Who Made Pubg And How To Play Pubg

हेलो दोस्तों Aknewslive.com/ पर आपका स्वागत है। और इस आटिकल में हम बताने वाले है pubg game के बारे मे तो दोस्तों pubg game के बारे मे जानना जाहते हो तो इस आटिकल को अतंक पूरा पढ़े।

Who Made Pubg जिसे आप अपने मोबाइल और लैपटॉप या कंप्यूटर में बड़े आसानी से खेल सकते हो। और यह तो आप जानते ही हैं कि एक ऑनलाइन गेम है।

जो जिसे आप बिना इंटरनेट की सहायता से नहीं खेल सकते तो इसके लिए इंटरनेट बहुत जरूरी है। और आप इसे ऑफलाइन नहीं खेल सकते पब्जी गेम खेलने का एक अलग ही मजा है। जो पब्जी गेम जिसे बच्चे, बड़े सभी शौक से खेलते हैं।

Who made pubg

Who Made Pubg
Who Made Pubg

who made pubg game है तो आपको बता दें की पब्जी गेम को आयरलैंड के ब्रेंडन ग्रीन ने बनाया है। और यह पहले ब्राज़ील में फोटोग्राफर और ग्राफ़िक डिज़ाइनर का काम करते थे। और ब्रेंडन ग्रीन ने अपनी गेमिंग करियर की शुरुआत 3 नाम के गेम से की थी।

जो की उस समय का बहुत ही पॉपुलर गेम था। जो इसके बाद यह ब्लूहोल कंपनी में चले गए। ब्लूहोल साउथ कोरिया की एक कंपनी थी।

और इसी company के साथ मिलकर ब्रेंडन ग्रीन पब्जी गेम को बनाया है। और यह इस गेम के डिजाईनर थे। इन्होने लाइटस्पीड और क्वांटम, क्राफ्ट,पबजी कॉर्पोरेशन के साथ में कार्य करके इस बड़े गेम को बनाया है।

हालाँकि इस गेम की पब्लिशर कंपनी टेंसेंट गेम्स है। जो की चाइना की एक कंपनी है। और अभी pubg game owner brendon green है। जो लेकिन इसे बनाने वाले मुख्य कार्यकर्ता ब्रेंडन ग्रीन है।

Pubg Game Belongs To Which Country

जो पब्जी गेम किस देश का गेम है। और कुछ लोग पब्जी लाइट किस देश का गेम है। आपको बता दें की ऐसा इसलिए पूछा जाता है। क्योकिं पुबज के दो वर्शन लॉन्च हुए थे।

और एक पब्जी गेम और एक पब्जी लाइट इसमें कुछ लोगो का ऐसा माना था की पब्जी लाइट जो मोबाइल दोनों ही गेम App अलग अलग countries की है।

प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड पबजी दक्षिण कोरिया की एक गेमिंग कम्पनी ब्लूहोल की सहायक पबजी कार्पोरेशन द्वारा बनाया गया गेम है। जो जिसे ब्रेंडन ग्रीन ने डिज़ाइन किया है। जो लेकिन इस गेम की पब्लिशर कंपनी टेनसेंट होल्डिंग्स लिमिटेड चाइना की कंपनी है। और इसलिए कुछ लोग इस गेम को चाइना का समझते है।

Which country plays the most pubg game

pubg game के अनुसार सबसे ज्यादा pubg china के अंदर खेला जाता है। और चीन में पब्जी गेम खेलने वाले players की संख्या 24% है। जो संसार की सबसे ज्यादा दर है। जो इस प्रकार चीन पहले स्थान पर आता है।

और इसके बाद दूसरे स्थान पर भारत आता है। जो 19% लोग play pubg game है। और जो तीसरे स्थान पर संयुक्त राज्य अमेरिका जिसमे 12% लोग इस गेम को खेलते है।

how to play pubg game on computer

  • जब आप गेम स्टार्ट करते हैं तो आपके पास कोई वेपंस नहीं होते। जो आप खाली हाथ होते हैं।
  • जो आपको एक Aeroplane की मदद से एक आइलैंड पर उतारा जाता है।
  • जिसके लिए आप एक पैराशूट यूज करते हैं और यहां पर आपको 100 enemies से सामना करना पड़ता है।
  • और आईलैंड पर बहुत से घर होते हैं जो जिसमें से आपको आपके जरूरत का हर सामान इकट्ठा करना होता है।
  • अगर आपने अपने दुश्मन को मार दिया तो उसका सब सामान आप ले सकते हो।
  • और यहां पर आपको एक ग्रीन सिगनल दिखाई देता है।
  • जो इस गेम को खेलने के लिए अकेले 2 लोगों के साथ।
  • और चार लोग साथ भी इस गेम को खेला जा सकता है।
  • जैसे-जैसे सर्किल छोटा होता है इस गेम को खेलने में ज्यादा मजा आ जाता है।

Other full form of pubg game

एमवीपी का फुल फॉर्म सबसे मूल्यवान खिलाड़ी होती है। और यह उपाधि उस Team या स्क्वाड के player को मिलती है। जो अपनी टीम को विजय दिलाता है। और अपनी टीम में सबसे अच्छा खेलता है।

OP का फुल फॉर्म ओवर पावर्ड ओवर पॉवरेद होता है। यह प्ऱो प्लेयर के लिए होता है। HP की हिट पॉइंट्स या हेल्थ पॉइंट्स होती है। जो की प्लेयर की हेल्थ को दिखता है। और की वह कितनी डैमेज तक और खेल सकता है।

अफक की बोर्ड से दूर होती है। और जिसका उयपोग उस समय किया जाता है। जो जब प्लेयर अपने कंप्यूटर या मोबाइल से दूर हो।

DC का डिस्कनेक्ट किया गया होता है। और इसका उपयोग उस समय किया जाता है। जो जब किसी प्लेयर का इंटरनेट कनेक्शन खरब हो जाता है। गलहफ की गुड लक मजे करो होती है। इसका उपयोग मैच शुरू होने से लेकर मैच के अंत तक होता है।

TY की धन्यवाद है। जो इसका उपयोग अपने साथ खेल रहे साथियों के लिए किया जाता है। अगर कोई भी आपका साथी आपको किसी तरह की हेल्प करता है। तो आप उसे थैंक यू कह सकते है।

in pubg game UC की होती है। और यह पुबज गेम की एक मुद्रा है। जो इसका उपयोग कुछ दुर्लभ चीजों की स्किन और कपड़े खरीदने के लिए किया जाता है।

Pubg game download

Pubg game download करना चाहते हो तो नीचे दी गई लिंग पर क्लिक करें और डाउनलोड करें।

FAQ

Q: क्या पब्जी में कोई बॉट जीत सकता है?

A: पब्जी में कोई बॉट जीत हां बिलकुल जित सकता है?

Q: पब्जी का मालिक कौन है?

A: पब्जी battleground जिसे पहले प्लेयर यूएनडॉग्स बैटलग्राउंड या बस PUBG के नाम से जाना जाता था। और एक Online मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है। जो जिसे ब्लूहोल की सहायक कंपनी पबजी कार्पोरेशन द्वारा विकसित और प्रकाशित किया गया है।

Q: भारत में पब्जी का आविष्कार किसने किया?

A: एक मॉडर से एक डेवलपर के रूप में जाने वाले ब्रेंडन ग्रीन, प्लेयर यूएनडॉग्स बैटलग्राउंड के पीछे दिमाग था, जो इस समय भारत का सबसे अधिक खेला जाने वाला खेल है।

Q: किस देश ने पब्जी को ओरिजिनल बनाया?

A: पब्जी गेम के प्रकाशन का पता दक्षिण korean company ब्लूहोल स्टूडियो से लगाया जा सकता है। और वे होल्डिंग कंपनी थीं जो दोनों ने खेल को विकसित और प्रकाशित किया था।

Q: क्या पब्जी भारत में बैन है?

A: जो पिछले साल,Indian government ने चीन से जुड़े होने के कारण इस तरह के ऐप्स से संभावित खतरे का हवाला देते हुए, पब्जी गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था। जो पबजी मोबाइल टेनसेंट के स्वामित्व वाला गेम है। जो चीन की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक है।

इसे भी पढ़े :-

1 thought on “Who Made Pubg And How To Play Pubg”

  1. Pingback: How To Take Phonepe Loan | फ़ोन पे से कम ब्याज़ पर लोन लें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *