How to Play Teen Patti Game And Earn Money From Teen Patti

हेलो दोस्तों Aknewslive.com/ पर आपका स्वागत है। और इस आटिकल में हम बताने वाले है teen patti के बारे मे तो दोस्तों teen patti के बारे मे जानना जाहते हो तो इस आटिकल को पूरा पढ़े।

teen patti online कार्ड गेम में सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम है। और यह भारतीय उपमहाद्वीप में उत्पन्न हुआ और अब पूरे दक्षिण एशिया में लोकप्रिय हो चुका है।

जो मजेदार बात यह है कि आप इस तीन पत्ती को खेल कर पैसे भी कमा सकते हो। और वैसे तो ताश खेलना जुए के बराबर होता है। जो लेकिन कुछ लोग ऑनलाइन ताश खेलकर अच्षे पैसे कमा रहे हैं।

how to play teen patti game

teen patti
teen patti

जो सबसे पहले तो अगर आप यह गेम खेलना चाहते है। तो आपके फोन में तीन पत्ती ऐप इंस्टॉल करनी चाहिए। और गेम को इंस्टॉल करने के बाद गेम को ओपन करें। जो सबसे पहले आपको भाषा चुनने का विकल्प दिखाई देगा। और आप कोई पण भाषा सेलेक्ट कर लें।

इसके बाद आपसे अगले पेज पर लॉगिन बेटाइल्स पूछी जाएँगी। जो अगर आप चाहे तो सिंगल क्लिक के साथ फेसबुक से लॉगिन कर सकते हैं। जो लेकिन फेसबुक से लॉगिन करने के लिए यह जरूरी है।

और आपका फेसबुक ऐकवुड हो जो आपके फ़ोन में Login भी हो। जो अन्यथा आप अस गेस्ट यूजर लॉगिन कर सकते हो। जो अगर आप चाहे तो अपनी जीमेल से भी लॉगिन कर सकते हो।

और लॉगिन हो जाने के बाद आपको अगले पेज पर तरह तरह के टेबल दिखाई देंगे। जो ये टेबल्स पैसों के आधार पर होते है की आप कितने रूपए के लिए खेलना चाहते हैं। जो आप जितने रूपए के लिए खेलना चाहते हैं उतने की टेबल चुने और जो अपना खेल शुरू करें।

how to earn money from teen patti

teen patti जिसे 3 से 6 लोग आमतौर पर खेल सकते हैं। जो एक ताश की गद्दी में 52 पत्ते होते हैं। और हर सभी खिलाडियों को तीन तीन कार्ड्स दिए जाते हैं। तो हर खिलाडी शर्त की राशि तय करता है।

और जैसे जैसे खेल बढ़ता है तो पॉट का पैसा बढ़ता है। और पॉट के सभी पैसे, खेल के अंत में विजेता दिया जाता है। और अगर आप नहीं जानते तो बता दें की पॉट वह राशि है।

जिसमें सभी खिलाड़ियों के शुरुआती दांव शामिल होते हैं। तो जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है। जो पॉट का आकार बढ़ने लगता है। जो यानि पॉट में पैसे बढ़ते हैं।

जो विजेता वह खिलाड़ी होता है ,और जिसके पास सबसे अच्छे पत्ते होते हैं। तो यानि की यदि आप इस गेम को जीतना सकते हो। तो आपके पास चिप्स की एक बड़ी मात्रा के साथ अच्छे कार्ड्स होना चाहिए।

जो अब आप सोचेंगे की आप सबसे अच्छे कार्ड कैसे चुन सकते हैं। तो यह सब कार्ड की रैंकिंग पर निर्भर करता है। औए इस गेम को खेलने के लिए आपको पत्ते की रैंकिंग पता होनी चाहिए।

Rules for playing Teen Patti

teen patti
teen patti

teen patti game में 3 से 6 खिलाड़ी भाग लेते है। खेल शुरू करने के लिए सभी खिलाड़ियो को एक चाल चलनी होती है। जो इस चाल के दौरान सभी को एक बराबर एक रकम लगानी होती है।

जो जैसे- जैसे खेल आगे बढ़ता है। और हर चाल के साथ रकम भी बढ़ती जाती है। जो अब जिसके पास सबसे बड़े पत्ते होता है। तो वही सीक्वेंस होते हैं और वो teen patti गेम का विजेता हो जाता है।

और अब यहाँ पर बहुत से लोगो को सीक्वेंस का मतलब नही पता होता है जो तो सीक्वेंस मे भी दो तरह के सीक्वेंस होते है पहला सीक्वेंस और दूसरा प्योर सीक्वेंस।

1.सीक्वेंस – जो एक ही क्रम में तीन पत्ते होते हैं। जो अलग -अलग सूट के होते है।

2. प्योर सीक्वेंस – में भी एक ही क्रम में तीन पत्ते होते है। जो लेकिन वो एक ही सूट के होते है।

How to win in Teen Patti Gold

teen patti गेम पैसा वाला गेम में जीतने के लिए आपको अच्छे कार्ड लाने होंगे। और यहां हम आपको अच्छे कार्ड प्राप्त करने के लिए एक कोड ट्रिक बता रहे हैं। जो जिसकी मदद से आप जीत सकते हैं। और तीन पत्ती गेम में ढेर सारे चिप्स जमा कर सकते हैं।

जो जब आप अपने कार्ड देते हैं। और आपको चिप्स खरीदने के लिए पैसे लगाने की भी आवश्यकता नहीं होगी और जो जब आपके पास अधिक चिप्स होंगे तो आप अधिक गेम खेलने में सक्षम होगी। जब आप अधिक गेम खेलेंगे तो आपके जीतने की संभावना भी बढ़ जाएगी।

और जब आप अधिक गेम खेलेंगे तो आप समझ जाएंगे कि इसे बेहतर तरीके से कैसे खेलना है। जो यह एक तरह का दिमागी विचार देता है। कि आप वीडियो देखकर या ब्लॉग पोस्ट पढ़कर कितना नहीं सीख सकते हैं।

जो यदि आप वास्तव में तीन पत्ती गोल्ड में जीतना चाहते हैं। उतना वीडियो या ब्लॉग पोस्ट में जीतने के गुर खोजने के बजाय, आप तीन पत्ती गेम खेलकर अपनी चाल चला सकते हो।

Teen Patti ‘download

Teen Patti app download करना चाहते हो तो नीचे दी गई लिंग पर क्लिक करें और डाउनलोड करें।

teen patti gold video game

FAQ

Q: सबसे असा तीन पत्ती गेम कौन सा है?

A: जो यदि आपने कभी पोकर खेला है। और तो आप तीन पत्ती में कार्ड को आसानी से पहचान पाएंगे। सबसे प्रचलित सीक्वेंस वो है। जो जिसमें विनिंग कार्ड तीन कार्ड्स को मिला कर बनता है ।

Q: तीन पत्ती में सबसे बड़ा पता कौन होता है?

A: शुद्ध क्रम ट्रेल के बाद तीन पत्ती में सबसे बड़ा अनुक्रम इसी का होता है। जो इस सेट को pure sequence इसलिए बोला जाता है। क्योंकि इसमें तीनो पत्तियां एक रंग की ही होती हैं। इस अनुक्रम में सबसे बड़ा सेट AKQ का जबकि सबसे छोटा सेट 234 का होता है।

Q: जो ताश में कितने खेल होते हैं?

A: ताश के 52 पत्ते होते हैं। और इसमें 52 प्रारूपों का खेल हो सकता हैं।

Q: क्या तीन पत्ती ताश में कैसे जीते?

A: जो इन्हे आपको पत्ते बाँटने वाले को टिप के जरिए देना है। और जैसे पहले गेम में 50 टिप दूसरे गेम में 20 टिप और तीसरे गेम में 50 टिप जो इस तरह से आपको यह कोड देना है। और जिससे आपके पत्ते धीरे-धीरे अच्छे आने लगेंगे।

Q: क्या तीन पत्ती एक भाग्य आधारित खेल है?

A: जो एक तीन पत्ती गेम में किसी भी अन्य कार्ड गेम की तरह ही भाग्य की बहुत बड़ी भागीदारी होती है।

इसे भी पढ़े :-

3 thoughts on “How to Play Teen Patti Game And Earn Money From Teen Patti”

  1. Pingback: Indian Bank Personal Loan | इंडियन बैंक Personal Loan कैसे लें

  2. Pingback: How To Take Phonepe Loan | Take Loan With Phone Pe At Low Interest

  3. Pingback: Aadhar Card Se Loan Kaise Le | आधार कार्ड से 1 लाख रुपये का लोन ले

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *