Pooja Hegde Bio, Family, Education, Career, Net Worth 2022

Pooja Hegde एक बहुत ही खूबसूरत तेलुगु अभिनेत्री है । पूजा हेगड़े एक खूबसूरत और फिल्म उद्योग की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह मुख्य रूप से तेलुगु और हिंदी फिल्म उद्योग में काम करती हैं।

Pooja Hegde Biography

नाम पूजा हेगड़े
उपनाम पूजा
जन्म 13 अक्टूबर, 1990
जन्मस्थान मुंबई, महाराष्ट्र
उम्र 30 Yaer
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्म हिंदू
पेशा तेलुगु अभिनेत्री

Birth

पूजा हेगड़े का जन्म 13 अक्टूबर 1990 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुवा था। और पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ है। उनका उपनाम पूजा है। Pooja Hegde age 30 years है। पूजा हेगड़े एक गर्म और युवा भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। वह रोजाना सख्त जिम शेड्यूल और डाइट प्लान फॉलो करती हैं। पूजा हेगड़े एक खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री है। वह एक हॉट और गॉर्जियस महिला है।

Pooja Hegde family

पूजा हेगड़े के पिता का नाम मंजूनाथ हेगड़े है। और उनकी माता का नाम लता हेगड़े है। लता हेगड़े का भी जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ है। वह मूल रूप से मैंगलोर, कर्नाटक के रहने वाले हैं। पूजा हेगड़े का एक भाई है। उसका नाम ऋषभ हेगड़े है। वह आर्थोपेडिक सर्जन है। पूजा हेगड़े कई सारि भाषा बोल सकती है। जैसी की कन्नड़, अंग्रेजी, हिंदी, तुलु और तमिल में बोल सकती है।

Education

पूजा हेगड़े ने खुलासा किया था। कि वह M. M. K. College गई थी। वह नियमित रूप से इंटरकॉलेजिएट प्रतियोगिताओं में भाग लेने, नृत्य और फैशन शो में भाग लेने की मांग करती थी।

Physical Measurement

जो एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर की मालिक हैं। Pooja Hegde height 168 cm है। Pooja Hegde feet 5’6″ है। पूजा हेगड़ेका वजन 52 kg है। पूजा हेगड़े का शारीरिक सरंचना की बता करे तो उसका शारीरिक सरंचना माप 34-25-35 है। पूजा हेगड़े की खूबसूरत और दमकती हुई काली आँखों और लंबे काले रंग के बाल है।

करियर

पूजा बचपन से ही मॉडलिंग और फैशन की ओर आकर्षित रही हैं और तभी से उन्होंने एक मॉडल और अभिनेत्री के रूप में अपना करियर शुरू करने का फैसला किया है। जब वह पढ़ रही थी। तब उसने मॉडलिंग असाइनमेंट में भाग लेने की अपनी उम्मीदों को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया था।

फिल्म करियर

पूजा हेगड़े ने Mysskin की तमिल सुपरहीरो फिल्म Mugamoodi (2012) में जीवा के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की थी। जिसमें एक अजीब महिला शक्ति महिला नायक थी। जिसने पुरुष नेतृत्व को समाज पर अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए प्रेरित किया था। Naga Chaitanya के साथ उनकी दूसरी फिल्म रिलीज तेलुगु फिल्म Oka Laila Kosam (2014) में दिखाई दिए थी। फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए उनकी प्रशंसा की गई थी। वहीं 62nd Filmfare Awards (साउथ) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकन प्राप्त किया था।

अपनी दूसरी तेलुगु फिल्म में हेगड़े ने Mukunda के Gopikamma गीत (2014) में अपने यादगार प्रदर्शन से कई लोगों को प्रभावित किया था। यह 2014 के अंत में रिलीज़ हुई थी। वह एक गाँव की पृष्ठभूमि पर आधारित थी।पूजा हेगड़े ने 2016 में Ashutosh Gowarikar की Mohenjo Daro में Hrithik Roshan के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की थी। Mohenjo Daro को 2016 में पेश किया गया था। जिसे आलोचकों द्वारा प्रतिबंधित नहीं किया गया और बॉक्स ऑफिस पर प्रमुख फ्लॉप रही थी।

2017-2021

पूजा हेगड़े ने 2017 में अभिनेता Allu Arjun के साथ तेलुगु भाषा में सतर्क एक्शन कॉमेडी फिल्म Duvvada Jagannadham में देखा गया था। पूजा हेगड़े ने 2018 में तीन तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया था। पहले दौर के गाने “Jigelu Rani” में एक विशेष उपस्थिति है। पूजा हेगड़े ने 2019 में तीन फिल्मों Maharshi, Gaddalakonda Ganesh और Housefull 4 में अभिनय किया था। Maharshi फिल्म Mahesh Babu द्वारा सह-अभिनीत Vamsi Paidipally द्वारा निर्देशित एक तेलुगु फिल्म है। पूजा हेगड़े की 2020 की तेलुगु भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म Ala Vaikunthapurramuloo में Allu Arjuna के साथ और Trivikram द्वारा निर्देशित थी। अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्मों में से एक बन गई है। जिसने ₹ 250 करोड़ से अधिक कमाई की है। मार्च 2021 तक पूजा हेगड़े को Koratala Siva द्वारा निर्देशित फिल्म Acharya में Chiranjeevi, Kajal Aggarwal और Ram Charan के साथ अभिनय किया गया है।

Pooja Hegde movies List Telugu

Yaer Film
2014Mukunda
Oka Laila Kosam
2017DJ: Duvvada Jagannadham
2018Rangasthalam
Saakshyam
Aravinda Sametha Veera Raghava
2019Maharshi
Gaddalakonda Ganesh
2020Ala Vaikunthapurramuloo
2021Radhe Shyam
Most Eligible Bachelor

Pooja Hegde Hindi movies

Yaer Film
2016Mohenjo Daro (film)
2018Race 3
2019Housefull 4
2021Radhe Shyam
Cirkus (film)

movies Tamil

Yaer Film
2012Mugamoodi

Pooja Hegde Songs

Yaer Songs
2020Ala Vaikunthapurramuloo
Buttabomma
Samajavaragamana – Female
Samajavaragamana
2021Manasa Manasa
Guche Gulabi

Pooja Hegde Marriage

पूजा हेगड़े अभी अविवाहित है। उन्होंने अभी शादी नहीं की है। वह अभी सिंगल है। Pooja Hegdeb Husband अभी कोई नहीं है। और पूजा हेगड़े का अफेर भी नहीं है। 

Pooja Hegde पुरस्कार

  • 62nd Filmfare Awards
  • International Movie Awards
  • Stardust Awards
  • Zee Golden Awards
  • Zee Cine Awards

Social Media

Social MediaMedia IdMedia Followers
Twitterhttps://twitter.com/3.2M Followers
Instagramhttps://www.instagram.com/13.6m Followers
Facebookhttps://www.facebook.com/8.2M Followers
YoutubeNot AvailableNo
WebsiteNot AvailableNo
Email IdNot AvailableNo
LinkedinNot AvailableNo

Pooja Hegde Net Worth

पूजा हेगड़े की नेटवर्थ 2020-2021 में इसका नेटवर्थ काफी बढ़ रहा है। तो 30 वर्ष की आयु में पूजा हेगड़े का मूल्य कितना है? तो पूजा हेगड़े की कुल संपत्ति $10 million है।

मनपसंद चीजें

मनपसंद भोजन बिरयानी, पिज़्ज़ा
मनपसंद अभिनेता ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर, लियोनार्डो डि, कैप्रियो और आमिर खान
मनपसंद अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, मेरिल स्ट्रीप, जेनिफर लॉरेंस और सैंड्रा बुलॉक
मनपसंद धूमना लंदन, अमेरिका

रोचक तथ्य

  • वह एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं।
  • आशुतोष गोवारिकर की पत्नी सुनीता ने उन्हें एक सीरियल में देखा और फिल्म Mohenjo Daro के लिए उनके नाम की सिफारिश की थी।
  • वह कई सारि भाषा तुलु, अंग्रेजी, कन्नड़, तमिल और हिंदी में बोल सकती है।
  • उसका परिवार चाहता था कि उसका नाम लक्ष्मी हो क्योंकि वह लक्ष्मी पूजा के दिन पैदा हुई थी, लेकिन क्योंकि उसकी मौसी ने इसे थोड़ा पुराने जमाने का माना था, इसलिए उन्होंने इसे पूजा में बदल दिया था।
  • पूजा हेगड़े की 2020 की सुपरहिट मूवी Ala Vikuntapuramlo है।

FAQ

Q. What is Pooja Hegde Upcoming movies?

A. Pooja Hegde Upcoming movies Radhe Shyam is Cirkus?

Q. पूजा हेगड़े की हाइट कितनी है ?

A. पूजा हेगड़े की ऊंचाई 1.68 मीटर है।

Q. What is the age of Pooja Hegde?

A. Pooja Hegde is age 30 years.

Q. पूजा हेगड़े के पिता का नाम क्या है?

A. पूजा हेगड़े के पिता का नाम मंजूनाथ हेगड़े है।

Q. What is Pooja Hegde first movies?

A. Pooja Hegde is the first movies Mugamoodi.

इसे भी पढ़े :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *