अनुष्का सेन का जीवन परिचय | Biography of Anushka Sen In Hindi

अनुष्का सेन एक खूबसूरत भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और सोशल मीडिया स्टार हैं। वह भारत की एक बहुत ही खूबसूरत बाल अभिनेत्री है। Anushka Sen ने सभी भारतीयों के सामने एक अलग पहचान बनाई है। अनुष्का सेन एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्रभावित Tik-Tok स्टार के साथ-साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री भी हैं।

Anushka Sen Biography In Hindi

नाम  अनुष्का
उपनाम  अनु , मेहर
जन्म  4 अगस्त 2002
जन्मस्थान  रांची, झारखंड
पिता  अनिर्बान सेन
माता  राजरूप सेन
धर्म  हिन्दू 
पेशा  अभिनेत्री , YouTuber

Birth

अनुष्का सेन का जन्म 4 अगस्त 2002 झारखंड भारत में हुआ था। anushka sen age 18 yaer है। अनुष्का सेन का जन्म एक बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था। अनुष्का सेन का उपनाम “मेहर” है। अनुष्का सेन की लम्बाई ( लग भग ) 158 cm है। anushka sen height in feet का माप 5’2 ” है। अनुष्का सेन वजन 46kg है। अनुष्का सेन का शारीरिक सरंचना माप 32-26-30 है। अनुष्का सेन के आँखों और बालो का रंग काला है। 

Anushka Sen Family

अनुष्का सेन के पिता का नाम अनिर्बान सेन है। और अनुष्का सेन की माता का नाम राजरूप सेन है। अनुष्का सेन अपनी मां और अपने भाई के साथ बहुत करीब है। अनुष्का सेन अपने परिवार के साथ मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में रहती हैं। अनुष्का सेन एक मध्यम वर्गीय परिवार से है। अनुष्का सेन एक डॉग लवर हैं। अनुष्का सेन ने दो पालतू कुत्ते हैं। जिनका नाम “CINDRA” और “GOOFY” है।

Education

अनुष्का सेन ने नई दिल्ली में “शैमाक डावर डांस अकादमी” से एक नृत्य कक्षा लेती थी। अनुष्का सेन वर्तमान में मुंबई में रयान इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई कर रहा है। टीवी अभिनेत्री अनुष्का सेन ने अपनी CBSE 12 परीक्षा में 89.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।अनुष्का सेन वर्तमान में एक एकल और स्वतंत्र लड़की है जो अपने काम और पढ़ाई में व्यस्त है। 

करियर

अनुष्का सेन किसी भी रिश्ते में फंसने के बजाय अपने करियर पर अधिक ध्यान दे रही है। अनुष्का सेन अपने एकल जीवन और अनुग्रह को जीती हैं। anushka sen movies and tv shows में भी अभिनय किया है। 

टेलीविजन करियर

अनुष्का सेन ने बहुत कम उम्र में अपना करियर शुरू किया था। अनुष्का सेन ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में 2009 में टी.वी सीरियल “Yahan main Ghar Ghar Kheli” से की थी। अनुष्का सेन 2012 में “Humko hai Aasha” का पहला संगीत वीडियो था। उन्हें 2012 के टी.वीसीरियल “बाल वीर” में “माहेर” के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। अनुष्का सेन ने 14 मई 2017 को अनुष्का सेन” नाम की एक “YouTube” चैनल लॉन्च किया था। अनुष्का सेन ने कई भारतीय टीवी शो जैसे “Devon Ke Dev Mahadev”Fear Files” और “Comedy Circus” में भी अभिनय कर चुकी हैं।

फिल्म करियर

अनुष्का सेन ने 2015 में फिल्म “Crazy Cukkad Family” के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। जिसमें अनुष्का सेन ने एक बहुत ही उदासीन परिवार के जीवन को चित्रित किया था। अनुष्का सेन एक बोल्ड और किशोरी में बदल गई है। वह कई युवा महिलाओं को अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रेरित करती हैं। अनुष्का सेन ने कई विज्ञापनों में भी काम किया है। जिनमें प्रसिद्ध क्रिकेटर “ms dhoni” भी शामिल हैं।

TikTok करियर

अनुष्का सेन एक प्रसिद्ध TikTok स्टार भी हैं। अनुष्का सेन ने 14 मई 2017 को अनुष्का सेन” नाम की एक YouTube चैनल लॉन्च किया था। अनुष्का सेन के TikTok अकाउंट पर 1.3 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। और अनुष्का सेन को 5.2 मिलियन लाइक्स भी हैं। अनुष्का सेन ने ब्रांडों के लिए वीडियो बनाकर “KOOVS” UrbanClap” और “Myntra” जैसे ब्रांडों के साथ काम किया है।

Anushka Sen Instagram

  images of Anushka sen By Instagram

Anushka Sen Photo By Instagram

Anushka sen images By Instagram

Movies List

Yaer  film 
2015 Crazy Cukkad Family
2019 Lihaaf: The Quilt

TV series

Yaer  Show 
2011 Devon Ke Dev…Mahadev
2012 Baal Veer
2018- 2019 Internet Wala Love
2019 Jhansi Ki Rani
2020 Apna Time Bhi Aayega
2021 Crashh

Anushka Sen Songs

Yaer  song 
2019 Gal Karke
2020 Surer Bagan

Marriage

अनुष्का सेन प्रीसेट में सिंगल हैं। और किसी को डेट नहीं कर रही हैं। अनुष्का सेन एक स्वायत्त महिला है। जो अपने अभिनय करियर के साथ-साथ पढ़ाई के प्रति अधिक केंद्रित है।

Awards

  • ITA Award

Anushka Sen Social Media

      Social Media              Media Id Media Followers
Twitter https://twitter.com/anushkasen_04? 69.9K Followers
Instagram https://www.instagram.com/ 23.7m followers
Facebook https://www.facebook.com/
21,632 Followers
Youtube https://www.youtube.com/channel/UCoFxUkg6cLuhlY3Ll8SHTDQ 1.99M subscribers
Website Not Available No
Email Id Not Available No
Linkedin Not Available No

Net Worth

अनुष्का सेन की कुल संपत्ति लगभग $ 1 मिलियन US है। अनुष्का सेन प्रति एपिसोड में लगभग रुपये 1 लाख प्रति एपिसोड वसूलती लेती है। जिसे वह अपने दैनिक के उपयोग के लिए उपयोग करती है। अनुष्का सेन अपने परिवार के साथ मुंबई, भारत में अपने अपार्टमेंट में रहते हैं।

मनपसंद चीजें 

मनपसंद अभिनेता  रणवीर सिंह , रॉबर्ट पैटिनसन , ईशान खटटेर 
मनपसंद अभिनेत्री कंगना रनौत , श्रीदेवी
मनपसंद गायक  सेलेना गोमेज़
मनपसंद शौक बैडमिंटन खेलना, कैरम, तैराकी , नृत्य , यात्रा

Interesting Fact

  • अनुष्का सेन एक कुशल गायिका भी हैं। और अनुष्का सेन ने कई शो में गाने गाए हैं।
  • अनुष्का सेन ने वर्ष 2017 में अनुष्का सेन के नाम से अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू किया था। जिस पर अनुष्का सेन ने कई वीडियो पोस्ट किए हैं।
  • उनके पसंदीदा शौक बैडमिंटन, कैरम, तैराकी और नृत्य हैं।
  • अनुष्का सेन ने सबसे पहले 2011 में म्यूजिक वीडियो “Humko hai Aasha” में अभिनय किया था।
  • Anushka Sen एक कुशल नृत्यांगना हैं और अनुष्का सेन ने अपने नृत्य कौशल को प्रसिद्ध नृत्य संस्थान शिमक डावर डांस अकादमी से सीखा है।
  • अनुष्का सेन ने वर्ष 2019 में “लाइक” ऐप पर सबसे प्रशंसित अंतर्राष्ट्रीय स्टार के रूप में प्रसिद्ध हुवी थी।

FAQ

1. अनुष्का सेन एक अभिनेत्री कैसे बनीं?

अनुष्का ने अपने करियर की शुरुआत “राकेश ओम प्रकाश मेहरा” द्वारा निर्देशित “हमको है आशा” नामक एक संगीत वीडियो के साथ की थी।

2. What is Anushka Sen father’s name?

Anushka Sen father’s name is Anirban Sen.

3. अनुष्का सेन के TikTok अकाउंट पर कितने फॉलोअर्स हैं ?

अनुष्का सेन के TikTok अकाउंट पर 1.3 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं ?

4. Is Anushka Sen on Tick Talk?

Yes, Anushka Sen is on Tick Talk

5. अनुष्का सेन का धर्म क्या है ?

अनुष्का सेन का धर्म हिन्दू है। 

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *