वार्शिनी साउंडराजन का परिचय | Biography of Varshini Sounderajan In Hindi

Varshini Sounderajan एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है। आज हम वार्शिनी साउंडराजन का जीवन परिचय देने जारहे है। वार्शिनी साउंडराजन का उपनाम शमिली साउंडराजन है। वार्शिनी साउंडराजन एक भारतीय मॉडल और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। जो तेलुगु फिल्मों में दिखाई देती हैं। वह तेलुगु फिल्मों के Lovers, Best actors, Kai Raja Kai, Sri Rama Raksha में अपने प्रदर्शन के लिए भी जानी जाती हैं।

Varshini Sounderajan Biography In Hindi

नाम वार्शिनी साउंडराजन
उपनाम शमिली साउंडराजन
जन्म 6 April 1994
जन्मस्थान हैदराबाद, तेलंगाना, भारत
उम्र 27 years
राष्ट्रीयताभारतीय
जातीयतासाउंडराजन
धर्महिन्दू
पेशा अभिनेत्री, मॉडल, टेलीविजन अभिनेत्री

Birth

वार्शिनी साउंडराजन का जन्म 6 April 1994 को हैदराबाद, तेलंगाना, भारत में एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। वह हिंदू धर्म का पालन करती है और भारतीय राष्ट्रीयता रखती है। Varshini Sounderajan age 27 years है। वार्शिनी साउंडराजन एक गर्म और युवा भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। वार्शिनी साउंडराजन एक खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री है। वह एक हॉट और गॉर्जियस महिला है। जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। वार्शिनी साउंडराजन रोजाना जिम जाते हैं।

Varshini Sounderajan Family

वार्शिनी साउंडराजन के पिता का नाम बाबू साउंडराजन है। जो हैदराबाद में एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उनकी माता का नाम एलिस है। जो एक गृहिणी हैं। वार्शिनी साउंडराजन के दो भाई-बहन हैं। उनके एक बड़े भाई का नाम रिचर्ड साउंडराजन है। और उनके एक छोटी बहन का नाम शालिनी है।

Education

वार्शिनी साउंडराजन ने अपनी प्राथमिक स्कूली शिक्षा तेलंगाना के चिरेक इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की थी। उसके बाद उन्होंने उस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद से इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएट की डिग्री पूरी की थी।

Physical Measurement

Varshini Sounderajan height 170 cm है। Varshini Sounderajan feet 5′7″ है। वार्शिनी साउंडराजन का वजन 61 kg है। वार्शिनी साउंडराजन का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 32-26-32 है। वार्शिनी साउंडराजन की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे काले रंग के बाल है। वह धर्म से हिन्दू है।

Varshini Sounderajan Career

वार्शिनी साउंडराजन ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। और फिर अभिनय करने का मौका मिला था। वार्शिनी साउंडराजन ने अपने अभिनय की शुरुआत तेलुगु भाषा की फिल्म Chandamama Kathalu से की थी। जिसका निर्देशन प्रवीण सत्तारु ने किया था। अभिनय के साथ-साथ वार्शिनी साउंडराजन एक बहुत अच्छी डांसर भी हैं। 2018 में वह डांस रियलिटी शोThe Ultimate Dance Show का हिस्सा बनीं थी।

Film Career

वार्शिनी साउंडराजन ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। और फिर अभिनय का मौका मिला था। वार्शिनी साउंडराजन ने अपने अभिनय की शुरुआत प्रवीण सत्तारु निर्देशित तेलुगु भाषा की फिल्म Chandamama Kathalu से की थीं। 2015 में अभिनेत्री वार्शिनी साउंडराजन ने Kaai Raaja Kaai, Best Actors और Shee Rama Raksha फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म में सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में उन्होंने Nandu Vand Ramesh Tahgubothu स्टार्स के साथ अर्चना की मुख्य भूमिका निभाई थी।

वार्शिनी साउंडराजन को वर्ष 2018 में फिल्म Pelli Gola, Pelli Gola 2 और Pelli Gola 3 में जगदंबा के रूप में अपनी भूमिका के साथ बड़ी सफलता मिली है। वह नाभा नटेश और सुधीर बाबू के साथ रोमांटिक तेलुगु फिल्म Nannu Dochukunduvate का भी हिस्सा थीं।

TV Career

अभिनय के साथ-साथ वार्शिनी साउंडराजन एक बहुत अच्छी डांसर भी हैं। वार्शिनी साउंडराजन को टेलीविज़न 2017 के हैदराबाद Times Most Desirable Woman के पहले संस्करण में सूचीबद्ध किया गया है। 2018 में वह डांस रियलिटी शो The Ultimate Dance Show का हिस्सा बनीं थी। वह शो की पसंदीदा टीम लीडर में से एक थीं। और मूनवॉक के लिए जानी जाती थीं। उसके बाद वार्शिनी साउंडराजन ने एक एंकर के रूप में Patas 2 शो को होस्ट किया था। वह कोरियोग्राफर शेखर के साथ Fun Raja Fun शो का भी हिस्सा बनीं थी।

Web Career

वार्शिनी साउंडराजन ने अन्नपूर्णा स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत Viu की वेब सीरीज Pelli Gola में अभिजीत के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी। वह सीरीज सफल रही और वह दो और सीज़न के लिए अभिनय कर के स्टार बन गई थी।

Varshini Sounderajan movies List

YearsFilm
2010Shambo Shiva Shambo
2014Chandamama Kathalu
Lovers film
2015Kaai Raja Kaai
Best Actors film
2018Nannu Dochukunduvate
2019Wedding Khichdi

TV Show

YearsShow
2018The Ultimate Dance Show
2019Patas 2
2020Fun Raja Fun

web series

Years Show
2017 Pelli Gola

Varshini Sounderajan Marriage

वार्शिनी साउंडराजन ने 10 मई 2017 को हैदराबाद में एक निजी समारोह में अपने प्रेमी अरुण पवार से सगाई कर ली है। आगामी फिल्म “Best Actors” के सेट पर उनसे मिलने के बाद उन्हें अरुण पवार से प्यार हो गया था।

Awards

  • National Film Award

Varshini Sounderajan Social Media

Social MediaMedia IdMedia Followers
Twitterhttps://twitter.com/8,570 Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/1.6m Followers
Facebookhttps://www.facebook.com/4,882 Followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Varshini Sounderajan Net Worth

वार्शिनी साउंडराजन की कुल संपत्ति क्या है? वार्शिनी साउंडराजन की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 27 वर्ष की आयु में वार्शिनी साउंडराजन का मूल्य कितना है? तो वार्शिनी साउंडराजन की कुल संपत्ति $1-5 Million है।

मनपसंद चीजें

मनपसंद खाना (भोजन)घर का बना खाना
मनपसंद अभिनेतापवन कल्याण, अल्लू अर्जुन, शाहरुख खान, प्रभास, अनन्या पांडे
मनपसंद अभिनेत्रीमाधुरी दीक्षित, श्रुति हसन
मनपसंद धूमनागोवा, भारत

Interesting Fact

  • वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। और हमेशा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1.6 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।
  • उन्होंने टीवी शो Dhee Ultimate Dance Show में भी अभिनय किया है। उन्हें हैदराबाद टाइम्स के पहले संस्करण में टेलीविजन 2017 की सबसे वांछनीय महिला के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।
  • वार्शिनी साउंडराजन ने 2014 में Chandamama Kathalu से अभिनय किया था।
  • वार्शिनी साउंडराजन का पहला टीवी शो तेलुगु में है। और इस शो का नाम Dhee 10 which है। जो ETV Telugu पर प्रसारित होता है।

FAQ

Q. What is varshini sounderajan age?

A. varshini sounderajan age is 27 years?

Q. वार्शिनी साउंडराजन के पिता का नाम क्या है ?

A. वार्शिनी साउंडराजन के पिता का नाम बाबू सौराजन है।

Q. What is varshini sounderajan net worth?

A. varshini sounderajan net worth is $1-5 Million

Q. वार्शिनी साउंडराजन की पहली फिल्म कौन सी है?

A. वार्शिनी साउंडराजन की पहली फिल्म Shambo Shiva Shambo है।

Q. What is Varshini Sounderajan height?

A. Varshini Sounderajan height is 170 cm.

इसे भी पढे :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *