। जो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्म और टेलीविजन उद्योग में काम करती हैं। वह लोकप्रिय तेलुगु कॉमेडी शो “Jabardasth” और “Extra Jabardasth” में एक टीवी प्रस्तुतकर्ता के रूप में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं। रश्मि गौतम एक प्रशिक्षित नर्तकी भी हैं। और तेलुगु टीवी पर कई रियलिटी डांसिंग शो में टीम लीडर के रूप में काम करती हैं।

Rashmi Gautam Biography

नाम रश्मि गौतम
जन्म 7 अप्रैल 1988
जन्मस्थान विशाखापत्तनम
उम्र 33 वर्ष
धर्म हिन्दू 
जाति ब्राह्मण
पेशा अभिनेत्री , टेलीविजन होस्ट

Birth

रश्मि गौतम का जन्म 7 अप्रैल 1988 को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक मध्यम वर्ग ब्राह्मण परिवार में हुआ था। वह हिंदू धर्म को मानते हैं और उनकी मातृभाषा तेलुगु है। रश्मि गौतम एक खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री है। वह एक हॉट और गॉर्जियस महिला है। जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। Rashmi Gautam age 33 years है। Rashmi Gautam height ( लग भग ) 165 cm है। Rashmi Gautam feet 5’5″ है। रश्मि गौतम का वजन 58 kg है। रश्मि गौतम का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 35-28-36 है।रश्मि गौतम की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। 

Rashmi Gautam family

रश्मि गौतम के पिता का नाम राम गौतम है। जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। और रश्मि गौतम की मां का नाम ममता गौतम है। वह एक सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षक हैं। रश्मि गौतम की एक बहन भी है। और रश्मि गौतम को एक छोटे भाई है उसका नाम मलय गौतम है। रश्मि गौतम अभी अविहित है। 

पिता राम गौतम
माता ममता गौतम
भाई मलय गौतम

Education

रश्मि गौतम ने अपनी प्राथमिक शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल विशाखापत्तनम से पूरी की थी। फिर उन्होंने विशाखापत्तनम के आंध्र विश्वविद्यालय में स्नातक में दाखल किया। अपनी शिक्षा पूरी करने और एक सफल अभिनेत्री बनने के अपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए वह हैदराबाद भी गईं।

Physical Measurement

लम्बाई ( लग भग )से – मी – 165
मी – 1.65
फिट इन्च – 5’5″
वजनकि,ग्रा – 58
शारीरिक सरंचना35-28-36
आँखो का रंगकाला
बालो का रंगकाला

करियर

अभिनेत्री ने बहुत कम उम्र में अपना करियर शुरू किया था। बचपन से ही रश्मि गौतम का झुकाव एंकरिंग और ऑन स्टेज परफॉर्मेंस की ओर था। 14 साल की उम्र में रश्मि गौतम ने तेलुगु फिल्म “Holi” के साथ एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म उद्योग में अपनी अभिनय की शुरुआत की थी। रश्मि गौतम फिर कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में दिखाई दीं थी। बाल कलाकार के रूप में शुरुआत करने के बाद वह एक मॉडल बन गईं थी। और अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। उनके हॉट लुक और काम के प्रति समर्पण ने उन्हें टीवी शो प्रस्तुत करने का मौका मिला था।

फिल्म करियर

रश्मि गौतम ने 2002 में “Holi” फिल्म में शालू की भूमिका निभाई थी। जो उनकी पहली फिल्म है। रश्मि गौतम ने 2009 में एक अच्छी “well done abba” फिल्म के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी। 2010 की तेलुगु फिल्म “Prasthanam” में सहायक भूमिका निभाने के बाद रश्मि को अभिनेत्री संगीता ने एक रियलिटी शो के दौरान देखा था। और उन्होंने उसे Mugil को सौंप दिया था।

जिन्होंने “Kandaen” फिल्म में नर्मदा की मुख्य भूमिका निभाने के लिए उनका नाम रखा था। रश्मि गौतम ने 2011 की रोमांटिक “Kandaen” तमिल फिल्म में अभिनय किया था। जिसे उनके प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली थी। रश्मि गौतम ने 2012 में तमिल हिट फिल्म “Guru” में अभिनय किया था। जो एक रीमेक फिल्म थी। उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने अभिनेता गुरुराज के साथ अंकित की भूमिका निभाई थी।

2015-2021 

रश्मि गौतम ने 2015 में दो फिल्म “Basthi” और “Charuseela” में अभिनय किया था। वह फिल्म सुपर हॉट रही थी। “Guntur Talkies” 2016 भारतीय तेलुगु भाषा की अपराध कॉमेडी फिल्म है। जिसका निर्देशन “Praveen Sattaru” ने किया है। जिसमें सिद्धू जोनलगड्डा और रश्मि गौतम ने अभिनय किया है। “Next Nuvve” एक 2017 की तेलुगु हॉरर कॉमेडी फिल्म है। जो प्रभाकर द्वारा निर्देशित है। यह फिल्म तमिल फिल्म “Yaamirukka Bayamey” की रीमेक थी।

जो खुद “Korean” फिल्म “The Quiet Family” पर आधारित थी। रश्मि गौतम अभिनेत्री ने 2018 में तेलुगु थ्रिलर फिल्म “anthaku minchi” में अभिनय किया था। जिसके लिए उन्होंने मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में अभिनेता जय के साथ उनकी पत्नी के रूप में मुख्य भूमिका निभाई थी। 2019 में रश्मि गौतम sivaranjani की तेलुगु “Horror” फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के रूप में दिखाई दीं थी। इसके अलावा उसे अपने हॉट और प्रमुख लुक के लिए एक बड़ा फेनम अर्जित किया था।

Tv करियर

रश्मि गौतम अभिनेत्री ने बहुत लोकप्रियता हासिल की और टीवी कॉमेडी शो “Jabardasth” (2013) से बहुत लोकप्रियता और लाभ मिला था। यह शो छह साल तक चला और तेलुगु टीवी पर सबसे लोकप्रिय शो था। रश्मि गौतम ने कई टीवी रियलिटी शो में या नृत्य रियलिटी शो में टीम लीडर के रूप में काम किया है।

Web Series करियर

रश्मि गौतम अभिनेत्री को 2019 में Netflix पर एक web series में प्रदर्शित होने का भी मौका मिलता है। और इस वर्ष के अंत तक एक अन्य वेब सीरीज में देखा जाएगा। जिसे डिजिटल प्लेटफार्मों पर लॉन्च किया जाएगा। रश्मि गौतम 2020 में नेटफ्लिक्स वेब सीरीज में दिखाई दी थी। 

Rashmi Gautam Instagram

https://www.instagram.com/p/CNw989prwYM/
https://www.instagram.com/p/CNfBHOVD3tF/?utm_source=ig_web_copy_link
https://www.instagram.com/p/CNNLxTDjrP0/?utm_source=ig_web_copy_link

Rashmi Gautam movies list 

Yaer Film 
2002Holi
2004Adi c/o ABN College
2006Thanks
2009Current
Evaraina Epudaina
Well Done Abba
Ganesh Just Ganesh
2010Bindaas
Chalaki
Prasthanam
2011Kandaen
2012Login
Guru
2015Basthi
Charuseela
2016Guntur Talkies
Rani Gaari Bungalow
Antham
Tanu Vachchenanta
2017Next Nuvve
2018Anthaku Minchi
2019Sivaranjani
202130 Rojullo Preminchadam Ela

TV shows

Yaer shows
2009Dhee
2013Jabardasth
2014Extra Jabardasth
2017Dhee 10

Rashmi Gautam Marriage

रश्मि गौतम की वैवाहिक स्थिति अविवाहित है। वह अभी सिंगल है। Rashmi Gautam Husband कोई नहीं है।

 Rashmi Gautam Awards

  • SIIMA Award

On Social Media

            Social Media

             Media Id

Media Followers

Twitter

https://twitter.com/

709.8K Followers

Instagram

https://www.instagram.com/

3.3m Followers

Facebook

https://www.facebook.com/itsrashmigautam
48m Followers

Youtube

Not Available

No

Website

Not Available

No

Email Id

Not Available

No

Linkedin

Not Available

No

Rashmi Gautam net worth

रश्मि गौतम की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 33 वर्ष की आयु में रश्मि गौतम का मूल्य कितना है? तो रश्मि गौतम की कुल संपत्ति $1 Million है। रश्मि गौतम एक एमपी शो ना 50 हजार रुपिया लेती है।

  • इसे भी पढ़े : स्वरा भास्कर का जीवन परिचय हिंदी में

मनपसंद चीजें  | Favorite things

मनपसंद भोजन 

हैदराबाद धाम बिरयानी, Ice क्रीम

मनपसंद अभिनेता महेश बाबू , नागार्जुन
मनपसंद अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी , सामंथा, काजल अग्रवाल
मनपसंद रंग लाल

 Rashmi Gautam Lifestyle Video

Interesting Fact

  • रश्मि गौतम को किताबें पढ़ने और परिवार और दोस्तों के साथ यात्रा करने और अपने पसंदीदा स्थान मुन्नार में रहने का भी शौक है।
  • 14 साल की उम्र में रश्मि गौतम ने तेलुगु फिल्म “Holi” के साथ एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म उद्योग में अपनी अभिनय की शुरुआत की थी।
  • रश्मि गौतम अभिनेत्री ने बहुत लोकप्रियता हासिल की और टीवी कॉमेडी शो “Jabardasth” 2013  से बहुत लोकप्रियता और लाभ मिला था।
  • रश्मि गौतम अभिनेत्री को 2019 में Netflix पर एक web series में प्रदर्शित होने का भी मौका मिलता है। और इस वर्ष के अंत तक एक अन्य वेब सीरीज में देखा जाएगा।
  • अभिनेत्री ने बहुत कम उम्र में अपना करियर शुरू किया था। बचपन से ही रश्मि गौतम का झुकाव एंकरिंग और ऑन स्टेज परफॉर्मेंस की ओर था।

FAQ

Q: What is rashmi gautam new movie?

A: rashmi gautam new movie is Bomma Blockbuster.

Q: What is rashmi gautam date of birth?

A: rashmi gautam date of birth is 7 April 1988. The age of rashmi gautam is 33 years.

Q: rashmi gautam what is father name?

A: rashmi gautam father name is ram gautam.

Q: What is rashmi gautam husband name?

A: rashmi gautam is undivided. Is currently single.

Q: rashmi gautam what is the first movie?

A: rashmi gautam first movie is holi?

Biography Of Rashmi Gautam तो फ़्रेन्ड उम्मीद करता हु की हमारा यह लेख Rashmi Gautam Biography आप को जरूर पसंद आया होगा तो दोस्त इसी तरह की जानकारी पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये और आपके मनमे कोई भी प्रश्न हो तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताये। हम जल्द से जल्द हल करते हैं। हमारी साइट पर आने के लिए धन्यवाद। जय हिन्द। 

इसे भी पढ़े :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *