देवोलीना भट्टाचार्जी का जीवन | Biography of Devoleena Bhattacharjee

देवलोना भट्टाचार्जी का जन्म 22 अगस्त 1985 में हुवा था। Devoleena Bhattacharjee एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं। जिन्हें स्टार प्लस की ड्रामा सीरीज़ साथ निभाना साथिया में गोपी मोदी के रूप से पहेचाना जाता है। गोपी मोदी ने नाटक श्रृंखला में साथ निभाना साथिया के शो को बढ़ावा दिया है।

Devoleena Bhattacharjee biography In Hindi

नाम देवलोना भट्टाचार्जी
जन्म 22 अगस्त 1985
जन्म स्थान शिवसागर , आसाम
माता अनिमा भट्टाचार्जी
भाई अंदीप भट्टाचार्जी
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू
जाति बंगाली ब्राह्मण

Birth

देवोलिना भट्टाचार्जी का जन्म 22 अगस्त 1985 को शिवसागर असम में एक बंगाली परिवार में हुआ था। देवोलिना भट्टाचार्जी अपनी मां और छोटे भाई के साथ गुरुग्राम में रहती हैं। devoleena bhattacharjee age 35 वर्ष है।

देवलोना भट्टाचार्जी की ऊंचाई 163 सेमी है। जो 5 फीट 4 इंच की है। देवलोना भट्टाचार्जी शरीर को स्वास्थ्य रखने के लिए बहोत उत्सुक होती हैं। देवलोना भट्टाचार्जी का वजन 55 किलो है। देवलोना भट्टाचार्जी नियमित रूप से जिम जाती है। और उसका फिगर 32-24-53 है। और उनके अद्भुत काले बाल और भूरे रंग की आँखें हैं।

Devoleena Bhattacharjee Family

देवोलिना भट्टाचार्जी की माता का नाम अनिमा भट्टाचार्जी है। और उनके भाई का नाम अंदीप भट्टाचार्जी है। देवोलिना भट्टाचार्जी जब 11 वर्ष की थी तब उनके पिता का निधन हो गया था। वह राष्ट्रीय गैस निगम में काम करता था। देवोलिना भट्टाचार्जी अब उनकी मां और छोटे भाई के साथ गुरुग्राम में रहते हैं।

Education

देवोलिना भट्टाचार्जी की शिक्षा असम के शिवसागर के गोडुला ब्राउन मेमोरियल इंग्लिश हाई स्कूल में हुई थी। और देवोलिना भट्टाचार्जी ने अपनी उच्च शिक्षा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली, भारत में की थी।

करियर

देवोलिना भट्टाचार्जी ने शुरू में मुंबई में Gili India Ltd में आभूषण डिजाइनर के रूप में काम किया करती थी। वह एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांस और अभिनेत्री हैं। उन्हें पहली बार देखा गया था जब उन्होंने डांस रियलिटी सीरीज़ डांस इंडिया डांस 2 के लिए ऑडिशन दी थी। देवोलिना भट्टाचार्जी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत NDTV Imagine’s के स्प्रे ड्रीम इन ए ड्रीम के रूप में की थी।

फिल्म करियर

देवलोना भट्टाचार्जी ने स्टार प्लस के नाटक साथ निभाना साथिया में भूमिका निभाने के बाद जून 2016 में debolina bhattacharjee को गोपी मोदी के रूप में लिया गया। जिन्होंने पहले जिया मानेक की भूमिका निभाई थी। 2014 और फिर 2016 में उन्होंने बार-बार छलांग के कारण शो छोड़ने पर विचार किया था। लेकिन वह शो का हिस्सा बनी रहीं और जून 2017 में देवोलीना ने पांच साल पूरे किए थे।

उसी महीने उसने 2013 में शो के सेट पर लगी चोट के कारण स्पाइनल सर्जरी करवाई थी। सात साल के अच्छे प्रदर्शन के बाद यह श्रृंखला 23 जुलाई 2017 को समाप्त हुई थी। 2019 में देवोलीना एक सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में रियलिटी TV show Bigg Boss के तेरहवें सीजन में शामिल हुईं थी। इसका पहला प्रोमो 20 सितंबर 2019 को जारी किया गया था। शो का प्रीमियर 29 सितंबर को हुआ था। नवंबर 2019 में वह चिकित्सा समस्याओं के कारण शो से बाहर हो गईं।

Bigg Boss

Bigg Boss 13 जिसे Bigg Boss Tedah के नाम से भी जाना जाता है। भारतीय रियलिटी टीवी श्रृंखला Bigg Boss का तेरहवाँ सीजन है। और इसका प्रीमियर कलर्स टीवी पर 29 सितंबर 2019 को किया गया था। सलमान खान ने दसवीं बार सीज़न होस्ट किया था। फाइनल जनवरी के लिए निर्धारित किया गया था। लेकिन शो की लोकप्रियता को देखते हुए इसे पांच सप्ताह का विस्तार दिया गया था। और यह सबसे लंबा सीजन बन गया था  यह बिग बॉस की शुरुआत के बाद से ‘श्रृंखला का सबसे सफल सीजन’ बन गया। शो का भव्य समापन 15 फरवरी 2020 को हुआ और सिद्धार्थ शुक्ला को विजेता घोषित किया गया था। जबकि असीम रियाज उपविजेता रहे थे।

बिग बॉस

Bigg Boss 14 में अपने कार्यकाल के दौरान debolina bhattacharya ने अपनी परिपक्वता और काम के लिए जुनून के साथ दर्शकों को प्रभावित किया था। साथ निभाना साथिया में हाल ही में अर्शी खान से झगड़े के बाद टूट गई। जब घर के सदस्यों ने उन पर कंटेंट के लिए नाटक करने का आरोप लगाया तो वीकेंड का वार एपिसोड के दौरान होस्ट सलमान खान उनके साथ थे।

Saath Nibhaana Saathiya

साथ निभाना साथिया रश्मि शर्मा द्वारा निर्मित एक भारतीय ड्रामा टेलीविजन है। इस शो का प्रीमियर 3 मई 2010 को स्टार प्लस पर हुआ था। इसमें जिया मानेक, रुचा हसबनीस, मोहम्मद नाज़िम, रूपल पटेल और देवोलिना भट्टाचार्जी ने अभिनय किया था। वह मोदी परिवार के चारों ओर घूमता है और एक सामान्य गुजराती संयुक्त परिवार के नैतिकता और मूल्यों को सीखता है।

जबकि चचेरे भाई गोपी और राशी मोदी पुत्रों अहम और जिगर से शादी करते हैं। कहानी में जून 2013 में एक साल की छलांग और फरवरी 2014 में आठ साल की छलांग सहित कई कूद शामिल थे। और मार्च 2015 में एक और दस साल मई 2016 में चार साल और मार्च 2017 में तीन महीने 23 जुलाई 2011 को श्रृंखला समाप्त हुई थी। वह टेलीविजन ने 258 एपिसोड पूरे किए थे।

Saath Nibhaana Saathiya

साथ निभाना साथिया 2 रश्मि शर्मा टेलीफिल्म द्वारा निर्मित एक भारतीय टेलीविजन नाटक श्रृंखला है। 19 अक्टूबर 2020 को स्टार प्लस पर इसका प्रीमियर हुआ था  मुख्य रूप से स्टार जलसा की बंगाली श्रृंखला ‘आपनी की पौड़’ पर आधारित है। यह श्रृंखला साथ निभाना साथिया की अगली कड़ी के रूप में काम करती है। इसमें स्नेहा जैन और हर्ष नागर हैं।

Devoleena Bhattacharjee marriage

देवलोना भट्टाचार्जी ने साथ निभाना साथिया और बिग बॉस 14 जैसे शो में अपने प्रदर्शन के कारण प्रसिद्धि प्राप्त की है। व्यक्तिगत कारणों से चर्चा में आए हैं। हालिया रिपोर्टों के अनुसार देवोलीना अगले साल अपने व्यावसायिक प्रेमी से सगाई करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। और केवल यही नहीं बल्कि अभिनेत्री ने भी इसकी पुष्टि की है।

Devoleena Bhattacharjee Instagram

View this post on Instagram

A post shared by Devoleena Bhattacharjee (@devoleena)

View this post on Instagram

A post shared by Devoleena Bhattacharjee (@devoleena)

   Photo By instagram

Television

Year show
2010 Dance India Dance 2
2011–2012 Sawaare Sabke Sapne Preeto
2012–2017 Saath Nibhaana Saathiya
2012
Iss Pyaar Ko Kya Naam Doon?
Teri Meri Love Stories
2013 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai
2014 Comedy Classes
2015 Tere Sheher Mein
2016
Diya Aur Baati Hum
Kumkum Bhagya
Yeh Hai Mohabbatein
2017 Chandrakanta — Ek Mayavi Prem Gaatha
2018 Laal Ishq
2019
Choti Sarrdaarni
Bigg Boss 13
2020
Saath Nibhaana Saathiya 2
Gangs of Filmistaan
2021 Bigg Boss 14

Music video

Year Music video
2017 Hey Gopal Krishna Karu Aarti Teri
2019 Ramdhenu

Devoleena Bhattacharjee Awards

  • Indian Television Academy Awards
  • Indian Telly Awards
  • BIG Star Entertainment Awards
  • Zee Gold Awards

Devoleena Bhattacharjee On Social Media

            Social Media              Media Id Media Followers
Twitter https://twitter.com/Devoleena_23 82.7K Followers
Instagram https://www.instagram.com/ 2.5m followers
Facebook https://www.facebook.com/ 1,220,190  followers
Youtube Not Available No
Website Not Available No
Email Id Not Available No
Linkedin Not Available No

Devoleena Bhattacharjee Net Worth

देवलोना भट्टाचार्जी का Net Worth $3 Million है।

मनपसंद चीजें

मनपसंद भोजन भपा इलिश , मटर पनीर
मनपसंद अभिनेता शाह रुख खान ,रणवीर सिंह
मनपसंद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण

Devoleena Bhattacharjee Interesting Fact

  • वह शराब के शौकीन हैं। devoleena एक भोजनशाला है और नए व्यंजनों को आजमाना पसंद करती है।
  • वह 2014 से 2017 के बीच सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टेलीविजन स्टार है। उन्हों ने गोपी बहू की भूमिका से उन्हें काफी प्रसिद्धि और सफलता मिली है।
  • देवलोना भट्टाचार्जी एक कुत्ते की मालिक है। और वह एक पालतू-प्रेमी है।
  • उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2010 में एक डांस रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस” से की थी।
  • उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स की घोषणा की है।
  • देवोलिना की एक प्रवृत्ति भरतनाट्यम नर्तकी की है।
  • वह कार कलेक्शन की बहुत शौकीन है। वह सेट पर पहुंचने के लिए अपने पसंदीदा मर्सिडीज के साथ है।
  • वह अनन्या पांडे, प्रियंका अरुल मोहन और मिली बॉबी ब्राउन की फिल्में देखना पसंद करते हैं।
  • debolina अपने विवादों के कारण भी सुर्खियों में रहीं है। गोपी अहम मोदी की भूमिका निभाते हुए वह किसी तरह मीडिया का ध्यान आकर्षित करने में सफल रही है।

FAQ

1. Devolina Bhattacharjee has studied in many schools?

Godhula Brown Memorial English High School Sivasagar, Assam, India

2. why devoleena bhattacharjee Actress Favorite?

Deepika Padukone

3. devoleena bhattacharjee What is age?

35 years

4. What is the birth of Devoleena Bhattacharjee?

22 August 1985

5. What is the mother name of Devolina Bhattacharjee?

Devolina Bhattacharjee mother name is Anima Bhattacharjee

इसे भी पढ़े : 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *